Connect with us

झाबुआ

केंद्रीय विद्यालय गैल ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 2022 अंतर्गत शीर्ष विद्यार्थियों का किया सम्मान और दिया पुरस्कार

Published

on

झाबुआ – केंद्रीय विद्यालय गेल में 74 वा गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास और धूमधाम के साथ मनाया गया । साथ ही साथ केंद्रीय विद्यालय गैल ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित अखिल भारतीय सीनियर स्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा 2022 में केंद्रीय विद्यालय संगठन के कक्षा 12 वी के 1.5% शीर्ष विद्यार्थियों में स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को और अभिभावकों का सम्मान किया गया । साथ ही साथ विद्यार्थियों को ₹10000 के पुरस्कार भी दिया गया । विद्यार्थियों की उपलब्धि पर केंद्रीय विद्यालय गैल के शिक्षक गण ने अभिभावक और विद्यार्थियों को बधाईया व शुभकामनाएं दी ।

74 वा गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास और धूमधाम से मनाने के लिए केंद्रीय विद्यालय गेल के छात्र-छात्राएं स्कूल प्रांगण में एकत्रित हुए । सुबह करीब 9:00 बजे केंद्रीय विद्यालय गैल के प्रभारी प्राचार्य मनीष त्रिवेदी ने झंडा वंदन किया । पश्चात राष्ट्रगान का लयबद्ध तरीके से संगान किया गया । इसके बाद स्कूल के छात्र छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी । स्काउट बैंड द्वारा अपनी प्रस्तुति दी गई । स्कूली विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों में राष्ट्रीयता से ओतप्रोत कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी । इसके बाद केंद्रीय विद्यालय गेल के प्रभारी प्राचार्य ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित अखिल भारतीय सीनियर स्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा 2022 में केंद्रीय विद्यालय संगठन के 1.5% विद्यार्थियों में स्थान प्राप्त करने पर स्कूल के तीन विद्यार्थीयो और अभिभावकों का सम्मान किया गया । केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा कक्षा 12 वी मे पूरे देश भर में जारी रैंकिंग में तनीषा अनिल कोठारी को इस परीक्षा में 96. 6% अक प्राप्त कर, 45 वा स्थान प्राप्त करने पर तनीषा के माता-पिता का सम्मान किया गया । उसके पश्चात भव्या संजय सकलेचा 96% प्रतिशत अंक प्राप्त कर, रेकिंग मे 47 वा स्थान प्राप्त करने पर सम्मान किया गया । वही ऐंजल पीयूष गादीया द्वारा इस परीक्षा में 93. 8% अंक प्राप्त कर 64 वा स्थान प्राप्त करने पर यह सम्मान किया गया । साथ ही साथ तीनों विद्यार्थियों को इस उपलब्धि पर रुपए ₹10000 का पुरस्कार दिया गया, जो उनके बैंक खातों में जमा हो जाएगा । इसके बाद प्रभारी प्राचार्य मनीष त्रिवेदी ने मोटिवेशनल स्पीच दी । तथा इन तीनों विद्यार्थियों को इस उपलब्धि पर उनको बधाई दी । उन्होंने तीनों विद्यार्थियों के माता-पिता को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी तथा बताया कि शिक्षक के पहले यह माता पिता के संस्कार ही हैं जो बच्चों को पढ़ाई के लिए प्रेरित करते हैं । उन्होंने सभी बच्चों से अपील की है कि शिक्षा के क्षेत्र मे वे इन 3 विद्यार्थियों का अनुसरण करें और जीवन में अच्छे अंक प्राप्त कर , एक सफल व्यक्ति बने । गणतंत्र दिवस के अवसर पर चंद पंक्तियों के माध्यम से अपनी भावना व्यक्त की तथा उपस्थित सभी छात्र छात्राओं, स्टाफ व अभिभावकों का गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए आभार व्यक्त किया ।

मुझे पढ़ाई की प्रेरणा मेरे दादा ताराचंद जी गादीया से प्राप्त हुई । उन्होंने समझाया कि जीवन में सफल व्यक्ति होने के लिए अच्छी शिक्षा का होना आवश्यक है जिससे आप आत्मनिर्भर बन सके । अपने माता पिता के साथ साथ सभी शिक्षकों का सफल मार्गदर्शन प्राप्त होने पर , मुझे यह उपलब्धि हासिल हुई है ।

ऐंजल गादीया , झाबुआ

मेरी पोती ऐंजल गादीया की उपलब्धि मे उसकी मेहनत और लगन का विशेष योगदान है साथ ही साथ में यह भी कामना करता हूं कि जीवन में वह शिक्षा के क्षेत्र में निरंतर प्रगति करते हुए, विकास करते हुए, सफलता के साथ आगे बढ़े ।

ताराचंद गादीया, झाबुआ ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!