Connect with us

अलीराजपुर

बड़ी खट्टाली – कार्तिक पूर्णिमा के शुभ अवसर पर चारभुजा धाम मंदिर की साज सज्जा की गई एवं शिव घाट पर दीपदान का आयोजन किया गया ।

Published

on

अलीराजपुर से ब्यूरो चीफ नयन टवली कि खबर ✍️

प्रतिनिधि पीयूष राठौड़ खट्टाली ✍️

बड़ी खट्टाली – चारभुजा धाम खट्टाली में बुधवार को शाम 6 बजे कार्तिक पूर्णिमा के पावन पर्व पर समस्त ग्राम वासियों द्वारा हथिनी नदी के शिव घाट पर दीपदान का आयोजन रखा गया जिसमें ग्राम के युवा साथियों द्वारा शिव घाट की साफ सफाई कर रंग बिरंगी रंगोली बनाकर शिव घाट को सजाया गया ।

इस आयोजन में समस्त ग्राम वासियों द्वारा 1111 दीप प्रज्वलित किए गए तत्पश्चात चारभुजा मंदिर के पुजारी प. लक्ष्मीकांत शर्मा द्वारा माँ हथनी मैय्या का मंत्रोच्चारण द्वारा पूजा-अर्चना कर अभिषेक किया गया, प. लक्ष्मीकांत शर्मा ने बताया कि कार्तिक पूर्णिमा के इस पर्व पर दीपदान करने से पूर्वजों की आत्मा को शांति मिलती है एवं परिवार में आने वाली समस्याओं से मुक्ति मिलती है। इसके पश्चात महिलाओं द्वारा हथनी मैय्या के जल में दीप प्रवाहित किए गए व समस्त श्रद्धालुओं द्वारा हथनी मैय्या को चुनरी ओढ़ाकर महाआरती उतारी गई व हथनी मैय्या को लगाए गए छप्पन भोग का महाप्रसाद वितरण किया गया ।

यह आयोजन इस ग्राम का छटा आयोजन था और इस छटे आयोजन में ही ग्राम के सर्व समाज के श्रद्धालुओं द्वारा इस आयोजन को बहुत बड़ी सफलता प्रदान की गई ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ10 hours ago

भाजपा दीनदयाल मंडल ने शिविर लगाकर चलाया सदस्यता अभियान ,*****सूरजमल जैन मंडल की बैठक सम्पन्न

झाबुआ10 hours ago

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कैबिनेट मंत्री श्री काश्यप के आग्रह पर मृतक राजेश गुगलिया के परिजनों को चार लाख रुपये आर्थिक सहायता राशि की घोषणा की

झाबुआ10 hours ago

मध्यप्रदेश, देश में स्वच्छतम राज्य के रूप में अपनी पहचान स्थापित करेगा – प्रभारी मंत्री चेतन्य काश्यप – ****मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की उपस्थिति में कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर में आयोजित हुआ स्वछता दिवस कार्यक्रम

झाबुआ10 hours ago

मध्यप्रदेश, देश में स्वच्छतम राज्य के रूप में अपनी पहचान स्थापित करेगा – प्रभारी मंत्री चेतन्य काश्यप – मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की उपस्थिति में  कुशभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर में आयोजित हुआ स्वछता दिवस कार्यक्रम

झाबुआ11 hours ago

अपने वातावरण में स्वच्छता को विशेष महत्व दें****  विधायक डॉ पांडे

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!