Connect with us

RATLAM

राजस्थान के तीन सदस्यीय गिरोह ने की था वारदात, मुख्य आरोपित व खरीदार गिरफ्तार। घनश्याम ने ढाई किलो चांदी अपने घर में छिपाकर रखी थी। शेष आभूषण रायपुर (राजस्थान) के गिरिराज सोनी की दुकान पर गलवाकर बट्टिया बनवाई थी।

Published

on

 

राजस्थान के तीन सदस्यीय गिरोह ने की था वारदात, मुख्य आरोपित व खरीदार गिरफ्तार। घनश्याम ने ढाई किलो चांदी अपने घर में छिपाकर रखी थी। शेष आभूषण रायपुर (राजस्थान) के गिरिराज सोनी की दुकान पर गलवाकर बट्टिया बनवाई थी।

रतलाम/ताल । एक माह पहले ग्राम मनुनिया स्थित प्रसिद्ध मनुनिया महादेव मंदिर में हुई सनसनीखेज चोरी की वारदात का पुलिस ने राजफाश कर दिया है। वारदात निम्बाहेड़ा (राजस्थान) के तीन सदस्यीय गिरोह (दो भाई व एक काका) ने की थी। वे मंदिर से चांदी के करीब आठ किलो वजनी छत्र, नाग व जलाधारी चुराकर ले गए थे। सीसीटीवी कैमरे में तीन नकाबपोश वारदात को अंजाम देते कैद हुए थे। इनमें से एक युवक के हाथ की अनामिका अंगुली कटी हुई थी, जिससे उसकी पहचान हुई। आरोपितों ने छत्र, नाग व जलाधारी को गलवा कर कुछ हिस्सा बेच दिया था। ताल पुलिस ने मुख्य आरोपित घनश्याम व चांदी खरीदने वाले गिरीराज को गिरफ्तार कर लिया है।
एसपी अभिषेक तिवारी ने बताया कि वारदात के बाद मंदिर के सीसीटीवी कैमरे चेक किए थे। फुटेज में तीन नकाबपोश कैद हुए थे, इनमें से एक के बाये हाथ की अनामिका अंगुली कटी दिखाई दी थी। अरोपितों की तलाश में 15 टीमें लगाई थी। फुटेज इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित किए थे। आरोपितों की तलाश करने के दौरान निम्बाहेड़ा में लोगों को फुटेज दिखाकर मुखबिर लगाए गए।
मुखबिरों से जानकारी मिली कि फुटेज में दिख रहे तीन में से दो युवक 27 वर्षीय घनश्याम पुत्र उदयलाल नायक निवासी अंबेमाता मंदिर के पास सेमलिया रोड निम्बाहेडा व उसका भाई पूरण नायक है, वे पहले निम्बाहेड़ा के मंदिर में चोरी करने के मामलों में पकड़े जा चुके हैं। निम्बाहेडा के कोतवाली थाना ने आरोपितों के बारे में जानकारी लेकर उनकी तलाश की गई। 25 अक्टूबर को घनश्याम को निम्बाहेड़ा से गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में उसने बताया कि 18 सितंबर 2022 को वह भाई पूरण व रिश्ते के काका मिट्टू नायक के साथ निम्बाहेड़ा से बाइक पर ग्राम मनुनिया पहुंचे थे। रात में मंदिर के गर्भगृह का ताला तोड़कर वारदात की थी। घनश्याम की अंगुली बचपन में पत्थर तोड़ते समय कट गई थी।
पांच सौ ग्राम चांदी बेच दी थी
घनश्याम ने ढाई किलो चांदी अपने घर में छिपाकर रखी थी। शेष आभूषण रायपुर (राजस्थान) के गिरिराज सोनी की दुकान पर गलवाकर बट्टिया बनवाई थी। गिरिराज को 500 ग्राम की एक बट्टी बेची थी। घनश्याम के घर से सात किलो 100 ग्राम चांदी की बट्टियां, बाइक, लोहे की राड व पेंचकस जब्त किया गया। बाद में रायपुर से आरोपित 46 वर्षीय गिरिराज पुत्र भेरुलाल सोनी निवासी कबीरद्वारा के पास रायपुर जिला भीलवाड़ा को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से गलाकर बनाई गई बट्टी बरामद की गई।
61 हजार रुपये का इनाम था घोषित
वारदात की खबर से लोगों में रोष फैल गया था। युवा कांग्रेस आदि ने एसपी को ज्ञापन सौंपकर चोरों को पकड़ने की मांग की थी। वहीं व्यापारियों ने एक दिन ताल बंद रखकर चोरों की गिरफ्तारी की मांग की थी। एसपी अभिषेक तिवारी ने चोरों की गिरफ्तारी पर दस हजार व मंदिर समिति ने 51 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था।
31 तक पुलिस रिमांड पर
घनश्याम ने वर्ष 2020 में भी साथियों के साथ मिलकर मनुनिया महादेव मंदिर के दानपात्र से रुपये चुराना, राजस्थान के कई मंदिरों की चोरी में गिरफ्तार होना, रतलाम के ग्राम भाटखेड़ा (जावरा) हनुमान मंदिर, होरी हनुमान मंदिर के पास रामदेवरा व आलोट में शिवजी के मंदिर के दानपात्र से रुपये चुराना बताया है। घनश्याम व गिरिराज को बुधवार को न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय ने गिरिराज को जेल भेज दिया व घनश्याम को 31 अक्टूबर तक पुलिस रिमांड पर रखने के आदेश दिए हैं। उससे उसके साथियों व अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ की जा रही है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ4 hours ago

भाजपा दीनदयाल मंडल ने शिविर लगाकर चलाया सदस्यता अभियान ,*****सूरजमल जैन मंडल की बैठक सम्पन्न

झाबुआ4 hours ago

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कैबिनेट मंत्री श्री काश्यप के आग्रह पर मृतक राजेश गुगलिया के परिजनों को चार लाख रुपये आर्थिक सहायता राशि की घोषणा की

झाबुआ4 hours ago

मध्यप्रदेश, देश में स्वच्छतम राज्य के रूप में अपनी पहचान स्थापित करेगा – प्रभारी मंत्री चेतन्य काश्यप – ****मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की उपस्थिति में कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर में आयोजित हुआ स्वछता दिवस कार्यक्रम

झाबुआ4 hours ago

मध्यप्रदेश, देश में स्वच्छतम राज्य के रूप में अपनी पहचान स्थापित करेगा – प्रभारी मंत्री चेतन्य काश्यप – मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की उपस्थिति में  कुशभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर में आयोजित हुआ स्वछता दिवस कार्यक्रम

झाबुआ4 hours ago

अपने वातावरण में स्वच्छता को विशेष महत्व दें****  विधायक डॉ पांडे

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!