Connect with us

अलीराजपुर

अलीराजपुर – उपलब्धि सीएम हैल्प लाइन में प्राप्त आवेदनों का संतुष्टिपूर्ण निराकरण करते हुए अलीराजपुर जिले ने लगातार तीन माह तक ए ग्रेड पाकर प्रदेष स्तर पर लगाई हैट्रीक ।

Published

on

अलीराजपुर से ब्यूरो चीफ नयन टवली कि खबर ✍️



अलीराजपुर – मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने सीएम हैल्प लाइन की सुविधा आमजन के लिए बेहतर सुशासन प्रदान करने के उद्देश्य से प्रारंभ की। इस सुविधा का जिलेवासियों को लाभ मिले तथा आमजन की समस्या का समय सीमा में संतुष्टिपूर्ण निराकरण सुनिश्चित हो इसी दिशा में कलेक्टर श्री राघवेन्द्र सिंह के मार्गदर्शन एवं दिशा निर्देशन में जिला प्रशासन के विभिन्न विभागों द्वारा कार्य क्रियान्वयन किया जा रहा है। अलीराजपुर जिले ने सीएम हैल्प लाइन प्रकरणों का समय सीमा में संतुष्टिपूर्ण निराकरण करते हुए प्रदेश में लगातार तीन माह में से प्रथम स्थान पर रहते हुए सुशासन के प्रयासों को मजबूती प्रदान की है। इस उपलब्धि के लिए कलेक्टर श्री सिंह के लगातार प्रयासों के सकारात्मक परिणाम धरातल पर नजर आ रहे है।

अप्रैल 2022 माह में विभिन्न विभागों अंतर्गत 273 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनका संतुष्टिपूर्ण निराकरण 51.43 प्रतिशत रहा, जिससे जिले की प्रदेश में कुल स्कोर 84.17 प्रतिशत रहते हुए अलीराजपुर जिले को प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ।

माह मई 2022 में विभिन्न विभागों अंतर्गत 313 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनका संतुष्टिपूर्ण निराकरण 50.8 प्रतिशत रहा, जिससे जिले का प्रदेश में कुल स्कोर 83.31 प्रतिशत रहते हुए अलीराजपुर जिले को पुनः प्रदेशभर में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ।

इसी प्रकार माह जून 2022 में विभिन्न विभागों अंतर्गत 300 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनका संतुष्टिपूर्ण निराकरण 48.8 प्रतिशत रहा, जिससे जिले का प्रदेश में कुल स्कोर 80.77 प्रतिशत रहते हुए अलीराजपुर जिले को पुनः प्रदेशभर में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ। इस तरह अलीराजपुर जिले ने प्रदेश के 52 जिलों में से लगातार तीन माह तक शिकायतों का संतुष्टिपूर्ण निराकरण करते हुए ए ग्रेड प्राप्त की, जो बहुत बडी उपलब्धि है।

कलेक्टर श्री सिंह ने समस्त विभाग प्रमुखों को दिशा निर्देश दिए है कि वे विभागीय योजनाओं सहित आमजन की समस्याओं का प्रारंभिक स्तर पर समय पर निराकरण सुनिश्चित करें ताकि आमजन को अनावश्यक परेशानी नहीं उठानी पडे। यदि इस स्तर आमजन की समस्या का निराकरण नहीं होता है और उसके द्वारा सीएम हैल्प लाइन में अपनी शिकायत अथवा समस्या दर्ज कराई जाती है तो उक्त आवेदन का निराकरण प्रथम स्तर पर ही समय सीमा में किया जाना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने सीएम हैल्प लाइन प्रकरणों का प्रथम स्तर पर ही निराकरण करते हुए प्रदेश स्तर पर जिले के प्रदर्शन को बरकरार रखने के निर्देश दिए है। उन्होंने सभी को निर्देश दिए है कि सीएम हैल्प लाइन के माध्यम से प्राप्त आवेदनों का निराकरण संतुष्टिपूर्ण और समय सीमा में किया जाना सुनिश्चित हो। कलेक्टर श्री सिंह ने जिले के आमजन से आह्ान किया है कि उनकी समस्या का निराकरण नहीं होने पर वे सीएम हैल्प लाइन पर 181 पर अपनी शिकायत अथवा समस्या दर्ज कराकर उसका निराकरण करा सकते है ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!