Connect with us

झाबुआ

पेंशनर्स के लिए खुशखबरी का ऐलान : पेंशनर्स के महंगाई भत्ते में 5 फीसद की बढ़ोत्तरी

Published

on

⚫ पेंशनर्स को 33% महंगाई राहत मिलेगी

⚫ वृद्धि का निर्णय लिया था कैबिनेट ने पहले ही

⚫ अब जारी कर दिए गए हैं आदेश

भोपाल, 30 नवंबर। मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार ने करीब साढ़े 4 लाख पेंशनर्स के लिए खुशखबरी का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अनुमोदन के बाद वित्त विभाग ने आदेश जारी कर दिए हैं। पेंशनर्स के महंगाई भत्ते में 5 फीसद की बढ़ोत्तरी की है। अब पेंशनर्स को 33% महंगाई राहत मिलेगी। मध्यप्रदेश में पेंशनर्स को 33% महंगाई राहत 1 अक्टूबर 2022 से दी गई है, जो नवंबर-22 से देय होगी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

खास बात तो यह है कि राज्य सरकार के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते की तरह ही महंगाई राहत में वृद्धि का कैबिनेट पहले ही निर्णय कर चुकी थी। अब वित्त विभाग के उप सचिव पीके श्रीवास्तव ने इसके आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। महंगाई राहत बढ़ने के बाद पेंशनर्स को न्यूनतम 400 रुपए से लेकर पांच हजार रुपए तक का फायदा हो सकता है।

उन्हें भी होगी पात्रता

आदेश में यह भी 80 वर्ष या इससे अधिक आयु के पेंशनर्स को देय अतिरिक्त पेंशन पर भी महंगाई राहत मिलेगी। कई महंगाई राहत अधिवार्षिकी, सेवानिवृत्त, असमर्थता एवं क्षतिपूर्ति पेंशन पर देय होगी। सेवा से पदच्युत या सेवा से हटाए गए कर्मचारियों को स्वीकार किए गए अनुकंपा भत्ता पर भी महंगाई राहत की पात्रता होगी। परिवार पेंशन एवं असाधारण पेंशन प्राप्त करने वाले पेंशरों को भी उक्त महंगाई राहत देय होगी।

महंगाई की राहत दर जारी

जारी आदेश के अनुसार वृद्धि के बाद महंगाई की राहत दर जारी कर दी गई है। छठवां वेतनमान प्राप्त कर कर रहे पेंशनर्स को 201% की दर से महंगाई राहत दी गई है, तो सातवां वेतनमान 33% हो गया है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
अलीराजपुर12 hours ago

अलीराजपुर – खट्टाली नाबालिक लड़की से दुष्कर्म मामले में पीड़ित परिवार के घर पहुंचे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ।

झाबुआ13 hours ago

बंदर की पकड़ने के लिए प्रशासनिक अमला सुबह से सक्रिय.                                                                                        अमले को मिली सफलता बंदर आया कैद मे.

RATLAM1 day ago

भाजपा जिला अध्यक्ष ने मंडलों में प्रचार हेतु रवाना किए रथ  **** भाजपा पार्षद दल ने कलेक्टर से की नेता प्रतिपक्ष के विरूद्ध कडी कार्यवाही की मांग**** सेक्टर संयोजक एवं बडावदा मंडल प्रभारी की नियुक्ति

RATLAM1 day ago

प्रेक्षकगणों ने एमसीएमसी कक्ष का निरीक्षण किया**आयोग को प्रतिदिन दी जाने वाली रिपोर्ट में ढिलाई नहीं बरती जाए प्रेक्षकगणों द्वारा लोकसभा निर्वाचन के संदर्भ में बैठकें ली गई**माइक्रो आब्जर्वर का प्रशिक्षण संपन्न हुआ**प्रेक्षकों ने सिविजिल तथा वेबकास्टिंग कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया***आबकारी विभाग द्वारा अवैध शराब जब्त***जिला जिला चिकित्सालय रतलाम में आगजनी से बचाव के लिए किया गया मॉकड्रिल***

अलीराजपुर1 day ago

अलीराजपुर – कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी एवं अरुण यादव कल जिले के दौरे पर ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!