Connect with us

अलीराजपुर

आवास निर्माण में रूचि नहीं लेने वाले हितग्राहियों से राशि वसूली हेतु सूची ग्राम पंचायत में चस्पा की जाएगी ।

Published

on

अलीराजपुर से बीयूरो चीफ नयन टवली कि खबर ✍️


जिले के 1577 हितग्राहियों को एक सप्ताह के भीतर प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण का निर्माण करने की अंतिम समय सीमा दी गई ।

राशि वसूली कर अन्य पात्रताधारियों को आवास निर्माण हेतु राशि जारी की जाएगी ।

अलीराजपुर – कलेक्टर श्री राघवेंद्र सिंह के सख्त निर्देश लगातार प्रयासों के बाद भी प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत जिलेभर के 1577 हितग्राहियों द्वारा एक वर्ष की अवधि बीत जाने के बाद भी आवास निर्माण प्रारंभ नहीं किया। उक्त हितग्राहियों को एक सप्ताह की अंतिम समय सीमा दी गई है। इसके बाद आवास निर्माण हेतु जारी की गई रााि वसूली की कार्रवाई प्रारंभ की जाएगी। जिलेभर के 1577 हितग्राहियों की ग्राम एवं पंचायत वार सूची तैयार कर ली गई है। अंतिम अवसर के बाद भी संबंधित हितग्राहियों द्वारा आवास निर्माण प्रारंभ नहीं किया जाएगा तो उनसे वसूली की कार्रवाई प्रारंभ की जाकर अन्य पात्रताधारियों को आवास निर्माण का अवसर प्रदान किया जाएगा। जिला पंचायत अलीराजपुर में प्रधानमंत्री आवास निर्माण शाखा तथा जनपद स्तर से उक्त सभी हितग्राहियों की सूची तैयार कर अंतिम अवसर हेतु एक सप्ताह की समयावधि में आवास निर्माण कार्य प्रारंभ करने के लिए समझाइा दी जा रही है। इनमें अलीराजपुर जनपद के विभिन्न ग्रामों के 230 के हितग्राही है। चन्द्रोखर आजाद नगर जनपद के विभिन्न ग्रामों के 437, जोबट जनपद के विभिन्न ग्रामों के 108, कट्ठीवाडा जनपद के विभिन्न ग्रामों के 322, सोंडवा जनपद के विभिन्न ग्रामों के 164 एवं उदयगढ जनपद के विभिन्न ग्रामों के 316 हितग्राही है। उक्त हितग्राहियों को एक सप्ताह के भीतर आवास निर्माण प्रारंभ करने का अंतिम अवसर प्रदान किया गया है। एक सप्ताह के भीतर भी निर्माण प्रारंभ नहीं करने वाले उक्त हितग्राहियों से रााि वसूली की कार्रवाई प्रारंभ होगी। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती संस्कृति जैन ने बताया लंबे समय से जिला, जनपद, ग्राम पंचायत तथा आवास निर्माण हेतु बनाए गए नोडल अधिकारियों के लगातार प्रयासों के बावजूद भी उक्त हितग्राहियों द्वारा आवास निर्माण प्रारंभ नहीं किया गया है। ऐसे सभी हितग्राहियों की सूची तैयार करते हुए आवास निर्माण प्रारंभ करने का अंतिम अवसर प्रदान किया गया है। इसके बाद भी संबंधित हितग्राहियों द्वारा आवास निर्माण कार्य प्रारंभ नहंी करने पर आवास निर्माण हेतु जारी की गई रााि वसूली की कार्रवाई प्रारंभ होगी ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!