Connect with us

RATLAM

मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान में रतलाम जिले में बेहतर कार्य कलेक्टर ने बैठक में समीक्षा की~~ राष्ट्रीय एकता दिवस पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों द्वारा संकल्प लिया गया~~सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर राष्ट्रीय एकता की शपथ ली गई~~राष्ट्रीय एकता दौड़ आयोजित हुई~~

Published

on

मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान में रतलाम जिले में बेहतर कार्य

कलेक्टर ने बैठक में समीक्षा की

रतलाम मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान में रतलाम जिले में बेहतर कार्य हुआ है। अधिक अधिक आवेदनों का निराकरण किया गया है। अनंतिम समीक्षा के तहत 95 प्रतिशत के करीब निराकरण किया गया है जो प्रदेश में उत्कृष्ट कार्य में शामिल है। यह जानकारी कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में दी गई। बैठक में समीक्षा करते हुए कलेक्टर श्री नरेंद्र सूर्यवंशी द्वारा निर्देशित किया गया कि रतलाम ग्रामीण क्षेत्र में किसान क्रेडिट कार्ड तथा संबल कार्ड के कुछ आवेदन शेष है जिनका निराकरण शीघ्र किया जाए।कलेक्टर द्वारा बैठक में मध्यप्रदेश स्थापना दिवस आयोजन की तैयारियों की समीक्षा की गई। इसके तहत 1 नवंबर को कलेक्ट्रेट परिसर में कार्यक्रम आयोजित होगा। 2 नवंबर को लाडली लक्ष्मी के तहत कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। 3 नवंबर को स्वच्छता संबंधी कार्यक्रम आयोजित होंगे। 4 नवंबर को रोजगार दिवस तथा एक जिला एक उत्पाद संबंधी विशेष आयोजन होगा। इस समीक्षा में कलेक्टर श्री सूर्यवंशी द्वारा महाप्रबंधक उद्योग श्री शर्मा को चेतावनी दी गई कि 4 नवंबर को आयोजित होने वाले कार्यक्रम शासन की अपेक्षा अनुसार सफल हो अन्यथा उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर ने कहा कि विगत दिनों उद्योग विभाग के नोडल मानिटरिंग में आयोजित 2 कार्यक्रम अपेक्षित रूप से सफल नहीं रहे थे। महाप्रबंधक श्री शर्मा के प्रति कलेक्टर द्वारा इस बात के लिए भी नाराजगी व्यक्त की गई कि श्री शर्मा द्वारा मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में भी उचित ढंग से कार्यवाही नहीं की जा रही है।

             बैठक में ऊर्जा साक्षरता अभियान के तहत जिले में अधिकाधिक के रूप से मोबाइल फोन में ऊर्जा ऐप डाउनलोड करने के संबंध में कलेक्टर द्वारा निर्देशित किया गया। इस संबंध में विद्युत वितरण कंपनी को निर्देशित किया गया कि वह अपने मीटर रीडर के माध्यम से अधिकाधिक उपभोक्ताओं को ऊर्जा ऐप डाउनलोड करवाएं। इसके अलावा अन्य विभागों को भी कलेक्टर द्वारा निर्देशित किया गया।

 राष्ट्रीय एकता दिवस पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियोंकर्मचारियों द्वारा संकल्प लिया गया

रतलाम /31 अक्टूबर स्व. श्री वल्लभभाई पटेल की जन्मतिथि को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है। सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर ननावरे ने बताया कि सीएमएचओ कार्यालय रतलाम, सीएचसी बाजना यूपीएचसी हाकिमवाडा तथा अन्य स्वास्थ्य संस्थाओं के अधिकारी कर्मचारियों द्वारा राष्ट्रीय एकता और अखंडता बनाए रखने संकल्प लिया गया।

 

सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर राष्ट्रीय एकता की शपथ ली गई

रतलाम /लोह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के अवसर पर 31 अक्टूबर को कलेक्टर सभाकक्ष में राष्ट्रीय एकता की शपथ ली गई। अपर कलेक्टर श्री एमएल आर्य द्वारा अधिकारियों, कर्मचारियों को शपथ दिलाई गई।

 राष्ट्रीय एकता दौड़ आयोजित हुई

रतलाम खेल एवं युवा कल्याण विभाग, पुलिस विभाग एवं नेहरू युवा केन्द्र द्वारा भारत रत्न से सम्मानित वल्लभ भाई पटेल की जन्म जयन्ति को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया गया। जिसके मुख्य अतिथि कलेक्टर श्री नरेन्द्र सूर्यवंशी, पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी, मुख्य कार्यपाल अधिकारी जमुना भिडे, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनील पाटीदार थे।

