Connect with us

DHAR

जिपं सीईओ श्री मीणा ने किया ग्राम सगड़ी का भ्रमण

Published

on


धार 7 दिसम्बर 2022/ मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत के एल मीणा ने आज ग्राम सगड़ी का भ्रमण किया एवं मौजूद सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने ग्राम पंचायत कार्यालय में, कार्यालय भवन के आसपास सफाई ना होने एवं अभिलेख, कंप्यूटर, टेलीविजन इत्यादि उपलब्ध न होने, प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण की पात्र हितग्राहियों की सूची का दीवार लेखन नहीं होने पर तथा वहां उपस्थित ग्राम वासियों से ग्राम पंचायत कार्यालय नियमित न खुलने की शिकायत प्राप्त होने पर ग्राम पंचायत सचिव के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही के निर्देश दिए।
उन्होंने पेयजल योजना ग्राम के अन्य लोगों द्वारा चलाए जाने की जानकारी प्राप्त होने पर तत्काल योजना ग्राम पंचायत को हस्तांतरित करने एवं नियमित कर वसूली करने, पूर्व में समिति द्वारा की गई कर वसूली का समस्त हिसाब एवं राशि वसुली करने हेतु निर्देश दिए। श्री मीणा ने ग्राम सगड़ी में गंदगी तथा कचरे के ढेर पाए जाने पर नाराजगी व्यक्त की और वहां मौजूद अधिकारियों को एक सप्ताह में समस्त कार्यवाही कर ठोस एवं तरल अपशिष्ट निपटान करने के निर्देश दिए।
श्री मीणा ने ग्राम पंचायत सगड़ी के ग्राम मुन्डला में ग्राम पंचायत द्वारा कराए गए सीसी सड़क निर्माण का निरीक्षण किया। ग्राम के तालाब, शमशान घाट का निरीक्षण किया। गांव में गंदगी वाले स्थानों पर तत्काल सोकपिट बनाने एवं प्लास्टिक इत्यादि सूखा कचरा के नियमानुसार निपटान करने के निर्देश दिए। साथ ही पंचायत क्षेत्र में मध्यप्रदेश पंचायत राज एवं ग्राम स्वराज अधिनियम 1993 की धारा 77 में दिए गए प्रावधान अनुसार अनिवार्य तथा वैकल्पिक करों के नियमानुसार करारोपण तथा वसूली हेतु निर्देश दिए।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ26 mins ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन ने झाबुआ विधायक डा. विक्रांत भूरिया के माध्यम से प्रदेश के मुखिया को भेजा ज्ञापन । पेंशनर्स की ज्वलंत लंबित मांगों का निराकरण नही होने से पेंशनर्स एवं उनके परिवार में घोर असंतोष व्याप्त है- अरविन्द व्यास

अलीराजपुर2 hours ago

अलीराजपुर – हजरी बाई खरत होंगी जिला पंचायत अध्यक्ष , भाजपा का कब्जा बरकरार ।

अलीराजपुर3 hours ago

अलीराजपुर – उमराली एकलव्य आवासीय छात्रावास के छात्रो का प्राचार्य के प्रति आक्रोश , कलेक्टर से मिलने पैदल निकले ।

झाबुआ16 hours ago

सेवा भारती द्वारा चलित चिकत्सा आरोग्य प्रकल्प के माध्यम से गाव गाव दी जा रही निशुल्क चिकित्सा सेवा।

झाबुआ18 hours ago

नगर सुरक्षा समिति महिला इकाई का गठन  करने के उद्देश्य से पैलेस गार्डन झाबुआ में मातृशक्ति से संवाद किया।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!