Connect with us

RATLAM

रतलाम के दिवेल में दो समुदायों में विवाद:धार्मिक स्थल के पास गाली गलौज करने को लेकर विवाद, कलेक्टर और एसपी ने मौके पर पहुंचकर संभाला मामला

Published

on

रतलाम के दिवेल में दो समुदायों में विवाद:धार्मिक स्थल के पास गाली गलौज करने को लेकर विवाद, कलेक्टर और एसपी ने मौके पर पहुंचकर संभाला मामला

रतलाम ~ ~रतलाम के सैलाना थाना क्षेत्र के दिवेल गांव में बीती रात दो समुदायों के बीच विवाद की स्थिति निर्मित हो गई। धार्मिक स्थल पर अपशब्द बोलने और विवाद करते हुए मंदिर में प्रवेश करने की बात को लेकर हुए विवाद में कुछ लोगों ने मंदिर के पुजारी से मारपीट की। इसके बाद दो समुदायों के बीच विवाद की स्थिति निर्मित हो गई।

मामले की जानकारी मिलने के बाद कलेक्टर और एसपी बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ गांव में पहुंचे और स्थिति को नियंत्रण में लिया। वृद्ध पुजारी और उनके परिवार के साथ हुई मारपीट को लेकर हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में धामनोद पुलिस चौकी और गांव के आसपास एकत्र हो गए। कार्यकर्ताओं की मांग थी कि मारपीट करने वाले युवकों के विरुद्ध तत्काल कार्रवाई की जाए। इसके बाद देर रात मारपीट करने वाले 9 युवकों के विरुद्ध केस दर्ज किया गया है।

दिवेल गांव में पास-पास में ही दोनों समुदाय के धार्मिक स्थल हैं। लाउडस्पीकर को लेकर पूर्व में भी छोटे-मोटे विवाद हुए हैं। 26 जनवरी की शाम मंदिर के पास अपशब्द बोलने की बात को लेकर समुदाय विशेष के कुछ युवकों और स्थानीय लोगों के बीच विवाद हो गया । विवाद करते हुए कुछ युवक ने मंदिर के अंदर प्रवेश कर गए । जहां पुजारी के परिवार सदस्यों को इस भगदड़ में चोंट लग गई। । जिसके बाद विवाद बढ़ने लगा।

मंदिर के पुजारी से मारपीट की जानकारी मिलने के बाद हिंदू संगठन के कार्यकर्ता धामनोद चौकी और दिवेल गांव पहुंच गए। स्थिति तनावपूर्ण होने पर रतलाम कलेक्टर और एसपी तत्काल गांव में पहुंचे और आक्रोशित लोगों को समझाइश देकर स्थिति नियंत्रण में ली। देर रात तक कलेक्टर एसपी गांव में ही रुके और मंदिर में लगे सीसीटीवी फुटेज भी देखे।

देर रात मंदिर के पुजारी रामचंद्र शर्मा की शिकायत पर धामनोद पुलिस चौकी पर 9 युवकों के विरुद्ध मारपीट और विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार विवाद करने वाले सभी लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!