Connect with us

झाबुआ

झाबुआ में आगामी 2 से 4 दिसंबर तक होने वाले नेशनल बैड-मिंटन प्रतियोगिता की जोर-शोर से चल रहीं तैयारिया….

Published

on

विभिन्न राज्यों से टीमे अपना प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक  
झाबुआ के अंबा पैलेस पर मार्निंग बैड मिंटन क्लब झाबुआ का गरिमामय कार्यक्रम हुआ संपन्न
भूतपूर्व खिलाड़ियों का एसोसिएशन ने शाल-श्रीफल से किया अभिनदन
झाबुआ में बैडमिंटन के इतिहास पर हुई चर्चा, वरिष्ठों ने याद किए अपने खेल जीवन के रोचक किस्से
कार्यक्रम में हिस्सा के लिए इंदौर से विशेष रूप से पहुंचे बैंड-मिंटन के पूर्व इंटरनेशनल खिलाड़ी अशोककुमार जायसवाल


झाबुआ। मार्निंग बैड मिंटन क्लब झाबुआ द्वारा शहर में आगामी 2 से 4 दिसंबर तक राष्ट्र स्तरीय बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन कलेक्टोरेट के पीछे बहुउद्देशीय खेल परिसर एव बैंड मिंटन कोट मिंडल में किया जाएगा। क्लब चौथी बार यह आयोजन करेगा। जिसकी तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए 15 नवंबर, मंगलवार रात अम्बा पैलेस पर गरिमामय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें क्लब सदस्य, खिलाड़ी और वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ ही शहर के सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि और पत्रकागरण भी शामिल हुए। राज्य बैड-मिंटन एसोसिएशन के पदाधिकारी भी पहुंचे। यहां सीनियर खिलाड़ियों का सम्मान भी किया गया। सीनियर खिलाड़ियों ने बैडमिंटन को लेकर झाबुआ में पुराने दौर में होने वाली गतिविधियों के रोचक किस्से सुनाए।
टूर्नामेंट में देशभर के करीब 150 से ज्यादा खिलाड़ी भाग लेंगे। खिलाड़ियों मे झाबुआ आकर खेल प्रदर्शन को लेकर अत्यधिक उत्सुकता है। मप्र के साथ आखिरी बार 2018 में झाबुआ ने राष्ट्रीय टूर्नामेंट की मेजबानी की थी। उसके बाद कोरोनाकाल के चलते टूर्नामेंट नहीं हो पाया। अब फिर झाबुआ नेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट की मेजबानी करने जा रहा है। टूर्नामेंट की रणनीति को लेकर आयोजित कार्यक्रम मंे जिला बैडमिंटन एसोसिएशन, गुड मॉर्निंग क्लब और वरिष्ठ बैडमिंटन खिलाड़ियों के बीच चर्चा हुई। 2018 में खेलो इंडिया के राष्ट्रीय खिलाड़ी अमितसिंह राठौर झाबुआ से ही टूर्नामेंट खेल कर गए थे। टूर्नामेंट के मैच झाबुआ कलेक्ट्रेट के पीछे बहुउद्देशीय खेल परिसर और मिंडल में बने बैडमिंटन हॉल में खेले जाएंगे।
इनका किया गया सम्मान
कार्यक्रम के प्रारंभ में अतिथियों का पुष्पमालाओं से एसोसिएषन के पदाधिकारी-सदस्यो ने स्वागत किया। स्वागत भाषण गुड मॉर्निंग बैडमिंटन क्लबे अध्यक्ष संजय शाह ने देते हुए बताया कि झाबुआ राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता की मेजबानी के लिए पूरी तरह तैयार है। झाबुआ मे इस तरह की बड़ी राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता कराने के पीछे मकसद यह है कि युवा खिलाड़ी, बच्चे इस खेल को देखें, सीखें, खेंलें और आगे बढ़ें। झाबुआ का नाम भी राष्ट्रीय पटल पर लेकर आए। वरिष्ठ बैडमिंटन खिलाड़ी और 7 बार के चैंपियन दिनेश सक्सेना, यशवंत त्रिवेदी, प्रदीप रूनवाल, सुभाष माथुर, प्रदीप जैन, जिला खेल अधिकारी विजयसिंह सलाम, गिरीश गुप्ता, भाजपा खेल प्रकोष्ठ के जिला संयोजक शैलेष बिट्टू सिंगार का इस दौरान एसोएिसषन की ओर से शाल-श्रीफल से सम्मानत भी किया गया।