मुख्य अथितियों का खेल अधिकारी रूविका देवान द्वारा पुष्प माला से स्वागत किया गया। कलेक्टर श्री नरेन्द्र सूर्यवंशी द्वारा सभी सहाभागीयों को राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिलाई गई। तत्पश्चात कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा हरी झंडी दिखाकर दौड़ प्रारंभ की गई, दौड़ नेहरू स्टेडियम से प्रारंभ होकर छत्रीपुल, कॉलेज रोड, जेल रोड, लोकेन्द्र टॉकीज चौराहा होते हुए न्यू रोड़, दो बत्ती चौराह होते हुए नेहरू स्टेडियम पर सम्मपन्न की गई। खिलाड़ीयों के साथ पोस्ट ऑफिस के सदस्य एन.सी.सी. के केडर्स एवं जन समन्य ने दौड़ में भाग लेकर आयोजन को सफल बनाया गया।इस अवसर पर विभाग के जवानों द्वारा मार्च पार्स्ट किया गया। नेहरू युवा केन्द्र द्वारा खिलाड़ीयों को केले का वितरण किया गया एवं पानी की व्यवस्था पोस्ट ऑफिस के द्वारा की गई। नेहरू युवा केन्द्र के नित युवा समन्वयक सौरभ श्रीवास्तव द्वारा स्वछता की शपथ भी दिलाई गई। इस अवसर पर जन अभियान परिषद के  जिला समन्वयक श्री रत्नेश विजयवर्गीय, पुलिस विभाग, खेल एवं युवा कल्याण विभाग, शिक्षा विभाग, जनअभियान परिषद, पोस्ट ऑफिस युवा केन्द्र के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन आर.सी. तिवारी क्रिडा अधिकारी शिक्षा विभाग द्वारा किया गया।

एक नवम्बर को प्रदेश के प्रत्येक स्टेडियम/खेल परिसर में मध्यप्रदेश गान के साथ दौड का शुभारंभ होगा

3 से 6 नवम्बर के मध्य होगी खेल प्रतियोगिताएँ

रतलाम एक नवम्बर मध्यप्रदेश स्थापना दिवस पर प्रदेश के प्रत्येक स्टेडियम और खेल परिसर में मध्यप्रदेश गान गाया जायेगा। साथ ही दौड़ का आयोजन भी होगा। इसी श्रंखला में 3 से 6 नवम्बर के मध्य ग्रामीण क्षेत्रों में खेले जाने वाले प्रचलित खेल जैसे एथलेटिक्स, कबड्डी, खो-खो, रस्साकशी, फुटबाल, व्हालीबॉल आदि खेल प्रतियोगिताएँ होगी। इसमें महिला, पुरूष, बच्चे और बुजुर्ग भाग ले सकेंगे।

ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतियोगिताओं का आयोजन स्कूल शिक्षा, आदिम जाति और पंचायत एवं ग्रामीण विभाग द्वारा किया जायेगा। जिला और विकासखण्ड मुख्यालय पर प्रतियोगिताओं का आयोजन खेल युवा कल्याण विभाग द्वारा किया जायेगा। इन प्रतियोगिताओं का पुरस्कार वितरण समारोह 7 नवम्बर को होगा।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ4 hours ago

भाजपा दीनदयाल मंडल ने शिविर लगाकर चलाया सदस्यता अभियान ,*****सूरजमल जैन मंडल की बैठक सम्पन्न

झाबुआ4 hours ago

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कैबिनेट मंत्री श्री काश्यप के आग्रह पर मृतक राजेश गुगलिया के परिजनों को चार लाख रुपये आर्थिक सहायता राशि की घोषणा की

झाबुआ4 hours ago

मध्यप्रदेश, देश में स्वच्छतम राज्य के रूप में अपनी पहचान स्थापित करेगा – प्रभारी मंत्री चेतन्य काश्यप – ****मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की उपस्थिति में कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर में आयोजित हुआ स्वछता दिवस कार्यक्रम

झाबुआ4 hours ago

मध्यप्रदेश, देश में स्वच्छतम राज्य के रूप में अपनी पहचान स्थापित करेगा – प्रभारी मंत्री चेतन्य काश्यप – मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की उपस्थिति में  कुशभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर में आयोजित हुआ स्वछता दिवस कार्यक्रम

झाबुआ4 hours ago

अपने वातावरण में स्वच्छता को विशेष महत्व दें****  विधायक डॉ पांडे

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!