Connect with us

RATLAM

सभी त्यौहार सद्भाव एवं भाईचारे के माहौल में मनाए जाएंगे~~ प्रमुख मार्गों पर मरम्मत, पर्याप्त विद्युत प्रकाश की व्यवस्था के निर्देश~~ प्रतिमा विसर्जन के लिए अधिक केंद्र बनाएं~~ जिला शांति समिति की बैठक सम्पन्न

Published

on

सभी त्यौहार सद्भाव एवं भाईचारे के माहौल में मनाए जाएंगे~~

प्रमुख मार्गों पर मरम्मतपर्याप्त विद्युत प्रकाश की व्यवस्था के निर्देश~~

प्रतिमा विसर्जन के लिए अधिक केंद्र बनाएं~~

जिला शांति समिति की बैठक सम्पन्न

रतलामशांति समिति की बैठक कलेक्टर श्री नरेन्द्र सूर्यवंशी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में त्यौहार के दिनों में सड़कों की मरम्मत, स्ट्रीट लाईट, आवारा श्वानों एवं पशुओं के संबंध में सदस्यों ने महत्वपूर्ण सुझाव देते हुए आग्रह किया कि इन समस्याओं की और तत्काल ही संबंधित एजेंसी का ध्यान आकर्षित कर नागरिकों की इस शिकायत को हल किया जाए।

पुलिस कंट्रोल रुम में आयोजित शांति समिति बैठक में कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने निगम अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन मार्गों पर धार्मिक स्थल है और जहां से प्रतिमा विसर्जन चल समारोह निकाले जाएंगे वहां सड़कों की मरम्मत कर गड्डे भरे जाएं, बंद लाईटों को चालू कर पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था हो तथा जहां पर प्रतिमा विसर्जित हो वहां पर पर्याप्त रोशनी व सुरक्षा की व्यवस्था रखी जाए। प्रतिमाओं के विसर्जन के अधिक से अधिक केंद्र बनाए जाएं ताकि नागरिक निर्धारित स्थानों पर प्रतिमा रख सके, जिन्हें सम्मानपूर्वक नगर निगम द्वारा विसर्जित किया जा सके।

कलेक्टर ने नागरिकों से भी आग्रह किया कि वह बारिश के दिनों में जलभराव क्षेत्रों के नजदीक बच्चों को नहीं जाने दे, क्योंकि हाल ही में पानी में डूबने की कई घटनाएं जिले में हुई है। सावधानी बरतना हम सभी की जिम्मेदारी है। जिले के सभी एसडीएम, तहसीलदारों को जल सरचनाओं के आसपास सावधानी रखने के निर्देश दिए गए। कालिका माता पहुंच मार्ग सहित शहर के विभिन्न मार्गों पर श्वानों के झूंड बैठे रहने से नागरिकों में भय का माहौल है। श्वान काटने की घटनाएं भी बहुत बढ रही है। ऐसे में श्वानों को पकडऩे या बधियाकरण की व्यवस्था की जाना चाहिए। कलेक्टर ने इस संबंध में आवश्यक निर्देश दिए।

श्री गादिया ने शहर में मोबाइल पर बात करते हुए वाहन चलाने वालों की ओर ध्यान आकर्षित किया। एस.पी. ने कहा कि यातायात पुलिस को आवश्यक निर्देश दिए जा रहे हैं। श्री गादिया ने सडकों पर गड्ढों की परेशानी बताई। श्री डागा ने शहर में यातायात को सुव्यवस्थित करने, श्री मनोहर पोरवाल ने मंदिर मार्गों पर मरम्मत करवाने, श्रीमती शैरानी ने शहर में श्वान बाईट की बढती घटनाओं की ओर ध्यान आकर्षित किया। श्री मधु पटेल ने भी विभिन्न मुद्दों पर ध्यान आकर्षित किया। पत्रकार श्री शरद जोशी ने भी शहर के कई जनहितैषी मुद्दों पर प्रशासन का ध्यान आकर्षित किया।

पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी ने जिन क्षेत्रों में सीसीटीवी कैमरे नहीं है उन क्षेत्रों में भी सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए। यातायात के बढ़ते दबाव के कारण भी हो रही दुर्घटनाए चिंता का कारण है, इसके लिए अतिरिक्त पुलिस बल की मांग की गई है। शीघ्र ही यातायात नियंत्रण के लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्य किए जाएंगे, इस संबंध में हाल ही में हुई बैठक में भी निर्णय लिया गया है।

कलेक्टर ने कहा कि त्यौहार शांति,सद्भाव एवं उल्लास के वातावरण में मनाया जाना चाहिए। त्यौहारों के कारण ही भाईचारा मजबूत होता है। कानून का पालन अनिवार्य है। सभी से अपेक्षा की जाती है कि वह निर्धारित नियमों एवं निर्णयों का पालन करें एवं लोगों को इसके लिए प्रेरित करें।

बैठक में शहर काजी श्री एहमद अली, पूर्व महापौर श्री शैलेन्द्र डागा, श्री महेन्द्र गादिया, श्री महेन्द्र कटारिया, पत्रकार श्री शरद जोशी, श्री अशोक चौटाला, श्री मनोहर पोरवाल, श्री प्रदीप उपाध्याय, श्रीमती यास्मीन शैरानी, श्री याहया खान, श्री सईद कुरैशी, श्री बाबूलाल राठी, श्री मधु पटेल सहित समिति के सदस्यगण एवं अधिकारीगण उपस्थित थे। बैठक में एडीएम श्री एम.एल. आर्य, एसडीएम श्री संजीव पाण्डे, सीएसपी श्री हेमन्त चौहान, निगम उपायुक्त श्री विकास सोलंकी, सीएमएचओ डा. प्रभाकर ननावरे आदि उपस्थित थे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ13 hours ago

प्रधान जिला न्यायाधीश द्वारा जिला जेल झाबुआ का औचक निरीक्षण किया गया

झाबुआ13 hours ago

योग्य आवेदकों को ऋण उपलब्ध कराए, वित्तीय साक्षरता और ग्रामीण क्षेत्र में पहुंच सुनिश्चित करने हेतु ब्लॉक स्तरीय कैंप लगाए-कलेक्टर नेहा मीना

झाबुआ13 hours ago

चंद्रकला, रमेश बैरागी, चुन्नीलाल सहित सभी तीर्थ यात्री मुख्यमंत्री डॉ यादव को दे रहे थे धन्यवाद रतलाम से 239 तीर्थ यात्री मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन में हुए सम्मिलित

झाबुआ13 hours ago

भाजपा कार्यकर्ता रखते है लक्ष्य पूरा करने की काबिलियत:- विधायक डॉ.पांण्डेय एक-दूसरे के सहयोग से पूरा करें सदस्यता का लक्ष्य:- विधायक डामर जिले मे बन चुके है 1,70,000 सदस्य:- जिलाध्यक्ष श्री उपाध्याय भाजपा की कामकाजी बैठक सम्पन्न

झाबुआ13 hours ago

प्रधानमंत्री सूक्ष्म खाद्य उद्यम उन्नयन योजना अंतर्गत बैठक संपन्न***** खुशियों की दास्ता नगर निगम के सफाई कर्मियों को स्वच्छता ही सेवा अभियान की सौगात मिली सफाई मित्रों की स्वास्थ्य जांच के लिए शिविर आयोजित स्वास्थ्य को लेकर हुई परेशानी दूर****अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन किया जाएगा

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!