Connect with us

झाबुआ

प्रभारी मंत्री को जिला पेंशनर्स एसाोसिऐशन ने ज्ञापन सौप कर महंगाई राहत एवं धारा 49 विलोपित करने के लिये सोैपा ज्ञापन ।

Published

on

प्रभारी मंत्री को जिला पेंशनर्स एसाोसिऐशन ने ज्ञापन सौप कर महंगाई राहत एवं धारा 49 विलोपित करने के लिये सोैपा ज्ञापन ।
झाबुआ । जिले के प्रवास पर आये जिले के प्रभारी मन्त्री इंदरसिंह परमार से पेंशनर एसोसिएशन के अध्यक्ष अरविन्द व्यास के नेतृत्व में  पेंशनरों के प्रतिनिधि मण्डल के साथ भेंट कर पेंशनर्स की लम्बित मांगो को लेकर ज्ञापन सौपा। सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में प्रभारी मंत्री से पेंशनस्र एसोसिएशन के प्रतिनिधि मंडल ने पेंशनरों की समस्याओं को लेकर चर्चा की तथा उन्हे ज्ञापन सौपा गया । संगठन के जिलाध्यक्ष अरविन्द व्यास ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रस्तुत किये गये ज्ञापन में पेंशनरों की प्रमुख मांगों में महंगाई राहत 22 प्रतिशत से बढ़ाकर कर्मचारियों के महंगाई भत्ते के 34 प्रतिशत के बराबर किया जाना, कर्मचारियों के महंगाई भत्ते की वृद्धि के आदेश के साथ-साथ ही पेंशनर्स की महंगाई राहत के आदेश जारी किए जाना,छटे और सातवें वेतनमान के बकाया एरियर का भुगतान किया जाना  और महंगाई राहत में वृद्धि के लिए छत्तीसगढ़ राज्य से सहमति की अनिवार्यता को समाप्त करने के लिए  राज्य पुनर्गठन अधिनियम 2000 की धारा 49 की छठी अनुसूची के प्रावधानों को विलोपित किया जाना मुख्य है । ज्ञापन प्रस्तुति के समय संगठन के संरक्षक के के त्रिवेदी द्वारा संक्षिप्त में मांगों का उल्लेख किया गया।

सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में प्रभारी मंत्री ने आगे  कार्यवाही किये जाने के लिएजिला पेंशनर्स एसोसिएशन को आश्वस्त किया ।ज्ञापन सोपे जाने के समय एसोसिएशन के उपाध्यक्ष सुभाष दुबे और पुरुषोत्तम ताम्रकार ,एम एल दुर्गेश्वर, राजेन्द्र जोशी,पीडी रायपुरिया एवं भेरूसिंह सोलंकी उपस्थित रहे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!