Connect with us

अलीराजपुर

अलीराजपुर – कलेक्टर श्री राघवेन्द्र सिंह ने प्रषिक्षणार्थियों को संबोधित किया , बैंक मित्र सखी प्रषिक्षण का समापन हुआ ।

Published

on

अलीराजपुर से ब्यूरो चीफ नयन टवली की खबर ✍️

कार्यक्रम में प्रषिक्षणार्थियों को प्रमाण पत्र प्रदान किये गए ।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कलेक्टर श्री राघवेन्द्र सिंह ।


अलीराजपुर – बैंक ऑफ बड़ौदा आरसेटी अलीराजपुर में दिए गए बैंक मित्र बीसी सखी प्रशिक्षण का समापन समारोह आयोजित हुआ। मुख्य अतिथि कलेक्टर श्री राघवेन्द्र सिंह थे। उन्होंने 34 प्रशिक्षणार्थियों बैंक सखी को प्रमाण पत्र वितरण किए। मां सरस्वती के चित्र पर पूजा कर कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। कलेक्टर श्री राघवेंद्र सिंह ने संबोधित करते हुए कहा यह प्रशिक्षण आधुनिक के साथ वित्तीय समावेशन की बारीकियां सीखने में मददगार सिद्ध हुआ होगा। उन्होंने विभिन्न योजनाओं की जानकारी देते हुए अटल पेंशन योजना सहित अन्य योजनाओं के बारे बताया। जिला पंचायत सीईओ अलीराजपुर श्री अभिषेक चौधरी ने बताया उक्त प्रशिक्षण के बाद बैंक सखी प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर वित्तीय लेन देन सहजता से कर सकेंगी। इस प्रशिक्षण के बाद ग्रामीण लोगों के बीच मनरेगा, पेंशन, आवास योजना के पैसे आदि आपके माध्यम से वित्त लेन देन सहज तरीके से कर सकेंगे। स्वयं सहायता समूह को सषक्त करने में अहम भूमिका निभा सकेंगे। बैंक के अग्रणी जिला प्रबंधक श्री सौरभ कुमार जैन ने बताया कि आपके द्वारा लिए गए प्रशिक्षण लाभदायक है और बैंक के माध्यम से आपको आईडी प्रदान करने में पूर्ण सहयोग किया जाएगा और आप ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों की मदद करके अपना व्यवसाय संचालित कर सकेंगे। निदेशक श्री श्याम पाटीदार द्वारा छ दिवसीय प्रशिक्षण के बारे में बताया कि यह प्रशिक्षण ग्रामीण लोगों के वित्तीय लेनदेन में मदद करेगा श्री पाटीदार द्वारा आईआईबीएफ परीक्षा के प्रत्येक विषयों को कवर करके बैंकिंग गतिविधि की जानकारी दी और आर सेटी के दिए गए प्रशिक्षण की गतिविधियों की बारे में बताया। संस्थान के एफएलसीसी वित्तीय साक्षरता परामर्शदाता श्री सुधीर कुमार जैन द्वारा मास्टर ट्रेनर के रूप में छरू दिवस तक प्रशिक्षण प्रदान किया और कार्यक्रम का संचालन कर प्रशिक्षण के प्रत्येक गतिविधि से अवगत कराया। मध्यप्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन से पधारे श्रीमती दीपिका चौहान द्वारा बताया कि सभी बैंक सखी समूह से जुड़कर यह प्रशिक्षण प्राप्त कर रही है और सभी दीदियों ग्राम पंचायत स्तर पर बैंक सखी वित्तीय लेनदेन ग्रामीण लोगों के बीच करेगी सभी को बैंकिंग आईडी उपलब्ध शीघ्र कराई जाएगी और स्वरोजगार से जोड़ा जाएगा। आरसेटी संस्थान के फैकल्टी श्री भारतसिंह सोलंकी व वीरेंद्र जमरा द्वारा इस प्रशिक्षण के कोर्स मडल से अवगत कराया व बैंक शाखा विजिट की जानकारी दी और प्रत्येक प्रशिक्षणार्थियों के अनुभव साझा कर सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया। इस प्रशिक्षण में प्रशिक्षणार्थी श्रीमती अर्चना भिंडे, सुप्रिया नरगावा, केसली सोलंकी ने प्रशिक्षण के अपने-अपने अनुभव मुख्य अतिथियों के बीच साझा किए। इस अवसर पर कार्यालय सहायक विनोद चौहान, जितेंद्र पांचाल, संजय बामनीया, निलेश डावर उपस्थित रहे ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ4 hours ago

तपस्‍वी प्रिया दीपेश शाहजी ने 32 उपवास की कठोर तपस्‍या पूर्ण की

झाबुआ9 hours ago

कलेक्टर द्वारा जिले के लाभार्थियों को प्रतिकात्मक रूप से वितरित किये गये चैक*

कालीदेवी14 hours ago

गरबा पांडाल से गायब हुई 3 साल की बालिका को काली देवी पुलिस ने चार घंटे में खोज कर किया परिजनों के सुपुर्द।

झाबुआ18 hours ago

अवैध शराब की तस्करी मे थांदला का युवक लिमड़ी मे गिरफ्तार               ========================  गुजरात पुलिस कि बड़ी कार्रवाई      ========================   पूर्व मे राजस्थान् के कुशलगढ़ मे पुलिस के हत्थे चढ़ा था थांदला का यह युवक.                                          ========================पुलिस जाँच मे अन्य अपराधों मे भी संलिप्त हो सकता है थांदला का यह युवक

झाबुआ1 day ago

स्वप्रेरणा से मंगलनिधि भेंट कर युवा उद्योगपति ने मनाया अपना जन्मदिवस

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!