Connect with us

झाबुआ

नाममात्र की राशि पर मध्यप्रदेश के 413 शहरों की अवैध कॉलोनियों को वैध करने का फैसला कर रहे हैं : शिवराज सिंह चौहानमंदसौर : मुख्यमंत्री श्री

Published

on

मंदसौर (जनसमाचार डेस्क से वत्सल आचार्य) शिवराज सिंह चौहान ने पी.जी कॉलेज ग्राउण्ड, मंदसौर में #PMAY शहरी के हितग्राहियों को ₹400 करोड़ की किश्त का वितरण एवं #मंदसौरगौरव दिवस के अवसर पर संबोधित करते हुए कहा कि दो सौ से ज्यादा शहर गौरव दिवस मना चुके हैं। भगवान श्री पशुपतिनाथ का शहर मंदसौर अद्भुत है। हूणों पर सम्राट यशोधर्मन ने विजय प्राप्त की थी, इसलिए 8 दिसम्बर को हमने गौरव दिवस के रूप में चुना।
शिवना नदी का जीर्णोद्धार होने वाला है। यहां भी एक भव्य कॉरिडोर की शुरुआत हो जाए, उसकी रूप रेखा तैयार कीजिए। मंदसौर की गरिमा के अनुरूप एक परिसर का निर्माण हो।
मध्यप्रदेश के सभी 413 शहर के लिए मैं कह रहा हूं, आज हम सरलीकरण करते हुए नाममात्र की राशि पर सभी 413 शहरों की अवैध कॉलोनियों को वैध करने का फैसला कर रहे हैं।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि जनता को लाभ पहुंचाने की जितनी भी हितग्राही मूलक योजनाएं हैं उनके लिए सीएम जनसेवा शिविर लगाया जाएगा। सरकार भोपाल से नहीं चौपाल से चलेगी। इसी भाव से हमने ये शिविर लगाए थे। 12 हजार करोड़ रुपए पीने के पानी और सीवेज सिस्टम के लिए पूरे मध्यप्रदेश में हम खर्च करने वाले हैं।
मध्यप्रदेश के बच्चे बहुत प्रतिभाशाली हैं। हमने बच्चों की शिक्षा में परिवर्तन के लिए सीएम राइज स्कूल खोलने का निर्णय किया है। प्राइवेट स्कूल से बेहतर सुविधाएं देकर ये स्कूल हम खड़ा कर रहे हैं।
नगरों के विकास की संपूर्ण रूपरेखा बनाना है। इसलिए इसी माह नगरीय निकायों के जनप्रतिनिधियों को बुलाएंगे, उनके साथ बैठकर शहरों के विकास की रूपरेखा और रणनीति तैयार करेंगे।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि नगरों के विकास की संपूर्ण रूपरेखा बनाना है। इसलिए इसी माह नगरीय निकायों के जनप्रतिनिधियों को बुलाएंगे, उनके साथ बैठकर शहरों के विकास की रूपरेखा और रणनीति तैयार करेंगे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ2 hours ago

मद्य निषेध सप्ताह के तहत शा. बा. उ.मा. विद्यालय पिटोल में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

झाबुआ2 hours ago


*सफल निःशुल्क मेगा स्वास्थ्य शिविर के आयोजन पर संभागायुक्त द्वारा जिला प्रशासन एवं टीम सम्मानित

झाबुआ2 hours ago

कलेक्टर द्वारा राजस्व कार्यों के त्वरित निराकरण के लिए “राजस्व समाधान शिविर” के आयोजन की अनूठी पहल*

झाबुआ2 hours ago

पीडीएस हितग्राहीयों ई-केवाईसी के संबंध में समिति प्रबंधक विक्रेताओं की समीक्षा बैठक ली*

झाबुआ2 hours ago

कलेक्टर की अध्यक्षता में जिला जल उपयोगिता समिति की बैठक संपन्न हुई*
       
*जल संरक्षण संरचनाओं के निर्माण हेतु जियोलाजिकल स्टडी कराए-कलेक्टर नेहा  मीना

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!