Connect with us

DHAR

आज बहुत से लोगों के अपने सपने साकार करने का अवसर मिला है- विधायक श्रीमती वर्मा

Published

on



धार, 14 दिसम्बर 2022/ मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान स्वीकृति पत्र वितरण का कार्यक्रम जिला मुख्यालय पर नगर पालिका परिसर में आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा माॅ सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलन एवं माल्यार्पण कर किया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक श्रीमती नीना वर्मा ने कहा कि आज एक ऐतिहासिक दिन है। आज बहुत से लोगों के अपने सपने साकार करने का अवसर मिला है। मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान में बहुत सारी गतिविधियों का आयोजन कर शिविरों में लोगों से आवेदन पत्र एकत्र किये। इन शिविरों के माध्यम से प्राप्त आवेदनो का परीक्षण कर पात्रता अनुसार हितग्राहियों को लाभांवित किया गया। इस प्रकार का कार्यक्रम जनपद स्तर पर भी आयोजित किया जा रहा है। जिन गरीब व्यक्ति ने कभी सोचा नहीं था कि उनका खुद का पक्का मकान होगा । प्रधानमंत्री जी ने उन गरीब व्यक्ति के बारे में सोचा और आवास योजना लागू की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री सड़क योजना से गांव की दिशा-दशा में सुधार हो रहा है। शिक्षा के अवसर को भी बढ़ावा मिला है। महिलाओं के सम्मान को बढाव देने के लिए लाड़ली लक्ष्मी योजना लागू की गई। सरकार आयुष्मान कार्ड से हर जरूरतमंद व्यक्ति को निशुल्क उपचार उपलब्ध करवा रही है। किसी न किसी प्रकार से हर घर में शासन की योजनाओं का लाभ उपलब्ध कराया जा रह है। इन शिविरों के माध्यम से शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के पात्र हितग्राहियों को लाभांवित किया है। जो व्यक्ति इसमें अपना आवेदन नहीं कर पाए थे वे भी अपना आवेदन दे।
नगर पालिका उपाध्यक्ष श्री कालीचरण सोनवानिया ने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने हमारे जिले को बहुत सी सौगाते दी है। उन्होंने जरूरमंद लोगों के लिए बहुत सी कल्याणकारी योजनाऐं लागू की है। इन योजनाओं से हर पात्र व्यक्ति को योजनाओं का लाभ मिल रहा है।
कलेक्टर श्री प्रियंक मिश्रा ने कहा कि दो माह तक इस अभियान के तहत आयोजित शिविरों में शासन की विभिन्न योजनाओं में पात्र हितग्राही के आवेदनों को एकत्रित कर परीक्षण उपरान्त उन्हें लाभावित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिले में 955 शिविरों का आयोजन कर उनमें 3 लाख 19 हजार 137 आवेदनों को लिया गया। जिसमें परीक्षण उपरान्त 2 लाख 90 हजार 751 आवेदन के हितग्राहियों को लाभांवित किया जा रहा है। इसमें शहरी क्षेत्र में 15 हजार 615 तथा ग्रामीण क्षेत्र में 2 लाख 75 हजार 136 हितग्राहियो को लाभंवित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसमें कोई हितग्राही अपना आवेदन नहीं कर पाया है तो वे अपने क्षेत्र के सरपंच, सचिव या ग्राम सभा में अपना आवेदन प्रस्तुत कर योजना में लाभ ले सकते है। उन्होंने कहा कि शहर को स्वच्छ रखने में क्षेत्र की जनता का बडा योगदान रहता है। सभी अपने यहाॅ सुखा व गीला कचारा अलग कर कचरा वाहन में डाले। इस अवसर पर मुख्यमंत्री जी के कार्यक्रम का लाईव प्रसारण को लोगों द्वारा देखा और सुना गया।
कार्यक्रम में अतिथियों द्वारा विभिन्न योजना में लाभांवित हितग्राहियों को प्रतिकात्मक रूप से लाभांवित किया गया।
कार्यक्रम में अपर कलेक्टर श्री श्रृंगार श्रीवास्तव, जनप्रतिनिधि, हितग्राही व आम नागरिक मौजूद रहे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!