Connect with us

झाबुआ

पैरा बैडमिंटन के स्टेट चैंपियन झाबुआ आकर खेलेंगे………….तीन दिवसीय ओपन नेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट का शुभारंभ शुक्रवार को

Published

on


झाबुआ। शहर में तीन दिवसीय ओपन नेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट का शुभारंभ शनिवार को होगा। इसमें चार राज्यों के नामी खिलाड़ी अपना प्रदर्शन करेेंगे। इस बार टूर्नामेंट में खासतौर से पैरा बैडमिंटन के स्टेट चैंपियन राहुल सिंह भी शामिल होंगे। वो दो बार स्टेट का खिताब जीत चुके हैं। उनके अलावा राष्ट्रीय खिलाड़ी भी अपना कौशल दिखाने झाबुआ आएंगे। टूर्नामेंट 16 से 18 दिसंबर तक बहुउद्देश्यीय खेल परिसर के हॉल में होगा। एक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के भी आने की संभावना है।
आयोजन मॉर्निंग बैडमिंटन क्लब द्वारा किया जा रहा है। क्लब अध्यक्ष संजय शाह, उपाध्यक्ष मनोज बाबेल और सचिव उमंग सक्सेना ने बताया, राहुलसिंह विमल पिता पोखेसलाल विमल मेहगांव जिला भिंड के निवासी हैं। राहुल विगत पांच वर्षों से भिंड में बैडमिंटन के प्रारंभिक गुण सीख रहे हैं। वो पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। तीन बार राज्य स्तरीय पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में राज्य विजेता का खिताब जीत चुके हैं। वर्ष 2021 में भुवनेश्वर में लगातार तीसरी बार नेशनल पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में राहुल ने भाग लेकर अपनी खेल प्रतिभा का परिचय दिया है। भिंड में बैडमिंटन विधा में पर्याप्त आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध नहीं होने के कारण वो अभी राजा देवीसिंह बैडमिंटन हाल धार में सुधीर वर्मा कोच के मार्गदर्शन में प्रशिक्षण प्राप्त कर अपने खेल के स्तर को निखार रहे हैं। राहुल का लक्ष्य है पैरा बैडमिंटन में ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व कर पदक जीतकर देश का नाम रोशन करना है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!