Connect with us

झाबुआ

बीजेपी चिकित्सा प्रकोष्ठ और निजी चिकित्सक संगठन ने …टीबी हारेगा देश जीतेगा ….के तहत 6 माह तक पोषण आहार देने की घोषणा की……

Published

on

झाबुआ – भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ और निजी चिकित्सक संगठन द्वारा सेवा पखवाड़े के अंतर्गत टीबी से ग्रसित मरीजों को टीबी हारेगा…..देश जीतेगा….कार्यक्रम के दौरान बीमारी से संबंधित आवश्यक जानकारी प्रदान की व 6 माह तक पोषण आहार देने की घोषणा की ।

जानकारी देते हुए भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के जिला संयोजक अरविंद दातला ने बताया कि भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का 2025 में टीबी को भारत से उन्मूलित कर, टीबी बीमारी को खत्म करने का लक्ष्य रखा है । इसी कडी मे सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत सोमवार को निजी चिकित्सक संगठन एवम बीजेपी चिकत्सा प्रकोष्ठ झाबुआ द्वारा जिले में टीबी से ग्रस्त मरीजों का कार्यक्रम ….टीबी हारेगा ….देश जीतेगा ….का आयोजन स्थानीय जिला चिकित्सालय परिसर में किया गया । जहां दोनों संगठन के सदस्यों ने सर्वप्रथम मरीजों से परिचय प्राप्त किया तथा टीबी से ग्रस्त मरीजों से जानकारी प्राप्त की । बीजेपी चिकित्सा प्रकोष्ठ के जिला संयोजक डा.अरविंद दातला ने मरीजों को
टीबी के मरीजों को खुराक क्यों आवश्यक है के बारे में जानकारी दी । तथा यह भी बताया कि टीबी की दवाई के साथ साथ संतुलित आहार लेने से टीबी के मरीजों को जल्द स्वास्थ्य लाभ मिलता है । डा. विजय मेरावत द्वारा टीबी केसे फैलती है बचाव एवम उपचार की जानकारी दी । तथा इस बीमारी के दौरान संपूर्ण सावधानियों को भी विस्तार पूर्वक बताया जिससे यह बीमारी फेल न सके । इसके बाद दोनों संगठन के सदस्यों ने टीबी मरीजों को पोषण आहार वितरित किया और करीब 6 माह तक यह पोषण आहार वितरित करने की घोषणा भी की । इस पोषण आहार में गेहूं का आटा,मूंगफली के कच्चे दाने,चने सेके हुए और तुवर की दाल ये सब मिलाकर एक पैकेट बनाया गया । इसी प्रकार से कुल 20 पैकेड तैयार किए गए और एक माह में 20 मरीजों को 20 पैकेट दिए गए । इस तरह यह 6 माह तक संगठन द्वारा दिया जायेगा। ताकि टीबी के मरीजों को जल्द स्वास्थ्य लाभ मिले और जिले से क्षय रोग का उन्मूलन हो सके ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!