Connect with us

झाबुआ

एजेंट आनंद के संरक्षण में जिले मे अवैध शराब का कारोबार जारी…

Published

on


झाबुआ – शहर सहित जिले के ग्रामीण अंचलों में अवैध शराब का कारोबार लगातार फल फूल रहा हैं । पुलिस और आबकारी अधिकारियों की मौन स्वीकृति के चलते विदेशी शराब की अवैध बिक्री बेरोकटोक जारी है। खास बात तो ये है कि मुख्य क्षेत्रों सहित होटलों और ढाबों पर विदेशी शराब पीने वालों के लिए वीआईपी व्यवस्था है। जिले की लाइंसेंस की दुकान से चार पहिये वाहनो से शराब की पेटियों का खुलेआम परिवहन कर रहे है। लेकिन आबकारी विभाग के जिम्मेदार अधिकारी मौन है नियमों को ताक पर रखकर ठेकेदार और होटल संचालक चांदी काट रहे है। वहीं युवा शराब की लत में उलझते जा रहे है। जिले के मेघनगर, थांदला ,राणापुर, पारा , पेटलावद आदि क्षेत्रों के बाहर से सटे ढाबों और होटलो पर खुलेआम अवैध शराब परोसी जा रही है हर ढाबे पर विदेशी शराब बेची जा रही है। इसके अलावा जिले से मोदी के गुजरात मे , एजेंट आनंद के संरक्षण में अवैध शराब का परिवहन लगातार जारी है ।

जिले मे शाम होते ही होटलों और ढाबों में युवाओं की टोलियां पहुंच जाती है। यहां पर युवाओं को विदेशी शराब सहित मनपसंद ब्रांड की शराब आसानी से मिल रही है। होटल संचालक और ढाबा मालिक युवाओं को शराब परोस कर चांदी काटने मे लगे हैं हैं। ये पूरा धंधा अवैध रूप से कई वर्षों से चल रहा है। लेकिन एजेंट आनंद के संरक्षण मे कुछ जिम्मेदार अधिकारी मौन धारण किए है। पुलिस और आबकारी अधिकारियों की मौन स्वीकृति के चलते क्षेत्र में शराब का अवैध व्यापार फल फूल रहा है। कई बार अधिकारी दिखावे के लिए कुछ कार्रवाई कर देते है।लेकिन अवैध धंधों में लिप्त लोगों के खिलाफ अधिकारी सख्त कार्रवाई करने से हमेशा बचते रहे है। जिले में आसानी से उपलब्ध हो रही अवैध शराब इस बात का सबूत है कि पुलिस और आबकारी विभाग की मौन स्वीकती हैं। जिले में व ग्रामीण क्षेत्रों में विदेशी शराब इतनी आसानी से उपलब्ध हो रही है कि युवा वर्ग के साथ ही अन्य लोग भी शराब के आदी होने लगे है। इससे समाज में कई परिवार बर्बाद हो रहे है।

गांव-गांव फलिया फलिया मिल रही देशी-विदेशी शराब

जिले के कई ग्रामीण क्षेत्रों में करीब हर किराना दुकान पर विदेशी शराब मिल रही है। विदेशी शराब रखने के लिए किराना दुकानों पर बकायदा हजारों रुपए के फ्रीजर खरीदे गए है। इनमें हर तरह के ब्रांड की विदेशी शराब आसानी से मिल जाएगी। जिले के मेघनगर ,थांदला, पेटलावद ,राणापुर, रामा आदि विकास खंडों में की किराना दुकानों पर अवैध शराब आसानी से देखी जा सकती है। यहाँ शराब माफिया द्वारा दो या चार पहिया वाहन से दिन रात अवैध शराब सप्लाई की जा रही हैं।। वही वाहन चालक इन किराना दुकानों पर रुक कर शराब का सेवन करते हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में होने वाली दुर्घटनाओं में अधिकतर वाहन चालक नशा में पाए जाते है। शाम के समय होने वाले अधिकतर हादसों में ऐसा देखने में आया है कि वाहन चालक हादसों में ऐसा देखने में आया है कि वाहन चालक नशे में रहते है। नशे में होने से कई वाहन चालकों की दुर्घटना में मौत तक हो चुकी है, लेकिन स्थानीय प्रशासन को इससे कोई लेना देना नहीं है। स्थानीय आबकारी विभाग के अधिकारी और आनंद द्वारा सभी छोटे बड़े व्यापारियों जो कि अवैध रूप से शराब बेचते हैं उनको हर प्रकार की कार्रवाई से बचाने का प्रयास किया जाता है हां यह जरूर है कि कागजी खानापूर्ति है हेतू कुछ कार्रवाई अवश्य की जाती है दिखावे के लिए ।

