Connect with us

RATLAM

जाग रही हेल्दी सुबह…. सर्द बयारों में कर रहे चहल-कदमी

Published

on

हेल्दी डाइट भी मिल रही खेल मैदानों के बाहर

 

रतलाम. स्वस्थ शरीर के लिए मौसम की बंदिशें नहीं आना चाहिए। गर्मी हो या बारिश या सर्द बयार। सर्द बयारों में स्वस्थ शरीर के लिए ज्यादा नहीं लेकिन शरीर की आवश्यकता के लिए वर्जिश जरूरी है चाहे चहल-कदमी ही क्यों ना हो, नियमित रूप से एक्सरसाइज करना चाहिए। शहर के कालिका माता परिसर स्थित उद्यान की हरियाली के बीच सर्द बयारों में मॉर्निंग वाक करते या शाम को चहल-कदमी करते लोगों को देखा जा सकता है।
सुबह-सुबह ज्यादा भीड़
शहर के पोलोग्राउंड, कालेज ग्राउंड, रेलवे ग्राउंड, 80 फीट रोड हो या कालिका माता परिसर स्थित उद्यान हो या रोटरी गार्डन सर्द बयारों में सैकड़ों लोगों को स्वस्थ शरीर के लिए मेहनत करते देखा जा सकता है।
हेल्दी ज्यूस भी खास
रतलाम के रोटरी गार्डन या रेलवे खेल मैदान की बात करें या कला एवं विज्ञान महाविद्यालय के बाहर हेल्दी ज्यूस आसानी से मिल जाता है। इनमें चुकंदर, नीमच, एलोवीरा या अन्य कई प्रकास के ज्यूस आसानी से मिल जाते हैं। वहीं स्टेमना बढ़ाने के लिए उबले दाने, भिगोए हुई मुंग व चना भी लोगों को खासा पसंद आ रहा है।
हर मौसम में वॉक
प्रकाश लोढ़ा, प्रदीप उपाध्याय, विनोद डांगे, सतीश महावर, अनिल डांगे, श्याम महावर, अजय भटनागर, रवि भटनागर, पूरब पंवार जो कि नियमित रूप से कॉलेज ग्राउंड व रोटरी गार्डन में वॉक के लिए आते हैं ने बताया कि सभी मौसम में वॉक नियमित होना चाहिए। स्वस्थ शरीर के लिए रोज दोस्तों के साथ हेल्दी सुबह के लिए हेल्दी वॉक और हेल्दी चर्चा करने से दिन अच्छा गुजर जाता है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ12 hours ago

तपस्‍वी प्रिया दीपेश शाहजी ने 32 उपवास की कठोर तपस्‍या पूर्ण की

झाबुआ17 hours ago

कलेक्टर द्वारा जिले के लाभार्थियों को प्रतिकात्मक रूप से वितरित किये गये चैक*

कालीदेवी22 hours ago

गरबा पांडाल से गायब हुई 3 साल की बालिका को काली देवी पुलिस ने चार घंटे में खोज कर किया परिजनों के सुपुर्द।

झाबुआ1 day ago

अवैध शराब की तस्करी मे थांदला का युवक लिमड़ी मे गिरफ्तार               ========================  गुजरात पुलिस कि बड़ी कार्रवाई      ========================   पूर्व मे राजस्थान् के कुशलगढ़ मे पुलिस के हत्थे चढ़ा था थांदला का यह युवक.                                          ========================पुलिस जाँच मे अन्य अपराधों मे भी संलिप्त हो सकता है थांदला का यह युवक

झाबुआ1 day ago

स्वप्रेरणा से मंगलनिधि भेंट कर युवा उद्योगपति ने मनाया अपना जन्मदिवस

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!