Connect with us

RATLAM

सीएम राइस स्कूल में लगा करियर मेला:तहसीलदार और प्रोफेसर ने स्टूडेंट को दिया मार्गदर्शन, प्रदर्शनी का भी हुआ आयोजन

Published

on

सीएम राइस स्कूल में लगा करियर मेला:तहसीलदार और प्रोफेसर ने स्टूडेंट को दिया मार्गदर्शन, प्रदर्शनी का भी हुआ आयोजन

जावरा~~जावरा के शासकीय सीएम राइस स्कूल में शुक्रवार को करियर काउंसलिंग मेला और प्रदर्शनी का आयोजन हुआ। इसमें कॉलेज के प्रोफेसर और तहसीलदार ने विद्यार्थियों को करियर के लिए मार्गदर्शन प्रदान किया। इनकी बातें सुनकर विद्यार्थी भी उत्साहित हुए।

कक्षा 10वीं अध्ययन के बाद में कौन सा विषय लिया जाए, किस सेक्टर में केरियर का सिलेक्शन किया जाए और 12वीं के आगे अपने सपनों को पूरा करने के लिए कौनसी संस्था या महाविद्यालय में प्रवेश लिया जाए। ऐसी अनेक जिज्ञासाओं को शांत करने के लिए सीएम राइस स्कूल में शुक्रवार को दिनभर मेला चला।

इस दौरान प्रदर्शनी के माध्यम से भी विद्यार्थियों को करियर गाइडेंस दिया गया। अनेक निजी और शासकीय महाविद्यालयों के प्रतिनिधि भी वहां पहुंचे। उन्होंने अपनी स्टाल लगाकर विद्यार्थियों को कोर्सेस के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम में तहसीलदार लीना जैन व शासकीय महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ. सीएम मेहता ने विशेष रूप से उपस्थित रहकर बच्चों को मार्गदर्शन दिया।

डॉ. मेहता ने कहा समय अनमोल है और समय को पकड़कर चलने में सफलता मिलती हैं। आज ला और इस जैसे अनेक सेक्टर हैं जिसमें बेहतर काम करने वाले प्रोफेशनल की आवश्यकता हैं। आप 10वीं के बाद अपनी रूचि अनुसार विषय का चयन करें और आगे बढ़े।

विद्यालय के प्राचार्य राजेंद्र बोस,‌ उपप्राचार्य संजय श्रीवास्तव, एमजी स्कूल के प्राचार्य सुनील भट्ट और विद्यालय स्टाफ उपस्थित रहा। प्रदर्शनी में चार्ट के माध्यम से विभिन्न क्षेत्रों में करियर अवसरों का प्रदर्शन किया। संचालन शिक्षक राकेश डारिया ने किया।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ13 mins ago

सेवा भारती के कार्यकर्ताओं ने पलाश के पत्तो से निर्मित दोना पत्तल रंभापुर चौकी प्रभारी को प्रदान किए।

झाबुआ16 hours ago

तपस्‍वी प्रिया दीपेश शाहजी ने 32 उपवास की कठोर तपस्‍या पूर्ण की

झाबुआ21 hours ago

कलेक्टर द्वारा जिले के लाभार्थियों को प्रतिकात्मक रूप से वितरित किये गये चैक*

कालीदेवी1 day ago

गरबा पांडाल से गायब हुई 3 साल की बालिका को काली देवी पुलिस ने चार घंटे में खोज कर किया परिजनों के सुपुर्द।

झाबुआ1 day ago

अवैध शराब की तस्करी मे थांदला का युवक लिमड़ी मे गिरफ्तार               ========================  गुजरात पुलिस कि बड़ी कार्रवाई      ========================   पूर्व मे राजस्थान् के कुशलगढ़ मे पुलिस के हत्थे चढ़ा था थांदला का यह युवक.                                          ========================पुलिस जाँच मे अन्य अपराधों मे भी संलिप्त हो सकता है थांदला का यह युवक

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!