Connect with us

अलीराजपुर

अलीराजपुर – हर घर तिरंगा अभियान के तहत आयोजित बैठक को प्रभारी मंत्री श्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने वीसी के माध्यम से संबोधित किया ।

Published

on

अलीराजपुर से ब्यूरो चीफ नयन टवली कि खबर ✍️

बैठक को वीसी के माध्यम से संबोधित करते हुए प्रभारी मंत्री श्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ।


कलेक्टर श्री राघवेन्द्र सिंह ने जनप्रतिनिधिगण, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधिगण को आयोजन की रूपरेखा बताई ।

अलीराजपुर – आजादी के अमृत महोत्सव के तहत मनाए जा रहे स्वतंत्रता सप्ताह अंतर्गत हर घर तिरंगा अभियान के संबंध में जनप्रतिनिधिगण, गणमान्यजन, विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधिगण की बैठक कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयेाजित हुई। बैठक को प्रदेा के औद्योगिक नीति और निवेा प्रोत्साहन विकास विभाग एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने विडियो कॉन्फ्रेन्स के माध्यम से संबोधित किया। उन्होंने हर घर तिरंगा अभियान को लेकर जिले में किये जाने वाले कार्यों की प्लानिंग, तिरंगा विक्रय की प्रक्रिया आदि की जानकारी ली। अपने संबोधन में उन्होंने कहा तिरंगा निर्माण महिला स्वयं सहायता समूहों से ही हो। उन्होंने कहा जन-जन में राष्ट्रीयता के भाव का संचार हो और प्रत्येक जिलेवासी उक्त आयोजन में पूरे उत्साह के साथ सहभागिता करें इसके लिए प्रत्येक स्तर पर विोष प्रयास किये जाए। उन्होंने तिरंगे के विक्रय हेतु तैयार किये गए स्थानों की जानकारी लेते हुए कहा कि तिरंगा संहिता के बारे में विस्तार से जागरूकता प्रयास किये जाए। जन जागरण के प्रयासों में जनप्रतिनिधिगण, गणमान्यजन, विभिन्न सामाजिक संगठनों हर वर्ग से महिला एवं पुरूष, युवा आगे आए। बैठक में कलेक्टर श्री राघवेन्द्र सिंह ने स्वतंत्रता सप्ताह के तहत आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की सम्पूर्ण रूपरेखा के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने सभी आयोजन में सक्रिय सहभागिता का आह्वान किया। इस दौरान जनप्रतिनिधिगण एवं सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधिगण ने भी अपने विचार साझा किये। इस अवसर पर कलेक्टर श्री राघवेन्द्र सिंह ने तिरंगा अभियान के तहत आयोजित होने वाली गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती संस्कृति जैन ने हर घर तिरंगा अभियान के तहत तिरंगा निर्माण, विक्रय एवं जिलेभर में तिरंगा विक्रय हेतु किये गए प्रबंधों के बारे में बताया। बैठक में निर्वाचन आयोग के दिाा निर्देाानुसार पंजीकृत मतदाता के आधार नंबर संग्रहण कार्य संबंधित दिाा निर्देाों की जानकारी भी जनप्रतिनिधिगण एवं सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधिगण को प्रदान की गई। बैठक में सांसद प्रतिनिधि श्री नागरसिंह चौहान, जिला पंचायत सदस्य श्री भदू पचाया, श्री मांगीलाल चौहान, सुश्री हजरी अजनार, नगर पालिका अलीराजपुर अध्यक्ष श्री रितेा डावर, कांग्रेस जिला अध्यक्ष श्री ओम राठौर सहित विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधिगण उपस्थित थे ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!