Connect with us

RATLAM

चोरी का ट्रैक्टर खरीदने वाले चार आरोपी गिरफ्तार:खरीदार सहित 4 गिरफ्तार, 2 फरार, मास्टर माइंड गोपाल ने गांवों के बदमाशों को इकट्ठा कर शुरू की थी चोरी, चार वाहन किए जब्त

Published

on

चोरी का ट्रैक्टर खरीदने वाले चार आरोपी गिरफ्तार:खरीदार सहित 4 गिरफ्तार, 2 फरार, मास्टर माइंड गोपाल ने गांवों के बदमाशों को इकट्ठा कर शुरू की थी चोरी, चार वाहन किए जब्त 

रतलाम ~~बिलपांक थाना पुलिस ने ट्रैक्टर चोर गैंग पकड़ी है। चोरी का ट्रैक्टर खरीदने वाले सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दो गिरफ्तार में नहीं आए। इनके पास से तीन ट्रैक्टर जब्त किए हैं वहीं चोरी में उपयोग की गई कार भी जब्त की है। बिलपांक थाना टीआई ओपी सिंह ने बताया कि गैंग का मास्टर माइंड गोपालसिंह पिता भगवानसिंह सोलंकी निवासी खंडीगारा (जिला धार) है। उसने आसपास के गांवों के बदमाशों को जोड़कर एक गैंग बनाई और ट्रैक्टर की चोरियां शुरू की।

गैंग में जितेंद्र उर्फ दीपक पिता कालू मईड़ा निवासी आंबापाड़ा (धार) हाल मुकाम राजोद (धार), विक्रम पिता हीरालाल देवड़ा बदनावर (धार), अनुराग पिता कालू मकवाना निवासी मोतीपुरा बदनावर, सुरेश पिता छगन वसुनिया निवासी गोंदीखेड़ा राजोद को शामिल किया। 6 जनवरी की रात को बिरमावल निवासी बाबूलाल पाटीदार के घर के बाहर से ट्रैक्टर चोरी किया। मुखबिर की सूचना पर मास्टर माइंड गोपाल, साथी जितेंद्र उर्फ दीपक और विक्रम को गिरफ्तार किया गया।

इनके पास से चार वाहन जब्त हुए। बिरमावल के अलावा कानवन के पास गाजनोद, खाचरौदा, बड़नगर के पास बीबीखंडवा, बदनावर के पास बखतगढ़ से भी एक-एक ट्रैक्टर चुराया था। बखतगढ़ से चुराया ट्रैक्टर दस दिन पहले ही बदनावर पुलिस जब्त कर चुकी थी। बाकी तीन ट्रैक्टर और चोरी में उपयोग की गई कार बिलपांक पुलिस ने जब्त की।

गैंग के सभी सदस्यों ने काम बांट रखे थे, आरोपी षड्यंत्रपूर्वक करते थे चोरी

अनुराग व सुरेश धक्का देकर मौके से ट्रैक्टर दूर ले जाते और फिर मास्टर चाबी से स्टार्ट करते। मास्टर चाबी नहीं लगती तो डायेक्ट कर स्टार्ट कर लेते। जितेंद्र उर्फ दीपक अपनी कार से पीछे-पीछे चलता। इसमें मास्टर माइंड गोपाल व बाकी साथी भी बैठे रहते। अनुराग-सुरेश मौके से 25-30 किमी दूर ले जाकर ट्रैक्टर खड़ा कर देते और फिर वहीं से गोपाल उसे 1 से डेढ़ लाख में बेच देता। शुरू में 50 हजार लेकर ट्रैक्टर दे देते और फिर कागजात बनाने का कहकर एक लाख रुपए और लेते।

आरोपी खुद को कंपनी का कर्मचारी बताते थे
टीआई सिंह ने बताया कि आरोपी ट्रैक्टर बेचने के लिए खुद को ट्रैक्टर का ऋण बकाया होने पर ट्रैक्टर जब्त करने वाली कंपनी का कर्मचारी बताते थे। कहते थे कि किसान किस्त नहीं भर पाया तो हमने ट्रैक्टर सीज किया है इसलिए इसे कम कीमत पर बेच रहे हैं। कागजात भी बनवा देंगे।

