Connect with us

झाबुआ

स्कूलो की बसेस की हुई चेकिंग-खामियों के चलते फीटनेस निरस्त किये गये ।

Published

on

स्कूलो की बसेस की हुई चेकिंग-खामियों के चलते फीटनेस निरस्त किये गये ।
रतलाम / कलेक्टर श्री नरेंद्र सूर्यवंशी के निर्देश पर स्कूली बच्चों की सुरक्षा के लिए जिला परिवहन अधिकारी श्री दीपक माझी तथा ट्रैफिक सूबेदार द्वारा मंगलवार को जावरा पब्लिक स्कूल, सेंट पॉल स्कूल एवं स्कॉलर स्कूल की बसों की चेकिंग की गई। इस दौरान मानकों के अनुरूप स्पीड गवर्नर तथा सीसीटीवी कैमरे नहीं होने एवं अन्य कमियां पाए जाने पर 4 बसों की फिटनेस निरस्त की गई। इस दौरान माननीय सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी गाइडलाइन के तहत 42 बसें, 2 मैजिक वाहन चेक किए गए।

इसके अलावा परमिट नहीं होने पर एक मैंजिक जप्त की गई। साथ ही चार वाहनों पर 54 हजार 400 रूपए की चालानी कार्रवाई भी की गई। इस दौरान सभी ड्राइवरों को नियमों दिशा निर्देशों के बारे में समझाईश दी गई, काउंसलिंग की गई। इसके अलावा अधिकारियों द्वारा सात दिवस के अंदर सभी दस्तावेज एवं गाइड लाइन के पालन हेतु स्कूल को नोटिस जारी किया गया। सात दिवस के भीतर ड्राइवर का पुलिस वेरिफिकेशन, वर्दी, नेम प्लेट एवं सभी दस्तावेज पूर्ण नहीं करने पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!