Connect with us

झाबुआ

विधानसभा चुनाव 2023 हेतु निर्वाचक नामावली प्रकाशन के संबंध में स्टैंडिंग कमिटी की बैठक आयोजित

Published

on

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी की अध्यक्षता में स्टैण्डिंग कमेटी की बैठक दिनांक 10 नवम्बर प्रातः 11:30 पर कलेक्ट्रोरेट सभा कक्ष, झाबुआ में आयोजित की गई।

कलेक्टर श्रीमती रजनी सिंह द्वारा निम्न बिंदु संदर्भित किया गए:

1.विधानसभा क्षेत्र में आने वाले समस्त पोलिंग बूथों पर बीएलओ (ब्लॉक लेवल ऑफिसर) दिनांक 9 नवंबर 2022 से नामावली संबंधित सूचनार्थ उपस्थित रहेंगे।

2.भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्देशित नियमों के अनुसार स्थाई रूप से स्थानांतरित,मृत एवं एक से अधिक बार आई प्रविष्टियों के नाम सूची से हटाए जाने का प्रावधान है।

3.नए नामों के जोड़े जाने का कार्य 9 नवंबर 2022 से लेकर 8 दिसंबर 2022 के दरमियान ही किया जाएगा। नामावली प्रकाशन तिथि 25 जनवरी 2023 के बाद उक्त सूची में किसी भी प्रकार का संशोधन नहीं किया जाएगा।

4.समस्त पोलिंग बूथों पर नामावली चस्पा की जाएगी एवं बीएलओ के पास प्रथक सूची उपलब्ध रहेगी, जिसमें नए एवं पुराने मतदाता अपने नाम की जांच कर सकेंगे।

5.कलेक्टर महोदया द्वारा अति शीघ्र स्वीप कैंपेन चलाए जाने की बात भी कही गई।

6.जिन मतदाताओं के वोटर आईडी में त्रुटि या संशोधन की जरूरत है,अथवा वोटर आईडी नहीं बने हैं, ऐसे मतदाता किसी भी समय वोटर आईडी में सुधार करवा सकते हैं एवं नए वोटर अपना वोटर आईडी बनवा सकते हैं।

7.विशेष तौर पर उल्लेखनीय है कि दिनांक 1 जनवरी 2023 को जो युवा 18 वर्ष की आयु के हो जाएंगे,वे अभी से यानी 18 वर्ष की आयु के पूरे नहीं होने के पहले भी, अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वा सकते हैं।

8.जिला कलेक्टर द्वारा जिलेवासियों से अपील की गई है कि घर में विवाह उपरांत आए नए सदस्यों को मतदाता सूची में जुड़वाने हेतु तत्परता से आवेदन किए जाएं।

9.इसके अतिरिक्त यदि एक व्यक्ति की प्रविष्टि एक से अधिक जगह हो अथवा किसी भी अन्य प्रकार की त्रुटि यदि नामावली में दर्शित हो रही हो, तो ऐसी स्थिति में जिला निर्वाचन अधिकारी को तय समय सीमा में सूचित किया जाए।

ब्यूरो रिपोर्ट
पत्रकार महासंघ झाबुआ
अध्यक्ष हिमांशु त्रिवेदी

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ12 hours ago

भाजपा दीनदयाल मंडल ने शिविर लगाकर चलाया सदस्यता अभियान ,*****सूरजमल जैन मंडल की बैठक सम्पन्न

झाबुआ12 hours ago

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कैबिनेट मंत्री श्री काश्यप के आग्रह पर मृतक राजेश गुगलिया के परिजनों को चार लाख रुपये आर्थिक सहायता राशि की घोषणा की

झाबुआ12 hours ago

मध्यप्रदेश, देश में स्वच्छतम राज्य के रूप में अपनी पहचान स्थापित करेगा – प्रभारी मंत्री चेतन्य काश्यप – ****मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की उपस्थिति में कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर में आयोजित हुआ स्वछता दिवस कार्यक्रम

झाबुआ12 hours ago

मध्यप्रदेश, देश में स्वच्छतम राज्य के रूप में अपनी पहचान स्थापित करेगा – प्रभारी मंत्री चेतन्य काश्यप – मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की उपस्थिति में  कुशभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर में आयोजित हुआ स्वछता दिवस कार्यक्रम

झाबुआ13 hours ago

अपने वातावरण में स्वच्छता को विशेष महत्व दें****  विधायक डॉ पांडे

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!