Connect with us

RATLAM

त्योहार के पहले बड़ी कार्रवाई करते हुए बाजार से बड़ी मात्रा में नकली सामान जब्त किया है।

Published

on

 

रतलाम में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, ये नकली माल हुआ जब्त
बाजार से कई तरह की खरीददारी के दौरान उपभोक्ता को ये पता नहीं होता है कि वो जो खरीदी कर रहा है वो असली है या नकली। ऐसे में पुलिस ने त्योहार के पहले बड़ी कार्रवाई करते हुए बाजार से बड़ी मात्रा में नकली सामान जब्त किया है।

रतलाम. बाजार से कई तरह की खरीददारी के दौरान उपभोक्ता को ये पता नहीं होता है कि वो जो खरीदी कर रहा है वो असली है या नकली। ऐसे में पुलिस ने त्योहार के पहले बड़ी कार्रवाई करते हुए बाजार से बड़ी मात्रा में नकली सामान जब्त किया है। कार्रवाई माणकचौक सहित अन्य क्षेत्र में की गई है।

माणकचौक पुलिस को लंबे समय से पक्की सूचना मिल रही थी कि बाजार में कई तरह के घरेलू सामान में बड़ी मात्रा में मिलावट हो रही है। इतना ही नहीं, दुकानदारों को इसकी जानकारी है, लेेकिन वे भी इस मिलावट के खेल में शामिल है। इसके बाद पुलिस ने बुधवार शाम को माणकचौक, भुट्टा बाजार, न्यू रोड आदि स्थान पर कार्रवाई की है।
ये मिला मिलावटी माल
पुलिस से मिली शुरुआती सूचना अनुसार थाना माणकचौक अंतर्गतभुट्टा बाजार स्थित बुरहानी क्राकरी, प्लास्टिक हाउस, धानमंडी में अमरनाथ किराना पर दबिश में काफी मात्रा में नकली हार्पिक पकड़ा है। थाना स्टेशन रोड में सर्वनाद बाजार और यूनिक स्टोर पर भी कार्यवाही के दौरान भारी मात्रा में हार्पिक पकड़ा गया। दोनों थानों पर कार्यवाही चल रही है। अधिकृत कम्पनी रैकिट बैंककैसर इंडिया प्रायवेट लिमिटेड के नाम से नकली हार्पिक ओर डेटॉल साबुन बेचने की शिकायत की थी, जिस पर कार्यवाही हुई है।
जारी रहेगी कार्रवाई
बता दे कि कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी लगातार मिलावट के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करने के लिए कह रहे है, लेकिन खाद्य और औषधि विभाग इस मामले में कमजोर सबित हो रहा है। इसके बाद अब पुलिस ने इस मामले में मैदान संभाला है और कार्रवाई कर दी।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!