Connect with us

RATLAM

मलेरिया रोग नियंत्रण कार्यक्रम 2022 के प्रथम चरण की खिलाई तीसरी खुराक

Published

on

मलेरिया रोग नियंत्रण कार्यक्रम 2022 के प्रथम चरण की खिलाई तीसरी खुराक

वर्षा जनित बीमारी की रोकथाम के लिए भी किया जा रहा है दवाइयों का वितरण

रतलाम, । जिले में मलेरिया रोग की रोकथाम के लिए मलेरिया रोग प्रतिरोधक होम्योपैथी औषधि “मलेरिया ऑफ 200” की तीसरी खुराक दी जा रही है। अभियान के 2 चरणों में दी जाने वाली प्रथम चरण की तीसरी खुराक 24 सितंबर को दी गई। आयुष विभाग द्वारा मलेरिया मिशन मलेरिया विभाग द्वारा चिन्हित 5 ब्लॉक के 12 गांव के प्रत्येक परिवार के प्रति व्यक्ति को खिलाई जा रही है।

शासकीय आयुष औषधालय हतनारा में औषधालय प्रभारी अनिल मेहता, दवासाज शंकरलाल मुनिया द्वारा शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय हतनारा एवं आंगनवाड़ी में “मलेरिया ऑफ 200” का वितरण किया गया। कार्यक्रम का दूसरा चरण 06 अक्टूबर 2022 को चौथी खुराक के साथ प्रारम्भ होगा।

अन्य औषधियों का वितरण भी निरंतर जारी

औषधालय प्रभारी अनिल मेहता ने बताया कि मलेरिया रोग प्रतिरोधक औषधि के साथ ही डेंगू एवं अन्य वर्षाजनित बीमारियों से बचाव के लिए आयुष औषधियों का वितरण औषधालय पर भी किया जा रहा है। समस्त ग्रामीणों से अनुरोध है कि वे अधिक से अधिक इन औषधियों का लाभ लें।

इनका सहयोग रहा सराहनीय

औषधि वितरण में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता रामकन्या नायक , सहायिका ललिता नायक,पप्पू सिंह,रामप्रसाद परिहार, मंगल पटवाना,हेमराज धाकड़,आदि ग्रामीणों का सराहनीय सहयोग रहा।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!