Connect with us

अलीराजपुर

अलीराजपुर – विश्व दिव्यांग दिवस पर जिला स्तरीय आयोजन हुआ कार्यक्रम को कलेक्टर श्री राघवेन्द्र सिंह ने संबोधित करते हुए प्रतिभागियों को प्रोत्साहित किया ।

Published

on

अलीराजपुर से ब्यूरो चीफ नयन टवली कि खबर ✍️

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कलेक्टर श्री राघवेन्द्र सिंह ।
कार्यक्रम का शुभारंभ करते कलेक्टर श्री राघवेंद्र सिंह ।
कार्यक्रम में बच्चों ने पूरे उत्साह से चित्रकला प्रतियोगिता में भाग लिया ।


अलीराजपुर – विश्व दिव्यांग दिवस पर जिला स्तरीय खेलकूद एवं सामर्थ्य प्रदर्शन प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ कलेक्टर श्री राघवेन्द्र सिंह एवं संयुक्त कलेक्टर एवं डीईओ सुश्री जानकी यादव ने मां सरस्वती के चित्र का पूजन करके किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कलेक्टर श्री सिंह ने उपस्थित प्रतिभागिता का आह्वान करते हुए कहा आप किसी तरह से अपने आप को कम नहीं समझे। आपमें ईश्वर ने विशेष योग्यता के साथ-साथ सामर्थ भी दिया है। उन्होंने दिव्यांगजनों हेतु केन्द्र और राज्य सरकार की योजनाओं के संबंध में जानकारी देते हुए हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। डीईओ सुश्री यादव ने कहा दिव्यांगता के बावूजद कई ऐसे व्यक्ति है जो खेल, प्रशासनिक सहित कई विशिष्ट पदों पर आसीन हुए है। इसलिए कोई भी दिव्यांगजन अपने आप को कम ना सकझे और पूरी लगन के साथ आगे बढे। इस अवसर पर डॉ. संजय सोलंकी ने संबोधित करते हुए शिविर के माध्यम से दिव्यांगजनों के दिव्यांगता प्रमाण पत्र बनाए जाने तथा पूरी प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी। इस अवसर दिव्यांग कर्मचारी संघ जिलाध्यक्ष श्री रतनसिंह डावर, श्री भावसिंह सहित अन्य विद्यार्थियों ने मनमोहक सुमधुर गीतों की प्रस्तुतियां दी। इस अवसर पर दिव्यांग बच्चों की चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इसमें बच्चों ने पूरे उत्साह के साथ मनमोहक चित्रकारी की। इस अवसर पर बच्चांे की विभिन्न खेल गतिविधियों जिसमें चेयर रेस, दौड, गोला फैक आदि गतिविधियों का आयोजन भी हुआ। सहयोग गार्डन अलीराजपुर में आयोजित उक्त कार्यक्रम के समापन अवसर पर डीईओ सुश्री यादव एवं सामाजिक न्याय विभाग नोडल अधिकारी सुश्री प्रियांशी भंवर ने पुरस्कार वितरण किया। कार्यक्रम में एमपीव्हीएचए द्वारा भी दिव्यांग बच्चों के प्रोत्साहन हेतु स्टॉल तथा पुरस्कार प्रदाय किये गए। जिला समन्वयक श्रीमती सरोज बारिया सहित वालेन्टीयर्स ने बच्चों को चित्रकला और खेल गतिविधियों हेतु प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम में बडी संख्या में दिव्यांगजन एवं उनके अभिभावकगण, सामाजिक न्याय, स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारी-कर्मचारीगण आदि उपस्थिति थे ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ18 mins ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन ने झाबुआ विधायक डा. विक्रांत भूरिया के माध्यम से प्रदेश के मुखिया को भेजा ज्ञापन । पेंशनर्स की ज्वलंत लंबित मांगों का निराकरण नही होने से पेंशनर्स एवं उनके परिवार में घोर असंतोष व्याप्त है- अरविन्द व्यास

अलीराजपुर1 hour ago

अलीराजपुर – हजरी बाई खरत होंगी जिला पंचायत अध्यक्ष , भाजपा का कब्जा बरकरार ।

अलीराजपुर3 hours ago

अलीराजपुर – उमराली एकलव्य आवासीय छात्रावास के छात्रो का प्राचार्य के प्रति आक्रोश , कलेक्टर से मिलने पैदल निकले ।

झाबुआ16 hours ago

सेवा भारती द्वारा चलित चिकत्सा आरोग्य प्रकल्प के माध्यम से गाव गाव दी जा रही निशुल्क चिकित्सा सेवा।

झाबुआ17 hours ago

नगर सुरक्षा समिति महिला इकाई का गठन  करने के उद्देश्य से पैलेस गार्डन झाबुआ में मातृशक्ति से संवाद किया।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!