Connect with us

जोबट

जोबट – भाजपा विधायक सुलोचना रावत ओर विशाल रावत के मैनेजमेंट के आगे हारी कांग्रेस ।

Published

on

अलीराजपुर से ब्यूरो चीफ नयन टवली कि खबर ✍️

जोबट विधानसभा के चार जनपदों में अध्यक्ष पद पर भाजपा समर्थित प्रत्याशी विजयी हुए , जिसमें उदयगढ़ जनपद अध्यक्ष पद पर श्रीमती विद्या कन्हैयालाल नलवाया निर्विरोध निर्वाचित हुई , वहीं जोबट जनपद अध्यक्ष पद पर भी भाजपा के श्रीमती शर्मी भूपेन्द्र भूरिया , कट्ठीवाड़ा जनपद अध्यक्ष पद पर श्रीमती शर्मी भदु पचाया , भाभरा जनपद अध्यक्ष पद पर श्री इंदरसिंह डावर व उपाध्यक्ष पद पर जीत दर्ज की जोबट विधानसभा में दो भाजपा समर्थित जनपद सदस्य निर्वाचित होने के बावजूद भी अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर भाजपा की विजय हुई ।

विधायक साहब यदि ये सरकार के जनकल्याण योजनाओं की जीत होती तो शायद जोबट में भाजपा के 12 मेसे सिर्फ 2 सदस्य जीत कर नही आते , हा पर जनता आप के चुनावी मैनेजमेंट की तारीफ जरूर कर रही है ।

जोबट – जनपद पंचायत सदस्यों के चुनाव में भाजपा को जोबट में करारी हार का सामना करना पड़ा भाजपा समर्थित सिर्फ 2 ही प्रत्याशी चुन कर आए ऐसा लग रहा था कि सुलोचना रावत के कार्य से जोबट  की जनता सायद नाराज है पर राजनीति में हर कार्य संभव है इस बात को सार्थक करते हुए रावत ने अध्यक्ष चुनाव में बाजी मार ली  ।

देखिए जोबट जनपद पंचायत सदस्यों के आंकड़े

कुल सदस्य – 12

काग्रेश –  6 सदस्य

जयस – 4  सदस्य

भाजपा – 2 सदस्य 

इन आकड़ो को देख कर सभी यही सोच रहे थे की कांग्रेस और जयस मिलकर अध्यक्ष बना लेंगे पर राजनीति खेल पूरा उलट गया और सुलोचना रावत ओर विशाल रावत के मैनेजमेंट ने जोबट में भाजपा का अध्यक्ष बना लिया ।

काग्रेश के जिला प्रवक्ता ने कहा की काग्रेश का इस जिले में कोई माई – बाप नही होने एवं आपसी गुटबाजी के कारण हम यह चुनाव में 6 सदस्य होने के बाद भी अपना अध्यक्ष नही बना पाए ।

भाजपा नेताओ का कहना है कि यह शिवराज सरकार की जनकल्याण योजनाओं की जीत है ।

पर यह पूरा राजनीतिक समीकरण देखने के बाद ऐसा लगता है कि कांग्रेस के अंतरकलह का फायदा भाजपा ने भरपूर उठाया एवं जनपद में जीत हासिल की एवं सुलोचना रावत एवं उनके पुत्र विशाल का मैनेजमेंट उन्हें काम आया ।

कांग्रेस के दोनों नेता मुकेश पटेल एवं महेश पटेल ने जोबट विधानसभा को राम भरोसे छोड़ दिया है , इसलिए ही जोबट जनपद में 6 सदस्य होने के बाद भी भाजपा ने बाजी मार ली , काग्रेश के कई कार्यकर्ता नाराज भी दिखाई दे रहे है , एवं चौराहे की चर्चा तो ऐसी भी है कि यदि पूर्व विधायक स्व कलावती भूरिया अगर आज होती तो कार्यकर्ताओ को ऐसे दिन नही देखना पड़ते ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!