Connect with us

RATLAM

प्रवासी श्रमिकों को शासन के प्रावधान अनुसार सभी योजनाओं के लाभ दिलवाना सुनिश्चित करें प्रवासी श्रमिक आयोग के अध्यक्ष एवं सदस्य ने रतलाम में बैठक ली

Published

on

प्रवासी श्रमिकों को शासन के प्रावधान अनुसार सभी योजनाओं के लाभ दिलवाना सुनिश्चित करें

प्रवासी श्रमिक आयोग के अध्यक्ष एवं सदस्य ने रतलाम में बैठक ली

रतलाम मध्यप्रदेश राज्य प्रवासी श्रमिक आयोग के अध्यक्ष श्री भागचंद उइके तथा सदस्य श्री विनोद रिछारिया द्वारा मंगलवार को रतलाम कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान श्रमिकों एवं प्रवासी श्रमिकों के हित में कृत संकल्पित है। जिले में उक्त श्रमिकों के हित में शासन के प्रावधानों अनुसार समस्त योजनाओं के लाभ उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। बैठक में कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशीजिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती जमुना भिड़, आयोग के सचिव श्री एस.एस. दीक्षितश्रम विभाग की निरीक्षक सुश्री निशा गणावाश्रमिक संगठनों के श्री कैलाश निनामाश्री कालूसिंह भंवरश्री भेरुलाल खदेड़ाश्री दिलीप मेहताश्री ईश्वरलाल निनामाश्री राधूसिंह भाबर सहित वनवासी श्रमिक संगठनप्रवासी श्रमिक संगठनअसंगठित श्रमिक संगठन और भारतीय मजदूर संघ के सदस्यगण उपस्थित थे।

बैठक में आयोग के अध्यक्ष व सदस्य द्वारा उपस्थित जिले के श्रमिक संगठनों के पदाधिकारियोंसदस्यों तथा श्रमिकों से उनके हित में और बेहतर प्रावधान किए जाने हेतु फीडबैक प्राप्त किया गया जो शासन को सौंपा जाएगा। बैठक में आयोग के अध्यक्ष श्री भागचंद ऊईके ने कहा कि श्रमिकों के हित में संबल तथा अन्य संचालित योजनाओं की जानकारी का प्रसार श्रमिक वर्ग में होउनमें जागरूकता उत्पन्न रहे। राज्य से बाहर जाते हैं तो उनका पंजीयन अनिवार्य रूप से होजो पंचायत में किया जाना चाहिए।

आयोग के सदस्य श्री विनोद रिछारिया ने कहा कि प्रवासी श्रमिक का पंजीयन अनिवार्य होना चाहिए जिससे उनको लाभ तो मिलेगा ही कई परेशानियों से भी सुरक्षित रहेंगे। प्रवासी श्रमिकों के बाहरी राज्यों में कार्य करते समय उनके हित की रक्षा के लिए मध्यप्रदेश शासन सजग है। प्रवासी श्रमिक शोषण के विरुद्ध सतर्क रहें आत्मबल से कार्य करें।

इस अवसर पर कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी द्वारा भी रतलाम जिले में प्रवासी श्रमिकों के हितों एवं परिवारों के हित के संबंध में किए जा रहे कार्यों तथा पोर्टल पर श्रमिकों के पंजीयन की जानकारी दी गई। प्रारंभ में आयोग के सचिव श्री दीक्षित द्वारा आयोग की कार्यप्रणाली से अवगत कराया गया। बैठक में आयोग द्वारा जिले के श्रमिक संगठनों के पदाधिकारियोंसदस्यों से प्रवासी श्रमिकों की और बेहतरी के लिए सुझाव प्राप्त किए गए।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ2 hours ago

कलेक्टर द्वारा जिले के लाभार्थियों को प्रतिकात्मक रूप से वितरित किये गये चैक*

कालीदेवी7 hours ago

गरबा पांडाल से गायब हुई 3 साल की बालिका को काली देवी पुलिस ने चार घंटे में खोज कर किया परिजनों के सुपुर्द।

झाबुआ11 hours ago

अवैध शराब की तस्करी मे थांदला का युवक लिमड़ी मे गिरफ्तार               ========================  गुजरात पुलिस कि बड़ी कार्रवाई      ========================   पूर्व मे राजस्थान् के कुशलगढ़ मे पुलिस के हत्थे चढ़ा था थांदला का यह युवक.                                          ========================पुलिस जाँच मे अन्य अपराधों मे भी संलिप्त हो सकता है थांदला का यह युवक

झाबुआ19 hours ago

स्वप्रेरणा से मंगलनिधि भेंट कर युवा उद्योगपति ने मनाया अपना जन्मदिवस

झाबुआ22 hours ago

मद्य निषेध सप्ताह के तहत शा. बा. उ.मा. विद्यालय पिटोल में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!