अनुराग, सुरेश फरार, चोरी का ट्रैक्टर खरीदने वाला आमीन भी गिरफ्तार
ट्रैक्टर चोर गैंग के अनुराग व सुरेश फरार हो गए हैं वहीं चोरी का ट्रैक्टर खरीदने वाले आमीन पिता रईस खान (20) निवासी बालीपुर (मनावर) को भी गिरफ्तार किया है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Up Next

रतलाम जिले में विकास यात्राओं के आयोजन की तैयारियां प्रारंभ 5 फरवरी से आरंभ होगी विकास यात्रा कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने अधिकारियों की बैठक लेकर समीक्षा की रतलाम 19 जनवरी 2023/ रतलाम जिले में आगामी विकास यात्राओं के आयोजन की तैयारियां प्रारंभ कर दी गई है। विभागीय अधिकारी अपनी योजनाओं, कार्यक्रमों तथा उपलब्धियों की जानकारी आमजन में उपलब्ध कराएंगे। आगामी 5 फरवरी संत रविदास जयंती दिवस से जिले में भी विकास यात्रा प्रारंभ होगी। कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी द्वारा विकास यात्रा आयोजन को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की गई। बैठक में सभी महत्वपूर्ण विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे। कलेक्टर ने विभागवार तैयारियों की समीक्षा की। विकास यात्रा को लेकर जिले में रूट चार्ट बनाने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। जिले के सभी नगरीय क्षेत्रों तथा ग्रामीण क्षेत्रों से होकर विकास यात्रा गुजरेगी। प्रभारी मंत्री, विधायकगण तथा अन्य जनप्रतिनिधि विकास यात्राओं में सम्मिलित होंगे। 5 फरवरी को रतलाम में संत रविदास जयंती के उपलक्ष में भव्य स्तर पर जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में अनुसूचित जाति के हितग्राहियों को शासन की कल्याणकारी योजनाओं के लाभ प्रदान किए जाएंगे। समाज के लोगों को सम्मानित किया जाएगा। रतलाम शहर में वार्डवार यात्रा संचालित होगी। शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में यात्रा आयोजन के दौरान शासकीय विभागों द्वारा जनहित में किए गए कार्यों को बताया जाएगा। हितग्राही सम्मेलन आयोजित किए जाकर हितग्राही अपनी सफलता की कहानी कहेंगे। बैठक में विकास यात्रा आयोजन के साथ ही कलेक्टर द्वारा आगामी गणतंत्र दिवस पर जिला मुख्यालय में आयोजित होने वाले मुख्य समारोह की तैयारियों की भी समीक्षा की गई। कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी को शासकीय स्कूलों की रंगाई-पुताई के निर्देश दिए। शासकीय विभागों को आवंटित बजट का पूर्ण उपयोग आगामी 15 फरवरी तक सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

Don't Miss

पिता ने भरण- पोषण और मकान किराये की मांग की:बेटे-बहू ने बुजुर्ग को घर से निकाला और अब कह रहे 25 लाख रुपए दो तो मकान खाली कर देंगे

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ10 hours ago

तपस्‍वी प्रिया दीपेश शाहजी ने 32 उपवास की कठोर तपस्‍या पूर्ण की

झाबुआ15 hours ago

कलेक्टर द्वारा जिले के लाभार्थियों को प्रतिकात्मक रूप से वितरित किये गये चैक*

कालीदेवी20 hours ago

गरबा पांडाल से गायब हुई 3 साल की बालिका को काली देवी पुलिस ने चार घंटे में खोज कर किया परिजनों के सुपुर्द।

झाबुआ1 day ago

अवैध शराब की तस्करी मे थांदला का युवक लिमड़ी मे गिरफ्तार               ========================  गुजरात पुलिस कि बड़ी कार्रवाई      ========================   पूर्व मे राजस्थान् के कुशलगढ़ मे पुलिस के हत्थे चढ़ा था थांदला का यह युवक.                                          ========================पुलिस जाँच मे अन्य अपराधों मे भी संलिप्त हो सकता है थांदला का यह युवक

झाबुआ1 day ago

स्वप्रेरणा से मंगलनिधि भेंट कर युवा उद्योगपति ने मनाया अपना जन्मदिवस

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!