Connect with us

DHAR

सरकार हर पात्र हितग्राहियों को आवास देने का कार्य निरंतर कर रही है-विधायक श्रीमती वर्मा

Published

on



धार, 08 दिसम्बर 2022/प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी एवं प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना का हितलाभ वितरण का कार्यक्रम जिला मुख्यालय के नगर पालिका परिसर में गुरूवार को आयोजित किया गया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक नीना वर्मा ने कहा कि सरकार हर पात्र हितग्राहियों को आवास देने का कार्य निरंतर कर रही है। प्रधानमंत्री जी की मंशा है कि हर गरीब व्यक्ति का पक्का मकान हो। इसके लिए जमीनी स्तर तक कार्य किए जा रहे है। सरकार का प्रयास है कि हर पात्र हितग्राही को योजना का लाभ मिले। उन्होंने कहा कि छोटे रोजगार करने वालो के लिए प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना बहुत अच्छी योजना है। इससे व्यक्ति योजना का लाभ लेकर अपनी जरूरतो को पूरा कर अपने व्यवसाय को और आगे बढा सकते है। एक बार की ऋण राषि चुकाने पर दूसरी बार भी लोन दिया जाता है। इससे व्यक्ति अपने मेहनत और लगन से अपने आपको और सक्षम बना कर रोजगार में आगे बढ सकते है। इसके पष्चात अतिथियों द्वारा प्रतिकात्मक रूप से प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी एवं प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के हितग्राहियों को हितलाभ वितरण किया। इस कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री आवास के 54 हितग्राहियों को 54 लाख एवं पीएमस्वनिधि के 100 हितग्राहयों को 19.10 लाख रूपए का हितलाभ का वितरण किया गया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जी के मंदसौर में आयोजित कार्यक्रम के लाइव टेलीकास्ट देखा और सुना गया।
कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष पर्वत सिंह चौहान, उपाध्यक्ष कालीचरण सोनवानिया, जिला पंचायत सीईओ केएल मीणा, अन्य जनप्रतिनिधि, हितग्राही व आम नागरिक मौजूद रहे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ7 mins ago

मद्य निषेध सप्ताह के तहत शा. बा. उ.मा. विद्यालय पिटोल में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

झाबुआ9 mins ago


*सफल निःशुल्क मेगा स्वास्थ्य शिविर के आयोजन पर संभागायुक्त द्वारा जिला प्रशासन एवं टीम सम्मानित

झाबुआ10 mins ago

कलेक्टर द्वारा राजस्व कार्यों के त्वरित निराकरण के लिए “राजस्व समाधान शिविर” के आयोजन की अनूठी पहल*

झाबुआ11 mins ago

पीडीएस हितग्राहीयों ई-केवाईसी के संबंध में समिति प्रबंधक विक्रेताओं की समीक्षा बैठक ली*

झाबुआ12 mins ago

कलेक्टर की अध्यक्षता में जिला जल उपयोगिता समिति की बैठक संपन्न हुई*
       
*जल संरक्षण संरचनाओं के निर्माण हेतु जियोलाजिकल स्टडी कराए-कलेक्टर नेहा  मीना

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!