इंदौर से पहुंचे अंर्तराष्ट्रीय खिलाड़ी श्री जायसवाल
इस दौरान इंदौर से विषेष रूप से वेटरनस के पूर्व अंतराष्ट्रीय खिलाड़ी अशोककुमार जायसवाल भी पहुंचे। आप पूर्व में झाबुआ में ही निवास करते थे। उक्त गरिमामय समारोह का सफल संचालन एसोसिएषन के सचिव उमंग सक्सेना ने किया एवं आभार एसोसिएशन उपाध्यक्ष मनोज बाबेल ने माना। इस दौरान एसोसिएशन के पदािधकारी-सदस्यों मे प्रदीप जैन ‘कटारिया’, दिनेश श्रीवास, जगदीश रावत, पंकज कोठारी, दिलीप कुशवाह, वरिष्ठ खिलाड़ी एजाज कुरैशी,, विवेक पेंटर, स्वप्निल सक्सेना, इरफान खान, सुश्री मिताली त्रिवेदी आदि भी उपस्थित रहीं।
वरिष्ठ खिलाड़ियों ने किए अनुभव साझा
कार्यक्रम के मध्य ही भूतपूर्व एवं वरिष्ठ खिलाड़ियों में सुभाष माथुर, वरिष्ठ दिनेष सक्सेना, प्रदीप रूनवाल आदि ने  अपने अनुभव साझा करते हुए बताया कि पूर्व में झाबुआ में कोई हॉल नहीं था। पहले एमपीईबी दफ्तर की दो दीवारों के बीच टूर्नामेंट होते थे। एक बार हवा लगातार चलने से आयोजन 9 दिनों तक चला। कुछ समय तेंदुपत्ता गोदाम में भी खेले, बाद में कलेक्टर कार्यालय में कोर्ट बनाया गया, लेकिन हॉल कहीं नहीं था। बाद में अफसरों की मदद से मिंडल हॉल बना और यहां खेलने लगे। अब शहर में काफी सुविधाएं हो चुकी हैं। मापदंड के अनुरूप दो हॉल हैं। खेल परिसर के अलावा मिंडल का हॉल भी अब सर्वसुविधायुक्त बनाया जा चुका है।
वरिष्ठ पत्रकारों ने भी दिए सुझाव
क्लब अध्यक्ष संजय शाह ने बताया कि सेमीफायनल एवं फायनल मैचों का झाबुआ के मध्य राजवाड़ा पर एलईडी लगाकर लाईव प्रसारण की भी व्यवस्था की जाएगी, ताकि खिलाड़ी आसानी से बड़ी स्क्रीन पर मैचों का आनंद ले सकेंगे। कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकारों में यशवंतसिंह पंवार, विरेन्द्रसिंह राठौर ‘भईजी’ ने भी खेलों को लेकर अपने अनुभव सुनाए। इस अवसर पर सामाजिक महासंघ जिलाध्यक्ष नीरजसिंह राठौर, वरिष्ठ भरत बाबेल, राजेद्र संघवी, प्रमोद भंडारी, आषीष कटलाना, स्वपनिल सक्सेना, रोटरी क्लब ‘मेन’ अध्यक्ष कार्तिक नीमा, वरिष्ठ पत्रकागरणों में अहद खान, श्याम त्रिवेदी, आलोक द्विवेदी, सचिन बैरागी, पियूष गादिया, दौलत गोलानी, मनोज अरोरा, हिमांशु त्रिवेदी आदि भी उपस्थित रहे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ13 mins ago

अपराध कम करने में महिलाओं की भागीदारी से क्रांतिकारी परिवर्तन आएंगे‌:- पुलिस अधीक्षक पद्म विलोचन शुक्ल

अलीराजपुर2 hours ago

अलीराजपुर – एसपी राजेश व्यास ने किया कार्य स्थल का निरिक्षण , शहर की सुरक्षा करेगी तीसरी आँख , 143 सीसीटीवी कैमरे होंगे स्थापित ।

झाबुआ19 hours ago

भाजपा दीनदयाल मंडल ने शिविर लगाकर चलाया सदस्यता अभियान ,*****सूरजमल जैन मंडल की बैठक सम्पन्न

झाबुआ19 hours ago

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कैबिनेट मंत्री श्री काश्यप के आग्रह पर मृतक राजेश गुगलिया के परिजनों को चार लाख रुपये आर्थिक सहायता राशि की घोषणा की

झाबुआ19 hours ago

मध्यप्रदेश, देश में स्वच्छतम राज्य के रूप में अपनी पहचान स्थापित करेगा – प्रभारी मंत्री चेतन्य काश्यप – ****मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की उपस्थिति में कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर में आयोजित हुआ स्वछता दिवस कार्यक्रम

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!