Connect with us

झाबुआ

निजी चिकित्सक संगठन थांदला द्वारा टीबी मरीजों को निःशुल्क पोषण आहार वितरणकिय–

Published

on

थांदला–(वत्सल आचार्य)निजी चिकित्सा संगठन एवं बीजेपी चिकत्सा प्रकोष्ठ झाबुआ की थांदला इकाई द्वारा सेवा पखवाड़ा मनाते हुए अंचल के टीबी से ग्रस्त 30 मरीजों को पोषण आहार वितरित किया गया। जानकारी देते हुए संगठन संचालक डॉ फ़ौजमल नायक ने बताया कि टीबी की दवाई के साथ साथ संतुलित आहार लेने से टीबी के मरीजों को जल्द स्वास्थ्य लाभ मिलता है, इसके लिए संस्था द्वारा आवश्यक पोषण आहार में गेहूं का आटा, मूंगफली के कच्चे दाने, चने सेके हुए और तुअर की दाल ये सब मिलाकर पोषण आहार पैकेट बनाये गए जिसे सिविल अस्पताल में वरिष्ठ डॉक्टर्स की मौजूदगी में मरीजों को प्रदान किये गए। उन्होनें बताया कि संस्था द्वारा आने आने वाले समय में भी यह कार्य किया जाएगा। उन्होनें कहा कि देश के प्रधान मंत्री ने भी 2025 तक टीबी मुक्त भारत का सपना देखा है जिसे साकार करने के लिए शासन प्रशासन के साथ अनेक समाजसेवी संस्थाएं कार्य कर रही है इसी दिशा में टीबी हारेगा, देश जीतेगा थीम को लेकर निजी चिकित्सा संगठन ने भी मदद के हाथ बढ़ाये है। कार्यकृम में निजी चिकित्सक संगठन झाबुआ के जिला उपाध्यक्ष/जिला संयोजक बीजेपी चिकत्सा प्रकोष्ठ डॉ अरविंद दातला ने
टीबी के मरीजों को पोषण आहार की आवश्यकता व जरूरत को बताते हुए आवश्यक सुझाव दिए। डॉ विजय मेरावत ने टीबी के लक्षण बताते हुए उसकी रोकथाम के उपाय बताए। इस अवसर पर स्थानीय चिकित्सा संगठन के डॉ हरीश हाड़ा, डॉ हितेश नायक, डॉ सोहन कटारा, डॉ नीलेश, डॉ आशुतोष, डॉ मनोज गौड़, डॉ दीपक सोनी, डॉ अमित आदि उपस्थित थे। इस अवसर पर स्थानीय टीबी विभाग संचालक विकास वर्मा, स्थानीय सोनिका भाबर एवं मेडिकल ऑफिसर डॉ मनीष दुबे ने निजी चिकित्सा संगठन की पहल के लिए उनका धन्यवाद ज्ञापित करते हुए अन्य संगठनों को भी आगे आकर टीबी सेंटर व मरीजों की मदद का आहवान किया।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!