दो या चारपहिया वाहनों से होता है अवैध परिवहन..

पुलिस और आबकारी विभाग की लापरवाही के चलते विदेशी और देशी शराब का अवैध परिवहन जोरों पर किया जा रहा है। ठेकेदारों द्वारा जिम्मेदारों के साथ मिलीभगत करके जिले सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में किराना दुकानों होटलों ढाबों पर विदेशी शराब की सप्लाई की जाती है। इसके अलावा जिले के गांवों की जनसंख्या के हिसाब कई दुकाने के ठेके की राशि करोडो रूपयो की हैं वही गुजरात बाडर से सटे पिटोल व वटठा गांव इसका ताजा उदाहरण हैं । वही इनही दुकानों या ठेके के माध्यम से मोदी के गुजरात मे आनंद के संरक्षण मे, जिले से बहती अवैध शराब की अविरल धारा । शराब का परिवहन करने के दौरान अनेक चार पहिया वाहन एफएमसीजी प्रोडक्ट की तरह माकटिग करते हुए शहर.सहित ग्रामीण क्षेत्रों के कई चक्कर लगाते है। लेकिन पुलिस और आबकारी विभाग के लापरवाह अधिकारियों को ये वाहन दिखाई नहीं देते। ऐसा नहीं है कि शराब का अवैध परिवहन किसी से छुपा है। लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों की लापरवाही के चलते अवैध व्यापारियों को मौन स्वीकृति मिल चुकी है।. यदि समय रहते शासन प्रशासन द्वारा आनंद एजेंट अन्य एजेंट पर कारवाई नहीं की गई तो यह जिला अवैध शराब माफियाओं का अड्डा बन जाएगा, जिससे आज की युवा पीढ़ी इस नशे के दलदल में फंस कर अपना भविष्य खराब कर लेगी ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ8 hours ago

नागरिक सहकारी बैंक झाबुआ का वार्षिक व्यापक सम्मेलन संपन्न****

झाबुआ8 hours ago

डॉ.अंजना मुवेल “नारी अस्मिता श्रेष्ठ साहित्य सम्मान” से सम्मानित* 

झाबुआ8 hours ago

जिला जन सम्पर्क केे आईने से***** 2 अक्टूबर को शुष्क दिवस घोषित****पशु घर गिरने से मृत दो गायों के प्रकरण में 77000 से अधिक आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत****खुशियों की दास्ता साइबर तहसील परियोजना से घर बैठे अरबाज का नामांतरण आसानी से हो गया

अलीराजपुर10 hours ago

अलीराजपुर – खट्टाली के ग्राम बलदमुंग के भीलफलिया का ममाला , बुजुर्ग को उतारा मौत के घाट ।

झाबुआ12 hours ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन के ब्लकड शुगर एवं ब्लक प्रेशर शिविर का 135 से अधिक लोगों ने लाभ उठाया ।****** निशुल्क जांच कर दवाईयां प्रदान की गई ।******** उच्च रक्तचाप ( हाइपरटेंशन ) मधुमेह की कई जटिलताओं को जन्म दे सकता है,-डा. एल एस राठौर ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!