Connect with us

झाबुआ

पुरानी रंजिष के चलते ग्राम गोलाछोटी के युवकों ने आमलीफलिया के युवकों के साथ लट्ठ, पत्थर और धारदार हथियारो से की मारपीट

Published

on


दो घटनाक्रम में ग्राम आमलीफलिया निवासी एक युवक पर बंदूक से फायर कर गंभीर रूप से घायल किया वहीं एक अन्य युवक को सिर, कमर एवं हाथ-पैर में आया फ्रेक्चर
पीड़ित परिवार ने पुलिस अधीक्षक को आवेदन देकर न्याय की लगाई गुहार, घटनाक्रम की सीएम हेल्पलाईन पर भी षिकायत दर्ज करवाई
पुलिस जुटी पूरे मामले की तहकीकात में
झाबुआ। झाबुआ थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम आमलीफलिया के तीन युवकों के साथ समीपस्थ ग्राम गोलाछोटी के युवकों ने पुरानी रंजिष को लेकर दो घटनाक्रम में उनके साथ लट्ठ, पत्थरों एवं धारदार हथियारांे से मारपीट कर गंभीर चोट पहुंचाई गई। एक युवक को बंदूक से फायर करने से पैर में गंभीर चोट पहुंची। तीन में से दो गंभीर घायल युवकों का फिलहाल जिला चिकित्सालय में उपचार जारी है। घटनाक्रम में पीड़ित के परिवारजनों ने 17 दिसंबर, शनिवार को पुलिस अधीक्षक को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। वहीं पुलिस द्वारा दूसरे घटनाक्रम में एफआईआर नहीं लिखे जाने के चलते इसकी षिकायत सीएम हेल्पलाईन पर भी दर्ज करवाई गई है।
प्रार्थी रमजू पिता जुवानसिंह मेड़ा उम्र 27 वर्ष निवासी आमलियाफलिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार उनकी बुआं के लड़के बापू खराड़ी उम्र 27 वर्ष निवासी ग्राम गोलाछोटी एवं सरदार पिता कालू खराड़ी उम्र 18 वर्ष निवासी आमलियाफलिया का गोला छोटी के कुछ युवकों के साथ जन्माष्टमी के दौरान मटकी फोड़ के दौरान हुए विवाद के बाद से ही रंजिष बनी हुई है। जिसको लेकर लगातार उन्हें गोलाछोटी के युवकों द्वारा परेषान करते हुए मारपीट करने एवं जान से मारने की धमकी दी जा रहंी है। रमजु मेड़ा के अनुसार इसी बीच विगत 10 दिसंबर, शनिवार रात करीब 8.30 बजे शहर से सटे रानापुर तिराहे के पास गोलाछोटी केयुवकों ने मिलकर रमजू मेड़ा, सरदार एवं बापू खराड़ी पर जानलेवा हमला बोलते हुए करीब 10-12 युवकों ने मिलकर उनके साथ लट्ठ और पत्थरों से मारपीट की। इस बीच रमजु द्वारा वहां से भागने पर युवकों के समूह ने सरदार एवं बापू खराड़ी को पत्थर एवं अन्य हथियारों से मारपीट की। जिसमें सरदार को मामूली चोटे आई, लेकिन बापू को सिर, कमर पर गंभीर चोट आने के साथ हाथ एवं पैर में फ्रेक्चर हुआ। जिसकी एफआईआर पुलिस थाना झाबुआ पर दर्ज करवाई गई।
बंदकू से फायर कर पैर में चोट पहुंचाई
बाद 11 दिसंबर, रविवार दोपहर करीब 3.30 बजे जब रमजु अपने रिष्तेदार पप्पू पिता कालू खराड़ी के साथ दो पहिया वाहन से गांव जा रहा था, तब पुनः आरोपी उक्त गोलाबड़ी के युवकों के साथ कुछ अन्य युवकों ने भी दो पहिया वाहनों से पीछा करते हुए ग्राम कालाडूंगर रोड़ पर उनकी बाईक को रोका और मारपीट करना शुरू कर दी। जिससे घबराकर रिष्तेदार पप्पू खराड़ी द्वारा जैसे-तैसे भागने पर आरोपी युवकों ने मिलकर रमजु मेड़ा के साथ मारपीट की। रमजु ने बताया कि जान बचाकर भागने के दौरान ही पीछे से सोहन पिता गुलसिंह डामोर उम करीब 40 निवासी गोलाछोटी ने बंदूक से फायर किया, जिससे उसे पैर में छर्रा लगा। बाद सभी आरोपी वहां से फरार हो गए। बाद रमजु को भी उपचार के लिए पप्पू खराड़ी द्वारा जिला चिकित्सालय ले जाकर भर्ती करवाया गया।
पुलिस ने दूसरे धटनाक्रम की रिपोर्ट नहीं लिखी, तो लिया सीएम हेल्पलाईन का सहारा
रमजु खराड़ी ने बताया कि उनकी मां धापुड़ी पति जुवानसिंह मेड़ा द्वारा पुलिस थाने पर रिपोर्ट लिखवाने के लिए जाने पर पुलिस द्वारा दूसरे घटनाक्रम की रिपोर्ट नहीं लिखी जाने से पीड़ित परिवार ने सीएम हेल्पलाईन का सराहा लते हुए कम्पलेन दर्ज करवाई। बाद इसी बीच 4-5 दिन बीत जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होने पर 17 दिसंबर, शनिवार को पुलिस अधीक्षक को भी आवेदन दिया गया।
पुलिस जुटी हुई जांच में
प्रार्थी धापूड़ी मेड़ा द्वारा दिए गए आवेदन में दोनो घटनाक्रम में मुख्य आरोपी में सोहन पति गुुलसिंह डामोर के साथ धनसिंह पिता गुलसिंह डामोर, जोगड़िया उर्फ कन्नू पिता भूरा डामोर गोलाछोटी, पप्पू पिता केलसिंह बिलवाल, कमलेष पिता केलसिंह बिलवाल, दीपक पिता बसंत डामोर, रामसिंह गुलसिंह डामोर, नारहसिंह पिता भूरा डामोर आदि सहित इनके अन्य साथीयों का नाम दर्ज करवाया है। उधर उक्त घटनाक्रम के बाद पुलिस पूरे मामले की तहकीकात में जुटी हुई है।
इनका कहना है
– ग्राम आमलीफलिया के एक पक्ष की ओर से आवेदन दिया गया है। मेरे द्वारा थाना प्रभारी को पूरे मामले में जांच के निर्देष दिए गए है।
श्री अगम जैन, पुलिस अधीक्षक झाबुआ।
– पूरे घटनाक्रम का पता लगाया जा रहा है। दोनो पक्षों की ओर से एफआईआर दर्ज करवाई गई है। पूरी जांच बाद कार्रवाई की जाएगी।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!