Connect with us

RATLAM

निर्वाचन एवं प्रशासनिक खबरे जनसंपर्क विभाग के झरोखे से

Published

on

रतलाम, जावरा एवं पिपलोदा में होगा 8 जुलाई को मतदान

मतदान सामग्री प्राप्त कर मतदान दल मतदान केंद्र पहुंचे

रतलाम त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के तीसरे चरण में 8 जुलाई शुक्रवार को मतदान होगा। तीसरे चरण के मतदान में रतलाम जिले के रतलाम, जावरा एवं पिपलोदा विकासखंड में प्रातः 7:00 बजे से अपराह्न 3:00 बजे तक मतदान होगा। मतदान प्रक्रिया पूर्ण होने के पश्चात मतदान केंद्र पर की जाने वाली मतगणना होगी। मतदान दलों को मतदान सामग्री गुरुवार को संबंधित मुख्यालय से प्रदान की गई। मतदान दल मतदान सामग्री प्राप्त कर अपने मतदान केंद्रों पर पहुंचे तथा वहां की व्यवस्थाएं सुनिश्चित की।

पंचायत निर्वाचन के लिए राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त प्रेक्षक, भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी डॉ. अशोक भार्गव ने शासकीय कला महाविद्यालय पर मतदान दलों को वितरित की जा रही मतदान सामग्री कार्य का निरीक्षण किया । उन्होंने यहां मतदान दल के सदस्यों से चर्चा की तथा अपने दायित्व को पूर्ण निष्ठा के साथ निभाने का संदेश दिया। इस दौरान उपजिला निर्वाचन अधिकारी अपर कलेक्टर श्री एम.एल. आर्य, सहायक रिटर्निंग अधिकारी सुश्री कृतिका भीमावद, तहसीलदार श्री गोपाल सोनी एवं संबंधित अधिकारी मौजूद रहे। त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के तीसरे और अंतिम चरण में रतलाम जिले के रतलाम, जावरा एवं पिपलोदा जनपद क्षेत्र में मतदान की प्रक्रिया होना है।

रतलाम जनपद क्षेत्र में 25 वार्ड के लिए निर्वाचन होना है। यहां 97 ग्राम पंचायतों में 1709 वार्ड हैं। स्थापित मतदान केंद्रों की संख्या 343 है। रतलाम जनपद क्षेत्र में मतदाताओं की कुल संख्या 192348 हैं जिनमें पुरुष 97124 , महिला 95220 एवं अन्य 4 मतदाता शामिल हैं।

जावरा जनपद क्षेत्र में 22 वार्ड के लिए निर्वाचन होना है। यहां 68 ग्राम पंचायतों में 1199 वार्ड हैं। स्थापित मतदान केंद्रों की संख्या 215 है। जावरा जनपद क्षेत्र में मतदाताओं की कुल संख्या 116114 हैं जिनमें पुरुष 59310, महिला 56800 एवं अन्य 4 मतदाता शामिल हैं।

पिपलौदा जनपद क्षेत्र में 19 वार्ड के लिए निर्वाचन होना है। यहां 52 ग्राम पंचायतों में 892 वार्ड हैं। स्थापित मतदान केंद्रों की संख्या 168 है। पिपलौदा जनपद क्षेत्र में मतदाताओं की कुल संख्या 97068 हैं जिनमें पुरुष 49084 , महिला 47983 एवं अन्य 1 मतदाता शामिल हैं।

निर्वाचन प्रेक्षक डॉभार्गव ने जावरापिपलोदा में मतदान सामग्री वितरण स्थल का निरीक्षण किया

रतलाम 07 जुलाई 2022/ त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के तृतीय चरण में रतलाम जिले के जावरा में पिपलोदा जनपद क्षेत्र में होने वाले निर्वाचन के लिए मतदान सामग्री का वितरण जावरा एवं पिपलोदा मुख्यालय से किया गया। मतदान दलों को मतदान सामग्री के वितरण के लिए निर्धारित स्थल पर राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त प्रेक्षक, भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी डॉ. अशोक भार्गव ने सामग्री वितरण स्थल का निरीक्षण किया।

डॉ. भार्गव ने मतदान सामग्री वितरण की व्यवस्थाओं को देखा। यहां उपस्थित मतदान दलों से चर्चा कर उन्हें अपने दायित्व को निष्पक्षता से निभाने की शुभकामनाएं दीं।  निरीक्षण के दौरान जावरा एसडीएम श्री हिमांशु प्रजापत सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

जिले में अब तक करीब 154.5 मिलीमीटर वर्षा दर्ज

रतलाम 07 जुलाई 2022/ जिले में अब तक करीब 154.5 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है। गत वर्ष इस अवधि तक औसत 150.3 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई थी। जिले में गत 24 घंटो के दौरान गुरुवार सुबह 8.00 बजे तक औसत 6. मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई। आलोट में 8 मिलीमीटर, ताल में 1 मिलीमीटर, पिपलौदा में 5 मिलीमीटर, बाजना में 1 मिलीमीटर, रतलाम में 8 मिलीमीटर, रावटी में 7 मिलीमीटर, सैलाना में 25 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई। उल्लेखनीय है कि रतलाम जिले की सामान्य वर्षा 918.3 मिलीमीटर है।

 

 

 

 

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ2 hours ago

बाल कल्याण पुलिस अधिकारियों के एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया।

कल्याणपुर3 hours ago

25 साल से फरार  10,000 हजार का स्थाई वारंटी को किया गुजरात पुलिस के सुपुर्द

झाबुआ4 hours ago

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना अंतर्गत मेघनगर से 200 तीर्थ यात्रियों का जत्था मथुरा वृंदावन की यात्रा के लिए रवाना

झाबुआ4 hours ago

झाबुआ पुलिस द्वारा महिला संबंधी अपराधों के अपराधियों के विरूद्ध की गई प्रभावी कार्यवाही

झाबुआ5 hours ago

हो जाओ तैयार, माँ अम्बे आने वाली है, सजा लो दरबार माँ अम्बे आने वाली हैं, तन, मन और जीवन हो जायेगा पावन, माँ के कदमो की आहट से गूंज उठेगा आँगन- पण्डित महेन्द्र तिवारी । 3 अक्तुबर से बसंत कालोनी में मातारानी के आगम के साथ ही घट स्थापना के साथ होगा नवरात्रोत्सव ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!