Connect with us

RATLAM

सुशासन सप्ताह प्रशासन गांव की ओर कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने ढोढर मे चौपाल आयोजित कर समस्याओं का निराकरण किया

Published

on

 

सुशासन सप्ताह प्रशासन गांव की ओर

कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने ढोढर मे चौपाल आयोजित कर समस्याओं का निराकरण किया

रतलाम/  जारी सुशासन सप्ताह प्रशासन गांव की ओर अंतर्गत रतलाम जिले के ढोढर में कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी द्वारा बुधवार को जन चौपाल आयोजित करके ग्रामीण जनों की समस्याओं का निराकरण किया गया। इस दौरान 21 आवेदन प्राप्त हुएइनमें से राजस्व प्रकरणों के निराकरण संबंधि 9 आवेदन थे। कलेक्टर श्री सूर्यवंशी द्वारा ग्रामीणों से जनसंवाद करते हुए तहसीलदार को निर्देशित किया कि राजस्व संबंधी प्रकरणों का निराकरण आगामी सोमवार अथवा मंगलवार तके कर दिया जाए। अन्य आवेदनों पर भी निराकरण किया जा रहा है। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी द्वारा भी ग्रामीणों से संवाद करते हुए उनकी समस्याओं के बारे में पूछताछ की गई। पुलिस को 2 आवेदन प्राप्त हुए। जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती जमुना भिड़े तथा ग्राम के सरपंच भी उपस्थित थे।

बांछड़ा समुदाय के नव युवकों को रोजगार के लिए मुख्यमंत्री योजना से मदद

जन चौपाल में बांछड़ा समुदाय के लगभग 10 युवकों ने कलेक्टर से मांग की कि उनको रोजगार के लिए मदद की जाएइस पर कलेक्टर ने तत्काल महाप्रबंधक उद्योग श्री मुकेश शर्मा को निर्देशित किया कि मुख्यमंत्री उद्यम गांधी योजना के तहत युवकों के रोजगार हेतु प्रकरण बनाकर बैंकों में प्रस्तुत करें वहां से स्वीकृत कराकर युवकों के रोजगार की व्यवस्था की जाए। इसके लिए श्री शर्मा गुरुवार को जनपद पंचायत जावरा में पहुंचकर युवकों के रोजगार प्रकरण तैयार कराएंगे।

अंजुम को पात्रता पर्ची मिलेगीदुर्गाबाई को मिलेगा आवास

जनचौपाल में कलेक्टर श्री सूर्यवंशी से ढोढर की अंजुम तथा अनुसूचित जाति की महिला दुर्गाबाई ने अपने आवेदन प्रस्तुत किए। सुनवाई करते हुए कलेक्टर ने अंजुम को पात्रता पर्ची जारी करने तथा दुर्गाबाई को प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत लाभ देने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

वृद्ध नारायण को रेडक्रॉस से मिलेगी सहायता

जन चौपाल में आए ढोढर के लगभग 70 वर्षीय वृद्ध नारायणजी ने आर्थिक सहायता की मांग की। पात्रता श्रेणी में कठिनाई आने पर कलेक्टर ने संवेदनशीलता के साथ कहा कि नारायणजी को रेडक्रॉस से आर्थिक सहायता दी जाएगी।

शिविर में सीईओ जिला पंचायत श्रीमती जमुना भिड़े, महाप्रबंधक उद्योग श्री मुकेश शर्माजिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास श्री रजनीश सिन्हाअग्रणी बैंक प्रबंधक श्री दिलीप सेठियाजिला शिक्षा अधिकारी श्री के.सी. शर्माउप संचालक उद्यानिकी श्री त्रिलोकचंद्र वास्कलेउप संचालक कृषि श्री विजय चौरसियाजिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. वर्षा कुरील ने अपने विभागीय योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों को दी।

कलेक्टर ने ढोढर में छात्रावास की बालिकाओं की पढ़ाई हेतु अतिरिक्त कक्षों की व्यवस्था की

कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी बुधवार को जिले के ढोढर पहुंचे वहां सुशासन सप्ताह के तहत आयोजित जन चौपाल के पश्चात कलेक्टर ने शिक्षा विभाग द्वारा संचालित बालिका छात्रावास का निरीक्षण किया। पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारीसीईओ जिला पंचायत श्रीमती जमुना भिड़ेजिला शिक्षा अधिकारी श्री के.सी. शर्मा भी थे।

इस दौरान कलेक्टर ने बालिकाओं से उनकी पढ़ाईभोजनछात्र आवासीय सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। छात्रावास की बालिकाओं ने बताया कि उनको कोई परेशानी नहीं हैखाना अच्छी गुणवत्ता का मिलता है अन्य भी कोई परेशानी नहीं है। कलेक्टर ने बालिकाओं को चॉकलेट भी बांटी। छात्रावास में बालिकाओं की पढ़ाई के लिए पर्याप्त स्थान नहीं होने की दिक्कत महसूस करने पर कलेक्टर ने आसपास खाली भवन के बारे में पूछताछ करने पर जानकारी मिली थी कि समीप ही कृषि विभाग का भवन खाली हैइस पर कलेक्टर ने तुरंत कृषि विभाग के उपसंचालक श्री विजय चौरसिया को बुलाया और बालिकाओं के लिए भवन उपलब्ध कराने के लिए निर्देश दिए। साथ ही हाथों-हाथ भवन की चाबी भी छात्रावास की शिक्षिका को सौंपी गई।

 

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ1 hour ago

अवैध शराब की तस्करी मे थांदला का युवक लिमड़ी मे गिरफ्तार               ========================  गुजरात पुलिस कि बड़ी कार्रवाई      ========================   पूर्व मे राजस्थान् के कुशलगढ़ मे पुलिस के हत्थे चढ़ा था थांदला का यह युवक.                                          ========================पुलिस जाँच मे अन्य अपराधों मे भी संलिप्त हो सकता है थांदला का यह युवक

झाबुआ9 hours ago

स्वप्रेरणा से मंगलनिधि भेंट कर युवा उद्योगपति ने मनाया अपना जन्मदिवस

झाबुआ12 hours ago

मद्य निषेध सप्ताह के तहत शा. बा. उ.मा. विद्यालय पिटोल में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

झाबुआ12 hours ago


*सफल निःशुल्क मेगा स्वास्थ्य शिविर के आयोजन पर संभागायुक्त द्वारा जिला प्रशासन एवं टीम सम्मानित

झाबुआ12 hours ago

कलेक्टर द्वारा राजस्व कार्यों के त्वरित निराकरण के लिए “राजस्व समाधान शिविर” के आयोजन की अनूठी पहल*

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!