Connect with us

झाबुआ

सकल व्यापारी संघ ने चोरी की घटना को लेकर, व्यापारी हित मे रैली निकाल कर एसपी को दिया ज्ञापन……

Published

on

झाबुआ- सकल व्यापारी संघ झाबुआ ने विगत 8 जनवरी 2023 को झाबुआ के थांदला गेट क्षेत्र में, शीतल श्री गारमेंट पर हुई चोरी की वारदात के संबंध में व्यापारी पर की गई कारवाई को लेकर , व्यापारी हित में शांतिपूर्ण तरीके से रैली निकालकर एसपी को ज्ञापन दिया व निष्पक्ष पूर्ण तरीके से जांच कर कार्रवाई की मांग की ।

सुबह करीब 10:30 बजे सकल व्यापारी संघ के सदस्य शहर के राजवाड़ा चौक पर एकत्रित हुए । सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष संजय काठी और सचिव हिमांशु त्रिवेदी के नेतृत्व में संघ के सदस्य शहर के मेन बाजार से होते हुए शांतिपूर्ण व अनुशासनात्मक तरीके से रैली के रूप में एसपी कार्यालय पहुंचे । एसपी को दिए ज्ञापन का वाचन करते हुए सचिव हिमांशु त्रिवेदी ने बताया कि झाबुआ नगर में हुई चोरी में एक महिला द्वारा चोरी की गई थी जो की CCTV कैमरे मे साफ दिखाई दे रही है, एवं जिसकी सूचना एक दिन पहले थाना कोतवाली में दे दी गई थी। दुकानदार द्वारा चोरी करने वाली महिला को पुलिस के सुपर्द करने के लिए उसे रोका गया । जिम्मेदारों द्वारा चोरी के आरोपी का पक्ष लिया जाकर व्यापारी पर की गई कार्रवाई को लेकर ,व्यापारी संघ ने रैली निकालकर ज्ञापन के माध्यम से अपनी बात कही । ज्ञापन में यह भी बताया कि विगत 2 महीने पहले ग्राम खरडू में मोटर सायकल चोरों को पकड़कर ग्रामीणों द्वारा पुलिस के आने तक 5 घंटे कमरे में बंद करके रखा गया था। चोरों को पकड़ने में व्यापारियों द्वारा भी सहयोग किया गया । जिसके लिए ग्रामीणों ने व्यापारी का आभार भी माना। प्रायः चोरों को जनता या व्यापारियों द्वारा रंगे हाथ पकड़ने पर प्रशासन द्वारा हौसला अफजाई की जाती है, क्योंकि यह नागरिकों का कर्तव्य भी है साथ ही पुलिस प्रशासन के लिए सहयोग भी है। झाबुआ नगर में हुई वर्तमान घटना में जब चोरी व्यापारी के यहां हुई, तो जिम्मेदारों द्वारा चोरी के आरोपी का पक्ष लिया जाकर व्यापारी के खिलाफ कायवाही की जा रही है जो की अत्यंत दुखद है। घर या दुकान में चोरी करने वाले को मालिक द्वारा पकड़े जाने पर भेदभावपूर्ण कार्यवाही से व्यापारी वर्ग आहत है। क्या झाबुआ में व्यापारियों को आत्मरक्षा करने का मौलिक अधिकार भी प्राप्त नहीं है? चोरी होने की स्थिति में, चोर को पकड़ने को लेकर कानून सबके लिए समान रूप से लागू किया जाए अन्यथा जिले में लूट, डकैती व चोरी की वारदातें लागतार बढ़ती चली जाएंगी। वही झाबुआ के व्यापारी काफी लोगों को रोजगार देते हैं जिसमें बहुतायत में आदिवासी भाई-बहन हैं और जिससे पलायन भी कम होता है। व्यापारियों के टैक्स से सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में विकास के काम कर रही है। इसी प्रकार हर क्षेत्र के विकास में व्यापार-व्यवसाय का महत्वपूर्ण योगदान रहता है। इन सभी बातों को दृष्टिगत रखते हुए, प्रशासन उचित निर्णय लेवे । व्यापारी संघ द्वारा ज्ञापन के माध्यम से पुलिस प्रशासन से निवेदन किया गया कि इस चोरी की घटना में जातिवाद को ध्यान में ना रखकर, घटना में चोरी का होना, को ध्यान रखते हुए कार्रवाई की जावे और व्यापारी को राहत प्रदान की जावे ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ4 hours ago

तपस्‍वी प्रिया दीपेश शाहजी ने 32 उपवास की कठोर तपस्‍या पूर्ण की

झाबुआ9 hours ago

कलेक्टर द्वारा जिले के लाभार्थियों को प्रतिकात्मक रूप से वितरित किये गये चैक*

कालीदेवी14 hours ago

गरबा पांडाल से गायब हुई 3 साल की बालिका को काली देवी पुलिस ने चार घंटे में खोज कर किया परिजनों के सुपुर्द।

झाबुआ18 hours ago

अवैध शराब की तस्करी मे थांदला का युवक लिमड़ी मे गिरफ्तार               ========================  गुजरात पुलिस कि बड़ी कार्रवाई      ========================   पूर्व मे राजस्थान् के कुशलगढ़ मे पुलिस के हत्थे चढ़ा था थांदला का यह युवक.                                          ========================पुलिस जाँच मे अन्य अपराधों मे भी संलिप्त हो सकता है थांदला का यह युवक

झाबुआ1 day ago

स्वप्रेरणा से मंगलनिधि भेंट कर युवा उद्योगपति ने मनाया अपना जन्मदिवस

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!