Connect with us

RATLAM

हुसैन टेकरी में बन रहा भूतों का रजिस्टर!:अब तक 75 भूत-प्रेत, बुरी आत्माओं की इंट्री; मोबाइल नंबर व पता भी दर्ज

Published

on

हुसैन टेकरी में बन रहा भूतों का रजिस्टर!:अब तक 75 भूत-प्रेत, बुरी आत्माओं की इंट्री; मोबाइल नंबर व पता भी दर्ज

जावरा~~रतलाम जिले के जावरा की हुसैन टेकरी के भूत-प्रेतों का मामला सुप्रीमकोर्ट में पहुंचने के बाद अब यहां की मैनेजमेंट कमेटी ने एक रजिस्टर तैयार किया है। इसमें यहां रहने वाले व रोजों पर नियमित हाजिरी देने वालों की इंट्री की जा रही है। इसमें ऐसे लोगों की इंट्री है जो अपने अंदर भूत-प्रेत, बुरी आत्मा, जिन्न होने का दावा करते हैं।

हुसैन टेकरी पर लोग गंदे पानी के गड्डे में गोते लगाते, मंजन करते व उस गंदगी को पीते हुए देखे जा सकते हैं। भूत-प्रेत का दावा कर अनेक लोग जंजीरों से बांध दिए जाते थे। ये मामला सुप्रीमकोर्ट में पहुंचने के बाद करीब एक सप्ताह पहले राज्य मानसिक चिकित्सा प्राधिकरण की टीम निरीक्षण करने ‌आई थी। इसके बाद कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने टीम बनाकर हुसैन टेकरी भेजी थी।

अब हुसैन टेकरी वक्फ प्रबंध कमेटी ने अब ऐसे सभी लोगों का रिकार्ड तैयार करने का काम शुरू किया है, जो विभिन्न रोजों पर नियमित हाजिरी करने आते हैं, या गंदे पानी के गड्डे में डुबकी लगाते हैं।

अब तक 75 नाम दर्ज

वक्फ कमेटी के सचिव बाले खान‌ ने बताया कि रजिस्टर में इन लोगों के नाम, पते, उनको क्या परेशानी (भूत-प्रेत बाधा आदि) है। वे कहां से हैं, कब से रह रहे हैं, उनका मोबाइल नंबर व पता भी दर्ज किया है। अब तक करीब 75 ऐसे लोगों का नाम दर्ज किए जा चुके हैं। जो भी नाम इंट्री हुए हैं, उनके मानसिक स्वास्थ्य जांच के लिए 28 जनवरी को स्वास्थ्य शिविर भी लगाया गया। आगे और भी स्वास्थ्य जांच शिविर लगेंगे। हुसैन टेकरी प्रबंध कमेटी के अध्यक्ष रऊफ मोहम्मद कुरैशी, सचिव बाले खान, कोषाध्यक्ष रफीक शाह व‌ सदस्य व्यवस्थाओं में लगे हुए भी हैं।

प्रशासन ने सब कमेटी पर छोड़ा

सुप्रीम कोर्ट में पीआईएल के बाद जिला प्रशासन अलर्ट तो हुआ, लेकिन कागजी खानापूर्ति के अलावा कुछ नहीं हुआ। सब कुछ वक्फ कमेटी के उपर छोड़ दिया, अधिकारी फिर अपने कामों में व्यस्त हो गए। एसडीएम हिमांशु प्रजापति का कहना है हमने वाटर ट्रीटमेंट प्लांट लगाने का सुझाव कमेटी को दिया है। यह जल्द लग जाए ऐसा प्रयास करेंगे।

बीमारों का दावा- ये संकटहरण कुंड

हुसैन टेकरी पर मंझले रोजे के पास एक गड्ढा है, जिसमें गंदे पानी में बीमार लोग नहाते, गोते लगाते व मंजन भी करते हैं। उन लोगों का दावा है कि ये संकटहरण कुंड है। यह हमारे संकट हरता है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!