Connect with us

DHAR

कलेक्टर डॉ जैन पहुंचे गंधवानी, सरदारपुर क्षेत्र में

Published

on

धार 30 सितम्बर 2022/कलेक्टर डॉ पंकज जैन शुक्रवार को विकासखंड गंधवानी व सरदारपुर के भ्रमण पर रहे। सबसे पहले वे ग्राम बलेड़ी पहुंचे। यहां उन्होंने मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत आयोजित किए जा रहे शिविर का अवलोकन किया। उन्होंने जनपद सीईओ को निर्देश दिए कि आयुष्मान कार्ड बनाने की प्रगति बहुत कम है इसमें शीघ्र प्रगति लाएं। इसके साथ ही आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए ब्लॉक मोबिलाइजर तथा जीआरएस की आईडी बनवाई जाए। यहां उन्होंने ग्रामीणों से चर्चा की और कहा कि इन शिविरों के माध्यम से अपने आयुष्मान कार्ड, जाति प्रमाण पत्र बनवा ले। इसके बाद वे पीएचई विभाग द्वारा निर्माणधीन पानी की टँकी देखने पहुँचे। यहां उन्होंने सम्बन्धित ठेकेदार से कार्य को जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए। 

      इसके बाद वे सरदारपुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रिंगनोद पहुंचे। यहां उन्होंने डिलीवरी तथा एनसी रजिस्टर को चेक किया। जिसमें हिमोग्लोबिन की रिपोर्ट संदेहास्पद होने पर कार्यवाही के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने अधूरे मांगलिक भवन को देखा और जनपद सीईओ को निर्देश दिए कि इसमें कार्यवाही की जाए। उन्होंने डंपयार्ड पहुंच कर जनपद सीईओ से कहा कि कचरे को रखने की उचित व्यवस्था की जाए। डंपयार्ड के बाहर कचरा ना डाला जाए। कचरा वाहन की व्यवस्था की जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि जो सफाई कर्मी कार्य नहीं कर रहे हैं उन्हें हटाया जाए। जनपद सीईओ पूर्व सचिव द्वारा नए सचिव को चार्ज देने की कार्यवाही करें। उन्होंने पीएचई विभाग द्वारा की जा रही पानी की सप्लाई की मॉनिटरिंग करने के लिए कहा जिससे पानी सप्लाई की समस्या ना आए।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!