Connect with us

RATLAM

मामला आयुर्वेदिक महाविद्यालय के विद्यार्थी की आत्महत्या का : परिजनों ने किया हंगामा, विद्यार्थियों का सड़क पर प्रदर्शन, कलेक्टर ने बनाई जांच समिति

Published

on

“डॉक्टर शिवशक्ति लाल शर्मा आयुर्वेदिक चिकित्सा महाविद्यालय प्रबंधन पर लगाए आरोप
पुलिस व प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी

रतलाम,। डॉक्टर शिवशक्ति लाल शर्मा आयुर्वेदिक चिकित्सा महाविद्यालय के विद्यार्थी ने आत्महत्या कर ली। परिजनों का आरोप था पुलिस और कॉलेज प्रबंधन ने समय पर उन्हें जानकारी नहीं दी। इसलिए रात को उन्होंने आते ही हंगामा किया। रविवार को जब यह बात विद्यार्थियों को पता चली तो उन्होंने महाविद्यालय प्रबंधन, पुलिस तथा जिला प्रशासन के खिलाफ सैलाना बस स्टैंड स्थित महाराणा प्रताप चौक पर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। सभी की मांग  थी कि आत्महत्या के कारणों की निष्पक्ष जांच की जाए और दोषियों पर कार्रवाई हो। कलेक्टर ने इसके लिए जांच समिति बना दी है।

जानकारी के अनुसार शाजापुर जिले के शुजालपुर में रहने वाला 24 वर्षीय संदीप परमार रतलाम की आयुर्वेदिक महाविद्यालय में बीएएमएस के अंतिम वर्ष का विद्यार्थी था। सैलाना रोड स्थित किराए के मकान में अपने दोस्त देवेंद्र के साथ रहता था। देवेंद्र सुबह कॉलेज गया था और शाम को जब लौटा तो दरवाजा बजाने पर भी संदीप नहीं खोल रहा था। घबराहट के कारण उसने आसपास के लोगों को बुलाया और खिड़की से देखा तो दोस्त फंदे पर लटका नजर आया था।

गुस्साए छात्र उतरे सड़कों पर

सड़क पर बैठे विद्यार्थी
घटना से गुस्साए कॉलेज के छात्र और छात्राएं रविवार को सड़क पर उतर गए और पैदल मार्च निकालते हुए मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। सभी सैलाना बस स्टैंड चौराहे पर पहुंचे, जहां बैठकर रोड जाम कर दिया। इस दौरान शव लेकर जा रही एंबुलेंस को भी रोका। कॉलेज के छात्रों ने प्रदर्शन कर पुलिस से मामले की निष्पक्ष जांच कर जल्द सत्यता सामने लाने की मांग की।

सुसाइड नोट का नहीं किया खुलासा पुलिस ने

सड़क पर बैठकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों की मानें तो पुलिस को संदीप के कमरे से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसका पुलिस द्वारा अब तक खुलासा नहीं किया गया है। इसके अलावा संदीप की बुक में एक पत्र भी मिला है जो कि प्रबंधन की कारगुजारी पर लिखा है।

कलेक्टर ने बनाई जांच समिति

कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने मामले की गंभीरता पर जांच समिति बनाई है विद्यार्थियों ने एक ज्ञापन भी दिया जिसमें बताया गया कि महाविद्यालय प्रबंधन से प्रताड़ित होकर विद्यार्थी ने आत्महत्या की है। समिति का अध्यक्ष अपर कलेक्टर को बनाया गया है। समिति सदस्य के रूप में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी, जिला आयुष अधिकारी और जिला शिक्षा अधिकारी को लिया गया है। समिति निष्पक्ष जांच कर अपनी रिपोर्ट देगी।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!