Connect with us

झाबुआ

पुलिस अधीक्षक श्री जैन एवं टीआई श्री गडरिया सतत कर रहे ग्रामीण अंचलों में भ्रमण लोगों में विश्वास की भावना जागृत करने के लिये किया जारहा अभिनव प्रयोग ।

Published

on

पुलिस अधीक्षक श्री जैन एवं टीआई श्री गडरिया सतत कर रहे ग्रामीण अंचलों में भ्रमण
लोगों में विश्वास की भावना जागृत करने के लिये किया जारहा अभिनव प्रयोग ।

झाबुआ । पुलिस के प्रति लोगों में भय नही वरन विश्वास की भावना उत्पन्न हो तथा ग्रामीण जन भी पुलिस विभाग के प्रति पूरा विश्वास बना सकें। देश भक्ति और जन सेवा की भावना से पुलिस जन लोगों में भय की बजाय विश्वास पैदा करके ग्रामीणों का दिल जीत सके इसके मद्दे नजर झाबुआ जिले के उर्जावान पुलिस अधीक्षक श्री अगम जैन एवं कोतवाली झाबुआ के टीआई श्री सुरेन्द्रसिह गडरिया सतत ग्रामीण अचंलों में भ्रमण कर ग्रामीण से जीवन्त सम्पर्क स्थापित कर रहे है । विगत दिनों एसपी श्री अगम जैन एवं टीआई श्री गडरिया ने गा्रम कालापीपल में ग्राम मेंपहूंच कर पूरे ग्राम में पैदल भ्रमण करके उनसे सीधा सम्पर्क स्थापित किया तथा पुलिस के प्रति ग्रामीणों में विश्वास की भावना को जागृत करने के लिये अनुठा कदम उठाया । ज्ञातव्य है कि पुलिस अधीक्षक श्री जैन संभवतया जिले में काफी समय बाद पहले पुलिस अधीक्षक है जिन्होने ग्रामीण अचंलों में जीवन्त संपर्क स्थापित करके पुलिस के प्रति आम ग्रामीण में व्याप्त भय को दूर करने तथा ग्रामीणों से सीधा संवाद स्थापित करके उनकी समस्याओं की रूबरू जानकारी प्राप्त की तथा उनके समाधान की दिशा में कदम उठाने का कार्य प्रारंभ किया है ।
एसपी श्री जैन द्वारा कालापिपल में होस्टल का भी निरीक्षण किया तथा वहां निवास करने वाले छात्रो से भी मुखतिब होकर उनकी बातों को गंभीरता से सुना तािा हांस्टल में व्याप्त कमियों के बारे में भी जानकारी हांसील कर उसे अपने स्तर से निराकृत करवाने का भरोसा भी दिलाया । आजादी के 75 साल में आधारभूत सुविधाओं के साथ ही यहां सडक़ पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं तथा बिजली समस्या को लेकर भी ग्रामीणों से चर्चा की । गांव में उपलब्ध सरकारी सेवा एवं विकास कार्यो को लेकर भी जिला पुलिस अधीक्षक अगम जैन ने ग्रामीणों से जानकारी ली। वही ग्रामीणों युवाओं से भी चर्चा करके शासन की विभिन्न हितकारी मूलक एवं रोजगार मूलक योजनाओं के बारे में चर्चा कर उन्हे विस्तार से जानकारी दी ।वही ग्रामीणों अंचलों मे हो रहे विकास कार्यो आदि की भी जानकारी हांसील की ।

एसपी ने ग्रामीणों को शिक्षा का महत्व बताते हुए गांव के युवाओं की शिक्षा के बारे में विस्तार से जानकारी जुटाई। इस दौरान एसपी ने गांव के युवकों को रोजगार मूलक योजनाओं के बारे में लाभान्वित होने के बारे में प्रेरित भी किया । पुलिस अधीक्षक श्री अगम जैन एवं टीआई सुरेन्द्रसिंह गडरिया द्वारा सतत ग्रामीणों अंचलो में संपर्क अभियान चलाया जाकर ग्रामीणों के बीच विश्वास पैदा करने तथा भयमुक्त होकर पुलिस के साथ सहयोग करने के साथ ही अपराधों पर नियंत्रण करने में उनकी सक्रिय भूमिका के बारे में भी चर्चा की जा रही हे । पुलिस अधीक्षक श्री जैन के इन कदमो की पूरे जिले एवं अंचल में प्रसंशा की जा रही है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ10 hours ago

भाजपा दीनदयाल मंडल ने शिविर लगाकर चलाया सदस्यता अभियान ,*****सूरजमल जैन मंडल की बैठक सम्पन्न

झाबुआ10 hours ago

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कैबिनेट मंत्री श्री काश्यप के आग्रह पर मृतक राजेश गुगलिया के परिजनों को चार लाख रुपये आर्थिक सहायता राशि की घोषणा की

झाबुआ11 hours ago

मध्यप्रदेश, देश में स्वच्छतम राज्य के रूप में अपनी पहचान स्थापित करेगा – प्रभारी मंत्री चेतन्य काश्यप – ****मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की उपस्थिति में कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर में आयोजित हुआ स्वछता दिवस कार्यक्रम

झाबुआ11 hours ago

मध्यप्रदेश, देश में स्वच्छतम राज्य के रूप में अपनी पहचान स्थापित करेगा – प्रभारी मंत्री चेतन्य काश्यप – मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की उपस्थिति में  कुशभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर में आयोजित हुआ स्वछता दिवस कार्यक्रम

झाबुआ11 hours ago

अपने वातावरण में स्वच्छता को विशेष महत्व दें****  विधायक डॉ पांडे

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!