Connect with us

झाबुआ

केंद्रीय विद्यालय गैल झाबुआ का 12 वीं का रिजल्ट शत-प्रतिशत…..

Published

on

कक्षा 12 वीं कॉमर्स सेक्शन के विद्यार्थी..

झाबुआ – सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने इंटरमीडिएट (CBSE 12th Result 2022) के नतीजों का ऐलान कर दिया है। जिसमें केंद्रीय विद्यालय गैल झाबुआ के विद्यार्थियों ने शत प्रतिशत अंक प्राप्त किए तथा विद्यालय का कॉमर्स और साइंस सेक्शन का रिजल्ट शत प्रतिशत रहा । विद्यार्थियों के अच्छे अंक आने पर उनके गुरुजनों और प्राचार्य ने शुभकामनाएं प्रेषित की और जीवन में अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए इसी तरह पढ़ाई करने की बात कही । केंद्रीय विद्यालय गैल झाबुआ का कक्षा बारहवीं का सीबीएसई का रिजल्ट 97.4 प्रतिशत रहा ।

कक्षा 12वीं साइंस सेक्शन के विद्यार्थी

केंद्रीय विद्यालय गैल झाबुआ के प्राचार्य द्वारा दी गई जानकारी अनुसार कक्षा बारहवीं के कॉमर्स और साइंस का रिजल्ट शत-प्रतिशत रहा है यदि हम बात करें साइंस सेक्शन की तो उसमें भूदेव भानपुरीया के 94.4 % अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया है । इसके बाद कृतिका परिहार ने 90.4 % दूसरा , आरची कोठारी ने 89.8 %, तीसरा , रिमझिम रावल ने 89.2 चौथा , कृतिका राणावत ने 86.2 % पांचवा और लेस्ली निनामा ने 85.8 प्रतिशत अंक छटा स्थान प्राप्त किया प्राप्त किया हैं । वहीं यदि हम बात करें कॉमर्स सेक्शन की तो तनिशा कोठारी ने 96.6 % अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया है । वही भव्य जैन द्वारा 96 प्रतिशत अंक प्राप्त कर दूसरा , ऐंजल गादीया द्वारा 93.8% प्राप्त कर तीसरा , देव शाह द्वारा 93 प्रतिशत अंक प्राप्त कर चौथा तथा खुशी भानपुरीया द्वारा 92.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर पांचवा स्थान प्राप्त किया है । वही कॉमर्स सेक्शन से विद्यार्थी तनीषा कोठारी और भव्य जैन ने विषय बिजनेस स्टडीस मे पूर्ण अंक प्राप्त किए और देव शाह ने इकोनॉमिक्स में पूर्ण अंक प्राप्त किए । केंद्रीय विद्यालय गैल झाबुआ के साइंस सेक्शन से 41 विद्यार्थियों ने और कॉमर्स सेक्शन 36 विद्यार्थियों ने , इस प्रकार कुल 77 विद्यार्थियों ने कक्षा 12वीं की परीक्षा दी थी । 75 बच्चों ने परीक्षाएं पास की हैं । इस प्रकार इस स्कूल का रिजल्ट 97.4 प्रतिशत रहा । सभी विद्यार्थियों ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने गुरुजनों को और माता-पिता को दिया है तथा जीवन में अपने लक्ष्य को हासिल करने की बात भी कही है ।

मैं अपनी इस सफलता का श्रेय अपने गुरुजनों को देती हूं तथा साथ ही साथ अपनी मां को भी श्रेय देती हूं क्योंकि मेरी मां ने मुझे घरों के कामों में ना उलझाकर पढ़ाई करने के लिए प्रेरित किया हैं । निकट भविष्य में चार्टर्ड अकाउंटेंट बनना चाहती हू तथा फाउंडेशन एग्जाम के लिए तैयारी भी शुरू कर दी है ।

ऐंजल गादीया , कक्षा 12 वीं कॉमर्स… ( 94 ℅ )

इस तरह लाखों स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म हो गया। जिन स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी थी, वे रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट्स cbseresults.nic.in या फिर cbse.nic.in पर चेक कर सकते हैं। स्टूडेंट्स को नतीजे देखने के लिए रोल नंबर, डेट ऑफ बर्थ और स्कूल कोड की जरूरत होगी। वहीं, कुछ ही देर में बोर्ड के 10वीं के भी नतीजे जारी होने वाले हैं। छात्र, अपनी ऑनलाइन मार्कशीट ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं लेकिन ओरिजिनल मार्कशीट के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा। छात्र रिजल्ट जारी होने के कुछ दिन बाद अपने स्कूल जाकर अपनी मार्कशीट कम पास सर्टिफिकेट हासिल कर सकते हैं। इसके अलावा, डिजिलॉकर ऐप या वेबसाइट पर जाकर सीबीएसई रिजल्ट, मार्कशीट कम पास सर्टिफिकेट और दूसरे जरूरी डॉक्यूमेंट्स डाउनलोड कर सकते

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!