Connect with us

झाबुआ

बैंकर्स द्वारा प्रकरणों की स्वीकृति में लापरवाह रवैया, कलेक्टर द्वारा सख्त एक्शन लेने की तैयारी

Published

on

मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान,

रतलाम 06 अक्टूबर 2022/ मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान में बार-बार निर्देशों के बावजूद कई बैंक शाखा प्रबंधकों द्वारा की जा रही अवहेलना को कलेक्टर श्री नरेंद्र सूर्यवंशी द्वारा गंभीरता से लिया जा रहा है। ऐसे बैंकर्स को सूचीबद्ध करके उनके विरुद्ध सख्त एक्शन लेने की तैयारी कलेक्टर द्वारा की जा रही है। गुरुवार को समीक्षा में कलेक्टर ने पाया कि मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान जो राज्य शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है, इस अभियान में शासन की कल्याणकारी योजनाओं के अंतर्गत हितग्राहियों को लाभ देने के लिए प्रकरणों की स्वीकृति एवं वितरण में बैंकर्स ढीलाढाला तथा लापरवाह रवैया अपना रहे हैं। बैंकर्स के विरुद्ध की जाने वाली कार्रवाईयों में उनके उच्च स्तरीय अधिकारियों को पत्र लिखा जाएगा। साथ ही अन्य एक्शन भी प्रशासन द्वारा ली जाने वाली है। कलेक्टर द्वारा बैठक में विभागवार समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान में प्रगति की जानकारी ली गई थी।

कलेक्टर ने बैठक में निर्देश दिए कि शुक्रवार को मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत प्राप्त आवेदनों में हितग्राहियों के प्रकरणों की स्वीकृति वितरण के लिए प्रत्येक बैंक शाखा पर विशेष कैंप आयोजित किए जाएंगे जहां एसडीएम, जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तथा विभागीय अधिकारी उपस्थित रहेंगे। बैंक द्वारा स्वीकृति वितरण की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

बैठक में कलेक्टर श्री सूर्यवंशी द्वारा बताया गया कि मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत माननीय मुख्यमंत्रीजी द्वारा अभियान के लिए जिले हेतु नियुक्त मंत्रीगण श्री बिसाहूलाल सिंह, श्री राम खेलावन पटेल तथा जिले के प्रभारी मंत्री श्री ओ.पी.एस. भदोरिया द्वारा आगामी 19 अक्टूबर को ग्राम सेजावता, सरवन तथा 20 अक्टूबर को एनी ग्रामो में शिविरों में शामिल होकर समस्याओं, आवेदनों का निराकरण कराया जाएगा। बैठक में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि से संबंधित प्रकरणों के निराकरण के लिए  उपसंचालक कृषि को बैंक शाखाओं में पहुंचकर संपर्क के लिए निर्देशित किया गया। आयुष्मान कार्ड निर्माण की भी समीक्षा की गई। मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी को कार्य की गति बढ़ाने के निर्देश दिए गए। अभी जिले में लगभग दो लाख आयुष्मान कार्ड बनाने बाकी है।

एसडीएम आलोट से पूछा गया कि उनके क्षेत्र में जाति प्रमाण पत्र कम संख्या में क्यों बन रहे हैं। वही सैलाना एसडीएम श्री मनीष जैन को मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के प्रकरणों में अपेक्षित प्रगति लाने के लिए बाजना पहुंचने हेतु निर्देशित किया गया। शहरी विकास अभिकरण के अधिकारी श्री पाठक से कहा गया कि पीएम  स्वनिधि में प्रगति अच्छी नहीं है सुधार करें। बैठक में राजस्व विभाग से संबंधित नक्शा शुद्धिकरण कार्य की समीक्षा में कलेक्टर द्वारा अपेक्षित सुधार के लिए तहसीलदारों को निर्देशित किया गया।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!