Connect with us

RATLAM

टीम के सामने ऑक्सीजन सिलेंडर की नॉब नहीं खोल पाई नर्स

Published

on

टीम के सामने ऑक्सीजन सिलेंडर की नॉब नहीं खोल पाई नर्स

अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंची कायाकल्प की टीम, निरीक्षण के दौरान मरीज को ऑक्सीजन लगाने का डेमो दिखाने के दौरान नर्स नहीं खोल पाई

रतलाम. ~~पीयर असेसमेंट के बाद मंगलवार को जिला अस्पताल का निरीक्षण करने के लिए कायाकल्प की टीम रतलाम पहुंची। दो सदस्यीय टीम ने पूरे अस्पताल के हर वार्ड और ऑपरेशन थिएटर सहित ट्रामा सेंटर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान टीम इमरजेंसी वार्ड में पहुंची और मौजूद सिस्टर से इमरजेंसी में आए किसी मरीज को ऑक्सजीन सिलेंडर लगाने का डेमो दिखाने को कहा। सिस्टर सिलेंडर उठाकर ले आई और कैसे लगाना है यह भी बता दिया लेकिन पाना लेकर उसकी नॉब खोलने की बारी आई तो उसे खोल नहीं पाई। सिस्टर ने टीम से कहा कि हमारे यहां एक कर्मचारी है जो पूरे समय मौजूद रहता है और उसे फोन लगाते ही आ जाते हैं और मदद कर देते हैं तो दिक्कत नहीं रहती है। टीम उसके इस जवाब से संतुष्ट हो गई और आगे बढ़ गई।

पूरे अस्पताल में किया निरीक्षण
मंदसौर के डॉ. सौरभ मंडवारिया और मंदसौर के ही नाहरगढ़ के डॉ. जगदीश गेहलोत कायाकल्प टीम के रूप में जिला अस्पताल पहुंचे। इसके बाद टीम पूरे अस्पताल के हर एक वार्ड में निरीक्षण करने पहुंची। कुछ जगह कमियां दिखी तो कुछ जगह अच्छी व्यवस्था देख टीम ने सराहना भी की।आईसीयू के बाहर लगे अग्निशमन यंत्र को देखने के बाद कायाकल्प टीम ने सिस्टरों से उसे उतरवाकर उपयोग करने की विधि पूछी। सिस्टर और वहां मौजूद महिला गार्ड ने उसे उतारा और बताने लगे कि आग लगने पर उसकी पीन निकालकर आग वाली जगह पर नली से स्प्रे किया जाकर आग बुझाई जाती है। इस पर टीम ने कहा ठीक है।
इस बार अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद
इस बार हमारे अस्पताल का अच्छा प्रदर्शन होगा और अच्छे अंग मिलेगी ऐसी उम्मीद है। हालांकि ये लोग अंकों को बताते नहीं है फिर भी आज के निरीक्षण से हमें काफी उम्मीद है।
डॉ. आनंद चंदेलकर, सिविल सर्जन, जिला अस्पताल

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!