Connect with us

झाबुआ

झाबुआ – कलेक्टर श्रीमती रजनी सिंह की अध्यक्षता में 10 वी एवं 12 वी के परीक्षा परिणामो के संबंध में बैठक आयोजित ।

Published

on

झाबुआ से जिला प्रतिनिधि नयन टवली की खबर ✍️

कलेक्टर श्रीमती रजनी सिंह बैठक को संबोधित करते हुए ।

झाबुआ – कलेक्टर श्रीमती रजनी सिंह की अध्यक्षता में दिनांक 16 नवंबर शाम को 10वीं एवं 12 वी के परिक्षा परिणामों के संबंध में बैठक आयोजित की गई जिसमें सभी हाईर सेकेण्डरी एवं हाईस्कूल के प्राचार्य उपस्थित थे , कलेक्टर श्रीमती सिंह द्वारा 10वी एवं 12वी की त्रैमासिक परिक्षा परिणाम खराब स्थिति को देखते हुए आगामी परिक्षाओं के बेहतर परिणामों के लिए सभी हायर सेकेण्डरी एवं हाईस्कूल के प्राचार्य को निर्देश दिया गया कि परिक्षा परिणामों को बेहतर करने के लिए एक रणनीति तैयार कर छात्र-छात्राओं को पढाया जाए। पहले विषयों के ऐसे अध्यायों का चयन करें जो सरल एवं आसान हो ताकि छात्र-छात्राऐं परिक्षा में सरल प्रश्नों को आसानी से हल कर सकें। कलेक्टर श्रीमती सिंह ने कहा की पुराने वर्षो के पेपर भी बच्चों से कक्षा में हल कराये जाए ।सभी प्राचायों को निर्देशित किया कि बच्चों में विषय के प्रति एक समझ विकसित की जाए जिससे की जिन प्रश्नों के उत्तर वे नहीं दे पा रहे है उन प्रशानों के उत्तर मे कम से कम एक या दो लाईन तो वे जरूर लिखे प्रश्नों को पूरी तरह छोडे नहीं बल्कि उन्हें हल करने का प्रयास करें ।

बैठक में सभी अधिकारी एवं प्राचार्य ।

श्रीमती सिंह के द्वारा सभी प्राचायों को निर्देशित किया की परिक्षा के दौरान बच्चे नकल ना करें, अगर कोई बच्चा नकल करता पाया गया तो ड्यूटी करने वाले शिक्षक एवं प्राचार्य के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी। अगर कोई शिक्षक शराब और अन्य नशे का सेवन करते पाया गया तो उसके विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी। सभी प्राचायों को ये भी निर्देशित किया गया की बच्चे कक्ष में अपनी उपस्थिति बनायें रखे एवं अपनी उपस्थित से 75 प्रतिशत से कम न हो इसका विशेष ध्यान रखें। प्रत्येक विषय के 100-100 प्रश्नों को तैयार करवाया जाए तथा जनवरी के प्रथम सप्ताह एवं 15 जनवरी को टेस्ट रखें जाए, जो बच्चे त्रेमासिक परिक्षा में फेल हुए है एवं कमजोर बच्चों की अतिरिक्त कक्षाऐं लगायी जाए जिससे की बच्चें परिक्षा में अपना बेहतर प्रदर्शन कर सकें। ये कक्षाऐं फरवरी तक जारी रखें, ताकि जिले के छात्र-छात्राओं का परिक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन देखने को मिले और जिलें का नाम रोशन हो।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!