Connect with us

RATLAM

सेवा को मिला सम्मान : समाजसेवी गोविंद काकानी एवं प्रदेश आइकॉन से सम्मानित वर्षा पवार जबलपुर में सम्मानित, गीत और नारों से जबलपुर की सड़कें

Published

on

“मध्य प्रदेश के 30 से अधिक जिलों के थैलेसीमिया मुक्ति अभियान में लगे रक्त वीरों का किया सम्मान
काकानी के सुर में सुर मिलाया सभी करें रक्तदान वक्त की पुकार है
रतलाम, । थैलेसीमिया मुक्त मध्यप्रदेश की प्रादेशिक बैठक जबलपुर में आयोजित की गई। बैठक में मध्य प्रदेश के 30 से अधिक जिलों के थैलेसीमिया मुक्ति अभियान में लगे रक्त वीरों का सम्मान कार्यक्रम की शुरुआत वाहन रैली से की गई। रतलाम के समाजसेवी गोविंद काकानी और मध्य प्रदेश आईकान से सम्मानित वर्षा पवार का सम्मान किया गया।

सभी करें रक्तदान वक्त की पुकार है गीत को गुनगुनाते हुए सभी
वाहन रैली में रतलाम से पहुंचे समाजसेवी गोविंद काकानी ने सरबजीत सिंह नारंग जबलपुर के साथ गीत और नारों से जबलपुर की सड़कों पर रक्तदान और थैलेसीमिया मुक्त मध्यप्रदेश के लिए जनचेतना जागृति की अलख जगाई। जबलपुर की जनता ने अनेक जगह पुष्प हार ,फल फ्रूट, मिठाई बांटकर रक्त वीरों का  स्वागत किया।

मेडिकल कॉलेज डीन व डॉक्टरों द्वारा मार्गदर्शन

आईएमए हॉल में रक्तवीरो की सभा अतिथि मेडिकल कॉलेज डीन एवं डॉक्टरों द्वारा थैलेसीमिया ,ब्लड बैंक संचालन सहित विभिन्न विषय पर मार्गदर्शन दिया व उनके प्रश्नों का उत्तर देकर समाधान किया।

सराहनीय कार्यों का हुआ सम्मान

काकानी सोशल वेलफेयर फाउंडेशन के सचिव गोविंद काकानी का थैलेसीमिया मुक्त अभियान में कार्यशाला आयोजित करना, बोन मैरो ट्रांसप्लांट के लिए रतलाम में अमेरिका डॉक्टर का मार्गदर्शन करवाना, प्रमाण पत्र बनाना, पेंशन दिलवाना, दवाइयों की व्यवस्था करना, 98 बार रक्तदान आदि सराहनीय सहयोग करने पर प्रशस्ति पत्र एवं शील्ड देकर सम्मान किया।

वर्षा पवार को सम्मानित करते हुए अतिथि
इसी प्रकार थैलेसीमिया ग्रसित मध्य प्रदेश आइकॉन से सम्मानित कुमारी वर्षा पवार के थैलेसीमिया मुक्ति अभियान में साहसिक सहयोग के लिए सम्मानित किया गया।

नए अध्यक्ष सर्व अनुमति से मनोनीत

30 जिलों से आए प्रमुखों की अंतिम बैठक में प्रदेश कार्यकारिणी के नए अध्यक्ष पंडित विकास शुक्ला, जबलपुर का सर्व सहमति से मनोनयन किया गया। पूर्व अध्यक्ष सत्येंद्र राठौर, नीमच  ने अब तक किए कार्यों की प्रशासनिक गतिविधियों की जानकारी से सभी को अवगत कराया।

रक्तदान को लेकर काकानी ने दिया मार्गदर्शन

समाजसेवी काकानी ने रक्तदान, ब्लड बैंक संचालन व्यवस्था से संबंधित प्रश्नों के उत्तर देकर सभी प्रतिनिधियों का मार्गदर्शन किया। नवनियुक्त अध्यक्ष पंडित विकास शुक्ला ने थैलेसीमिया ग्रसित बच्चों के लिए अधिक से अधिक सुविधाएं जुटाना, रक्तदान जागृति अभियान एवं थैलेसीमिया मुक्त मध्य प्रदेश अभियान को और गति प्रदान करने का संकल्प लेते हुए बाहर से पधारे हुए सभी जिलों के प्रतिनिधियों का जबलपुर थैलेसीमिया मुक्त समिति की ओर से धन्यवाद एवं आभार माना।

मानव सेवा समिति को सम्मानित करने का रखा प्रस्ताव

कुमारी वर्षा पवार ने थैलेसीमिया बच्चों के सराहनीय सहयोग के लिए मानव सेवा समिति ब्लड बैंक को सम्मानित करने हेतु प्रस्ताव बैठक में रखा।

इन जिलों से शामिल हुए आयोजन में

थैलेसीमिया मुक्त मध्य प्रदेश प्रादेशिक बैठक  में उज्जैन संभाग से  गोविंद काकानी, वर्षा पवार, सत्येंद्र सिंह राठौर, राकेश खींची, हिमांशु यजुर्वेदी, मधुबाला पोरवाल, प्रकाश शर्मा, अमित गोयल, सुनील  भावसार, विनीत मेहन्दीत्रा, राहुल चौहान, भरत  सेन, हरेंद्र सिंह नरुका, रवि  बैरागी आदि रतलाम, नीमच, मंदसौर ,मनासा, उज्जैन, नागदा के सदस्यों ने भाग लिया।हर मुद्दा से साभार

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!