Connect with us

DHAR

स्वरोजगार योजनाओं की समीक्षा बैठक आयोजित

Published

on

    धार, दो दिसम्बर 2022/  स्वरोजगार योजनाओं की समीक्षा बैठक मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री के.एल. मीणा ने शुक्रवार को कलेक्टेªट सभागार में ली। बैठक में उन्होंने कहा कि  पीएमईजीपी योजना में 15 दिसम्बर तक शत-प्रतिशत लक्ष्य की पूर्ति की जाए। खादी ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा संचालित पीएमईजीपी योजना में स्वीकृति के विरूद्ध वितरण की कार्यवाही कम है। इसके लिए ईडीपी ट्रेनिंग 15 दिवस में पूर्ण कर वितरण को बढ़ाया जाए। मुख्यमंत्री उद्यम कांति योजना, संत रविदास स्वरोजगार योजना, डॉ. भीमराव अम्बेडकर आर्थिक योजना, भगवान बिरसा मुंडा स्वरोजगार योजना, मामा टंटया आर्थिक कल्याण योजना में प्रकरणों को तैयार करने में एनआरएलएम एवं एनयूएलएम क्लस्टर स्तर के अधिकारियों के माध्यम से लक्ष्य के विरूद्ध 50 प्रतिशत प्रकरणों को दिसम्बर तक प्रस्तुत करें

     मुद्रा योजना में स्वीकृत किये गये प्रकरणों को एमपीऑन लाईन के समस्त पोर्टल के माध्यम से बैंक शाखाओं द्वारा इन्ट्री कराकर स्वीकृति एवं वितरण की कार्यवाही की जावेगी। बैंक शाखाओं द्वारा विभिन्न शासकीय योजनाओं में लंबित प्रकरणों के निराकरण हेतु सप्ताह में एक दिन निर्धारित किया जाए जिसकी प्रगति की सप्ताहिक समीक्षा की जावेगी। आरसेटी से प्रशिक्षण प्राप्त सक्षम व्यक्तियों के प्रकरण मुख्यमंत्री उद्यम क्रंाति योजना में तैयार करवाना। बदनावर तथा सरदारपुर विकासखण्ड में सेंटिंग परियोजना के लंबित प्रकरणों को स्वीकृत कराया जाए। प्रधानमंत्री स्वनिधि के स्वीकृत प्रकरणों को दिसम्बर तक वितरित किया जाए तथा जनवरी माह तक शत-प्रतिशत लक्ष्य की पूर्ति की जावे स्वरोजगार समीक्षा बैठक में बैंक जिला समन्वय भी एलडीएम के साथ उपस्थित रहेगें। बैठक में संबंधित विभाग के अधिकारी मौजूद रहें।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!