Connect with us

RATLAM

स्कूल वालों ने निकाला तो वापस भर्ती कराने के लिए कलेक्टर ने डिप्टी कलेक्टर एवं जिला शिक्षा अधिकारी के साथ स्कूल पहुंचाया जनसुनवाई में आवेदन लेकर आया था बालक

Published

on

स्कूल वालों ने निकाला तो वापस भर्ती कराने के लिए कलेक्टर ने डिप्टी कलेक्टर एवं जिला शिक्षा अधिकारी के साथ स्कूल पहुंचाया

जनसुनवाई में आवेदन लेकर आया था बालक

रतलाम / जारी सुशासन सप्ताह में रतलाम कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित जिला स्तरीय जनसुनवाई में रतलाम के उंकाला रोड निवासी बालक कासिम जो कि 9 वीं कक्षा का छात्र है। उसको स्कूल वालों ने निकाल दिया तो जनसुनवाई में बालक अपने माता-पिता के साथ आया। कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने संवेदनशीलता के साथ उसकी परेशानी सुनी तथा डिप्टी कलेक्टर श्री त्रिलोचन गौड एवं जिला शिक्षा अधिकारी श्री के.सी. शर्मा को निर्देश दिए कि वह बालक के साथ रतलाम माणकचौक स्कूल जाएं, बालक को वापस भर्ती करवाएं। कलेक्टर के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी अपनी गाड़ी में बालक को बैठाकर माणकचौक स्कूल ले गए और भर्ती करवाया।

जिला स्तरीय जनसुनवाई में कलेक्टर श्री सूर्यवंशीडिप्टी कलेक्टर श्री त्रिलोचन गौडसीईओ जिला पंचायत श्रीमती जमुना भिडे द्वारा 71 आवेदनों पर निराकरण के लिए संबंधित विभागों को निर्देश जारी किए गए। जनसुनवाई में ग्राम ढोढर निवासी कृषकों ने आवेदन देते ग्राम के कृषकों को अपने खेतों पर जाने के लिए रेलवे पुल के नीचे से होकर जाना पडता है। बारिश के पानी के कारण पुल के नीचे वाले रास्ते पर गाद जमा हो गई है जिससे कृषकों को आने-जाने में काफी परेशानी का सामना करना पडता है। अतः उक्त समस्या से मुक्ति दिलवाई जाए। आवेदन सीईओ जनपद पंचायत पिपलौदा को निराकरण के लिए भेजा गया है। ग्राम हतनारा निवासी हुसैनी बी. ने जनसुनवाई में बताया कि प्रार्थिया को तहसीलदार एवं ग्राम पंचायत द्वारा मकान बनाने के लिए पट्टा प्रदाय किया गया था परन्तु ग्राम पंचायत सरपंच व सचिव द्वारा मुझे उक्त भूमि से बेदखल करना चाहते हैं तथा आए दिन अपशब्दों का प्रयोग करते हुए मारपीट पर उतारू हो जाते हैं। आवेदन तहसीलदार पिपलौदा को निराकरण के लिए प्रेषित किया गया है।

जनसुनवाई में सैलाना विकासखण्ड के ग्राम नेगडापाडा के जनजातीय ग्रामीणों ने आवेदन दिया कि उनके गांव के एक व्यक्ति ने आने-जाने के रास्ते को पूरी तरह से बंद कर दिया है जिससे परेशानी का सामना करना पड रहा है। यह ग्राम का इकलौता मार्ग है जो समीपस्थ सरवन ग्राम आने-जाने में इस्तेमाल किया जाता है। कलेक्टर ने आवेदन पर सुनवाई करते हुए तहसीलदार सैलाना को तत्काल ग्रामीणों की समस्या का निराकरण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने सैलाना तहसीलदार को दूरभाष पर निर्देशित किया कि यदि तत्काल समस्या का समाधान नहीं किया तो कलेक्टर स्वयं आकर निदान करेंगे।

पैलेस रोड निवासी महिमा व्यास ने जनसुनवाई में आवेदन देते हुए बताया कि पैलेस रोड स्थित एक मेडिकल स्टोर्स के पीछे स्थित भूखण्ड पर गाजर घास की सफाई हेतु निगम आयुक्त को पूर्व में आवेदन दिया गया था परन्तु आज दिनांक तक कोई कार्रवाई नहीं की ई है। उक्त भूखण्ड पर अधिक गंदगी और पानी की निकासी नहीं होने से बदबू फैलने के साथ ही मच्छरों का प्रकोप भी बढ गया है जिससे क्षेत्र में बीमारी होने का अंदेशा बना रहता है। अतः उक्त भूखण्ड से गाजर घास हटवाई जाकर साफ-सफाई करवाने के निर्देश जारी किए जाएं। आवेदन निगम आयुक्त को निराकरण के लिए प्रेषित किया गया है।

जवाहर नगर निवासी विपुल भट्ट ने जनसुनवाई में बताया कि जवाहर नगर स्थित सब्जी मण्डी के समीप शासकीय जवाहर प्राथमिक विद्यालय है जो कि पूरी तरह से अतिक्रमण का शिकार हो गया है। स्कूल में अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों को न तो साफ हवा मिल पा रही है और न ही रोशनी। साथ ही दिन भर व्यापारियों द्वारा शोर-शराबा किए जाने से विद्यार्थियों का पढाई से ध्यान भटकता है। अतः स्कूल सुधार की तरफ ध्यान दिया जाकर क्षेत्र में स्थित अतिक्रमण हटाया जाए। आवेदन निराकरण के लिए निगमायुक्त को प्रेषित किया गया है। ग्राम जाम्बुकुडी निवासी मीरा मईडा ने आवेदन में बताया कि आंगनवाडी केन्द्र जाम्बुकुडी में कक्षा 12 वीं की फर्जी अंकसूची लगाकर तथा फर्जी अनुभव प्रमाण पत्र के आधार पर चयन कर लिया गया है जिसकी जांच की जाकर वास्तविक आवेदक का चयन किया जाए। आवेदन निराकरण के लिए सीडीपीओ सैलाना को भेजा गया है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ3 hours ago

अवैध शराब की तस्करी मे थांदला का युवक लिमड़ी मे गिरफ्तार               ========================  गुजरात पुलिस कि बड़ी कार्रवाई      ========================   पूर्व मे राजस्थान् के कुशलगढ़ मे पुलिस के हत्थे चढ़ा था थांदला का यह युवक.                                          ========================पुलिस जाँच मे अन्य अपराधों मे भी संलिप्त हो सकता है थांदला का यह युवक

झाबुआ11 hours ago

स्वप्रेरणा से मंगलनिधि भेंट कर युवा उद्योगपति ने मनाया अपना जन्मदिवस

झाबुआ14 hours ago

मद्य निषेध सप्ताह के तहत शा. बा. उ.मा. विद्यालय पिटोल में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

झाबुआ14 hours ago


*सफल निःशुल्क मेगा स्वास्थ्य शिविर के आयोजन पर संभागायुक्त द्वारा जिला प्रशासन एवं टीम सम्मानित

झाबुआ14 hours ago

कलेक्टर द्वारा राजस्व कार्यों के त्वरित निराकरण के लिए “राजस्व समाधान शिविर” के आयोजन की अनूठी पहल*

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!