Connect with us

RATLAM

शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय में प्रतिमा स्थापना महोत्सव का समापन

Published

on

शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय में प्रतिमा स्थापना महोत्सव का समापन

रतलाम   शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय में माँ सरस्वती की प्रतिमा की स्थापना का तीन दिवसीय महोत्सव संपन्न हुआ। इस मौके पर समाजसेवी, शिक्षाविद्, गणमान्य नागरिक और बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

उत्कृष्ट विद्यालय परिसर में नवनिर्मित मंदिर में सौम्य, सुंदर और आशीर्वाद वाली मुद्रा में स्थापित की गई। विद्यालय के प्राचार्य श्री सुभाष कुमावत ने बताया कि वर्षो से स्कूल परिसर में माता सरस्वती की प्रतिमा स्थापना का भाव मन में था, इसके लिए विद्यालय के पदेन अध्यक्ष कलेक्टर श्री नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी के मार्गदर्शन व निर्देशन में यह प्रकल्प अब पूरा हो गया है। प्रतिमा स्थापना के लिए बाकायदा मंदिर भी बनवाया गया है। प्रतिमा स्थापना के लिए निर्मित मंदिर का निर्माण जनसहयोग से किया गया जिसमें लाभार्थियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।

मां सरस्वती की प्रतिमा के लाभार्थी स्व. पारसचन्द्र नगावत एवं मां सरस्वती की प्रतिमूर्ति पुत्री स्व.कामना राकेश बरमेचा की पुण्य स्मृति में श्री चन्द्रकमल पारसचन्द्र नगावत परिवार (रतलाम व पूणे) रहे है। यहां निर्मित जल मंदिर निर्माण का लाभार्थी विद्यालय परिवार रहा है वही इस जलमंदिर में वाँटर कूलर की स्थापना के लाभार्थी नंदरामजी पंवार रहे है। श्री पंवार ने यह सहयोग अपनी पुत्री कुसुम पंवार की स्मृति में किया है।

प्रतिमा स्थापना महोत्सव के समापन अवसर पर कन्या पूजन और भोज का आयोजन भी किया गया। यहां गोतम प्रसादी के लाभार्थी श्री अमृत पटेल रहे। इस अवसर पर विद्यालय परिवार ने सभी समाजसेवियों व लाभार्थियों का सम्मान स्मृति चिन्ह भेंट कर किया। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी श्री के.सी. शर्मा, पर्यावरणविद डा. खुशालसिंह पुरोहित, शिक्षाविद लॉयन डा. सुलोचना गोपाल शर्मा, श्री त्रिभुवनेश भारद्वाज, डा. अनिला कंवर, वरिष्ठ पत्रकार श्री रमेश सोनी, श्री अनिल पांचाल, श्री कमलसिंह राठौर श्री सुरेन्द्र कुमार मेहता, श्री दीपेंद्र सिंह ठाकुर आदि उपस्थित थे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!