Connect with us

RATLAM

मेहन्दीकुई बालाजी मन्दिर को अपवित्र कर मूर्ति खण्डित करने का प्रयास,बंजरंग भक्तों ने बचाई बजरंग बली की मूर्ति

Published

on


“रतलाम,। रविवार दोपहर स्थानीय मेहन्दी कुई बालाजी मन्दिर में जबरन घुसे एक व्यक्ति द्वारा मन्दिर को अपवित्र कर बजरंग बली की प्रतिमा को खण्डित करने का प्रयास किया गया। मन्दिर में मौजूद बजरंग भक्तों ने प्रतिमा को खण्डित होने से बचाया। प्रतिमा को बचाने के प्रयास में कई भक्त घायल भी हुए। आरोपी के मनोरोगी होने की आशंका व्यक्त की जा रही है।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार,दोपहर करीब साढे तीन बजे एक युवक अचानक मेहन्दी कुई बालाजी मन्दिर में प्रविष्ट हुआ और गर्भगृह के भीतर पंहुच गया। उसने बालाजी की प्रतिमा को खण्डित करने का प्रयास किया और बजरंग बली की गदा उठा ली। आरोपी ने गर्भगृह को भीतर से बन्द कर लिया था। बडी कोशिशों के बाद जब गर्भगृह के दरवाजे खुले तब आरोपी ने उसे रोकने की कोशिश करने वालों पर भी उसने हमला कर दिया। उसने कई लोगों को मुंह से काटा और बताया जा रहा है कि उसके पास ब्लेड जैसी कोई धारदार वस्तु भी थी,जिससे उसने कई लोगो को घायल किया। अब तक मिली जानकारी के अनुसार आरोपी ने एक पुलिस कर्मी की उंगली चबा डाली,वहीं एक अन्य युवक के कन्धे पर इतनी बुरी तरह नोंचा कि उसका मांस बाहर निकल आया।

मन्दिर को अपवित्र करने के प्रयास से रोकने के लिए सक्रिय बजरंग भक्तों ने उक्त युवक की जमकर पिटाई की। मौके पर स्टेशनरोड टीआई किशोर पाटनवाला समेत बडी संख्या में पुलिस बल भी पंहुच गया था। घटना की जानकरी मिलते ही मन्दिर पर बजरंग दल के सैकडों कार्यकर्ता पंहुच गए और भारी भीड एकत्रित हो गई।

मन्दिर परिसर के भीतर यह घटनाक्रम करीब आधे घण्टे चला। बाद में पुलिस और बजरंग भक्तों ने मिलकर किसी तरह युवक को काबू में किया और उसे रस्सियों से बान्ध दिया गया। उसे घायलावस्था में जिला चिकित्सालय ले जाया गया,जहां कडी सुरक्षा में उसका उपचार किया जा रहा है।

समाचार लिखे जाने तक युवक के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है,कि वह कौन है और किस वजह से उसने यह कृत्य किया। प्रारंभिक तौर पर यह प्रतीत हो रहा है कि उक्त आरोपी मनोरोगी है और इसी वजह से उसने यह कृत्य किया है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ6 mins ago

बाल कल्याण पुलिस अधिकारियों के एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया।

कल्याणपुर42 mins ago

25 साल से फरार  10,000 हजार का स्थाई वारंटी को किया गुजरात पुलिस के सुपुर्द

झाबुआ1 hour ago

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना अंतर्गत मेघनगर से 200 तीर्थ यात्रियों का जत्था मथुरा वृंदावन की यात्रा के लिए रवाना

झाबुआ2 hours ago

झाबुआ पुलिस द्वारा महिला संबंधी अपराधों के अपराधियों के विरूद्ध की गई प्रभावी कार्यवाही

झाबुआ3 hours ago

हो जाओ तैयार, माँ अम्बे आने वाली है, सजा लो दरबार माँ अम्बे आने वाली हैं, तन, मन और जीवन हो जायेगा पावन, माँ के कदमो की आहट से गूंज उठेगा आँगन- पण्डित महेन्द्र तिवारी । 3 अक्तुबर से बसंत कालोनी में मातारानी के आगम के साथ ही घट स्थापना के साथ होगा नवरात्रोत्सव ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!