Connect with us

RATLAM

जन संपर्क के आईने से-~सचिव श्रीमती उपाध्याय ने किया एक्सप्रेस वे का निरीक्षण~~ क्षय उनमूलन कार्यक्रम नि-क्षय मित्र द्वारा  3 टीबी रोगियों को फूड बास्केट प्रदाय गई~~25 जनवरी को मनाया जाएगा 13वाँ राष्ट्रीय मतदाता दिवस

Published

on

सचिव श्रीमती उपाध्याय ने किया एक्सप्रेस वे का निरीक्षण

रतलाम / सचिव सडक परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय भारत सरकार श्रीमती अल्का उपाध्याय द्वारा गुरुवार को परियोजना 8 लेन दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेस वे का निरीक्षण किया गया।

सचिव श्रीमती उपाध्याय ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के परियोजना कार्यान्वयन इकाई कार्यालय में बैठक आयोजित कर एक्सप्रेस वे के कार्यों का विस्तृत विवरण प्राप्त किया एवं रतलाम जिले में निर्मित दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेस वे के पैकेज क्रमांक 21, 22 एवं झाबुआ जिले मे निर्माणाधीन पैकेज 23 एवं 24 का निरीक्षण किया। श्रीमती उपाध्याय ने पैकेज 21 में यात्रियों की सुविधा के लिए बनाए गए साइड अमेनिटी का भी निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के क्षेत्रीय अधिकारी श्री एस.के. सिंह, परियोजना निदेशक श्री रविन्द्र गुप्ता, उप महाप्रबंधक (तकनीकी) श्री संदीप पाटीदार, मेसर्स आर. इंफ्राप्रोजेक्ट्स, मेसर्स लार्सन एवं टूब्रो के उच्चाधिकारी, एसडीएम श्री हिमांशु प्रजापति, एसडीएम सैलाना श्री मनीष जैन, एसडीएम रतलाम ग्रामीण सुश्री कृतिका भीमावद् के साथ विभिन्न स्थल पर पौधारोपण किया एवं परियोजना के कार्यों की सराहना करते हुए परियोजना से जुडे लोगों के अथक परिश्रम की भी सराहना की।

श्रीमती उपाध्याय ने बताया कि कोविड-19 महामारी से प्रभावित होने के बावजूद परियोजना को पटरी पर लाने के लिए जो प्रयास किए गए वह सराहनीय हैं। उन्हीं प्रयासों के चलते परियोजना आज अपने अंतिम चरण में है।।

राष्‍ट्रीय क्षय उन्‍मूलन कार्यक्रम नि-क्षय मित्र द्वारा  3 टीबी रोगियों को फूड बास्‍केट प्रदाय गई

रतलाम प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी द्वारा टी.बी. मुक्‍त भारत अभियान अंतर्गत देशवासियों से आवाहन किया है कि देश से टीबी रोग की मुक्ति हेतु जनभागीदारी अतिआवश्‍यक है, इस क्रम में देशवासी प्रत्‍येंक टीबी रोगी हेतु एक पोषण टोकरी स्‍वेच्‍छा से प्रदाय करे। रोगी को समय पर उपचार एवं उपचार के साथ पोषण सहायता टी.बी. मुक्‍त भारत के लिए एक मील का पत्‍थर साबित होगा।  इस विचार को आत्‍मसात  कर श्री मॉजरेकर ने  नि-क्षय मित्र बनकर  जिला क्षय केन्‍द्र रतलाम में उपस्थित होकर स्‍वामी विवेकानन्‍दजी के जन्‍मोत्‍सव युवा दिवस के उपलक्ष्‍य में शहर के तीन टीबी रोगियों को फूड बास्‍केट प्रदाय की । फूड बास्‍केट वितरण कार्यक्रम में डॉ. अभिषेक अरोरा जिला क्षय अधिकारी एवं कार्यालय स्‍टॉफ द्वारा नि-क्षय मित्र का आभार व्‍यक्‍त किया ।

25 जनवरी को मनाया जाएगा 13वाँ राष्ट्रीय मतदाता दिवस

रतलाम / प्रदेश में 25 जनवरी को 13वाँ राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाएगा। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री अनुपम राजन ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस की तैयारियों के संबंध में बैठक में आवश्यक निर्देश दिए।

राज्य स्तरीय कार्यक्रम भोपाल में कुशाभाऊ ठाकरे, इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में होगा, जिसमें राज्यपाल मंगुभाई पटेल मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। समारोह के दौरान नवीन मतदाताओं को इपिक कार्ड का वितरण किया जाएगा। अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री राजेश कौल, संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री बसंत कुर्रे, उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री प्रमोद शुक्ला सहित जिला प्रशासन भोपाल, उच्च शिक्षा और जनसंपर्क विभाग के अधिकारी शामिल हुए।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ7 hours ago

तपस्‍वी प्रिया दीपेश शाहजी ने 32 उपवास की कठोर तपस्‍या पूर्ण की

झाबुआ11 hours ago

कलेक्टर द्वारा जिले के लाभार्थियों को प्रतिकात्मक रूप से वितरित किये गये चैक*

कालीदेवी17 hours ago

गरबा पांडाल से गायब हुई 3 साल की बालिका को काली देवी पुलिस ने चार घंटे में खोज कर किया परिजनों के सुपुर्द।

झाबुआ20 hours ago

अवैध शराब की तस्करी मे थांदला का युवक लिमड़ी मे गिरफ्तार               ========================  गुजरात पुलिस कि बड़ी कार्रवाई      ========================   पूर्व मे राजस्थान् के कुशलगढ़ मे पुलिस के हत्थे चढ़ा था थांदला का यह युवक.                                          ========================पुलिस जाँच मे अन्य अपराधों मे भी संलिप्त हो सकता है थांदला का यह युवक

झाबुआ1 day ago

स्वप्रेरणा से मंगलनिधि भेंट कर युवा उद्योगपति ने मनाया अपना जन्मदिवस

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!