Connect with us

DHAR


-मांडू उत्सव ने अपनी व्यापक पहचान बनाई – पर्यटन मंत्री ठाकुर

Published

on

मांडू उत्सव के चौथे संस्करण का हुआ आगाज


धार 7 जनवरी 2023/ मांडू महोत्सव के चौथे संस्करण का शुभारंभ आज प्रदेश की पर्यटन मंत्री उषा बाबू सिंह ठाकुर, सांसद छतर सिंह दरबार ने किया। यह उत्सव 11 जनवरी तक जारी रहेगा।
मांडू उत्सव का शुभारंभ करते हुए पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर ने कहा को मांडू उत्सव ने अपनी व्यापक पहचान बनाई है। आयोजन पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र है। मांडू उत्सव के माध्यम से हम मांडू और उसके आस-पास के क्षेत्रों की सुंदरता और समृद्ध इतिहास को प्रदर्शित कर रहे हैं। मांडू मालवा क्षेत्र के एक प्रमुख पर्यटन स्थल के रूप में उभरेगा। इसमें मांडू उत्सव महत्वपूर्ण साबित होगा।
मध्य प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित और ई-फैक्टर एंटरटेनमेंट द्वारा क्यूरेट किए जा रहे पांच दिवसीय मांडू उत्सव में यहां की ऐतिहासिक विरासत को प्रदर्शित किया जा रहा है।

माण्डू उत्सव में पहुँचने वाले पर्यटक कई तरह की गतिविधियों का लुत्फ उठा सकेंगे। इसमें हाट एयर बलून की सवारी से लेकर हेरिटेज वॉक, पवित्र रेवा कुंड में शाम को मां नर्मदा आरती से लेकर सूर्योदय योग तक के आयोजन होंगे। साइकिल यात्रा से लेकर कहानी सुनाने यानी स्टोरी टेलिंग के सत्र होंगे। चौथे संस्करण के मांडू महोत्सव में कार्यक्रमों की एक जीवंत श्रृंखला है। स्थानीयता स्वाद से जोड़ने के लिए मांडू में फूड जोन बनाया गया है। जिसमें आगंतुकों को स्थानीय व्यंजन का आनंद लेने का अवसर होगा। एक जिला एक उत्पाद के तहत हस्त शिल्प की कला से भी रूबरू होंगे। इसकी खरीदी भी कर सकेगे।
शुभारंभ के अवसर पर पर्यटन, संस्कृति विभाग के पीएस शिव शेखर शुक्ला, कलेक्टर प्रियंक मिश्रा, पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह, जिला पंचायत सीईओ केएल मीणा भी मौजूद रहे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ4 hours ago

कलेक्टर द्वारा जिले के लाभार्थियों को प्रतिकात्मक रूप से वितरित किये गये चैक*

कालीदेवी9 hours ago

गरबा पांडाल से गायब हुई 3 साल की बालिका को काली देवी पुलिस ने चार घंटे में खोज कर किया परिजनों के सुपुर्द।

झाबुआ13 hours ago

अवैध शराब की तस्करी मे थांदला का युवक लिमड़ी मे गिरफ्तार               ========================  गुजरात पुलिस कि बड़ी कार्रवाई      ========================   पूर्व मे राजस्थान् के कुशलगढ़ मे पुलिस के हत्थे चढ़ा था थांदला का यह युवक.                                          ========================पुलिस जाँच मे अन्य अपराधों मे भी संलिप्त हो सकता है थांदला का यह युवक

झाबुआ21 hours ago

स्वप्रेरणा से मंगलनिधि भेंट कर युवा उद्योगपति ने मनाया अपना जन्मदिवस

झाबुआ1 day ago

मद्य निषेध सप्ताह के तहत शा. बा. उ.मा. विद्यालय पिटोल में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!